Home > World > इस युवा डाक्टर ने मरते हुये कहा की कोरोना को मज़ाक ना समझो और करो यह काम: Corona Latest Video

इस युवा डाक्टर ने मरते हुये कहा की कोरोना को मज़ाक ना समझो और करो यह काम: Corona Latest Video

Pakistan Doctor Corona Dead
Share This Post

Image Credits: Twitter




Delhi: कोरोना वायरस का खतरा अब पूरी दुनिया में व्याप्त हो चूका हैं। जिस तरह से भारत कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है, उसी तरह से पाकिस्तान के भी डॉक्टर युद्ध स्तर पर लगे हुए हैं। इसी बीच पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के गिलगित क्षेत्र में 26 वर्षीय एक डॉक्टर की कोरोना वायरस के रोगियों का उपचार करते समय कोरोना वायरस COVID19 के संपर्क में आने से प्राण जाना अब सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है।

देश में इस COVID19 से किसी डॉक्टर के प्राण जाने का यह पहला मामला है। अधिकारियों ने सोमवार (23 मार्च) को यह जानकारी दी। उसामा रियाज हाल में ईरान और इराक से लौटे रोगियों का उपचार कर रहे थे। जैसे डॉक्टर की खबर सोशल मीडिया पर पहुंची, तब लोग उस डॉक्टर में दुआएँ देने लगे। लोगों ने ट्वीट कर डॉक्टर को असरी बताया है।



उसामा रियाज हाल में ईरान और इराक से लौटे रोगियों का उपचार कर रहे थे। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा जिसे उसामा रियाज का बताया जा रहा है। इस वीडियो में उसामा ने बताया की आज तबियत बेहतर है, इसलिए मैंने कहा कि आप लोगों से सलाम कर लूं, आप लोगों से दरख्वास्त करता हूं कि आप लोग इस वायरस को मजाक न समझें, ये मजाक नहीं है।

वीडियो में उसामा ने बताया की खाने-पीने के पीछे न भागे। न ही मजाक बनाए, इसको सीरियस लें, अपने घर वालों के लिए, अपनी फैमिली के लिए, अपने कौम के लिए। अगर आपमें इसके लक्षण मिलते हैं तो आप करीबी डॉक्टर से संपर्क करें। इसे मजाक न समझे।



उसामा ने बताया की लोग समझ रहे हैं शायद ये मजाक है, लेकिन ये मजाक नहीं है। आप लोगों की दुआ से मैं आज पहले से बेहतर हूं। हमारी कौम तो उसके पास इतनी वसायत भी नहीं है, मैं खुसकिस्मत जो यहां पर था और मेरा इलाज भी हो रहा है।

पाकिस्तान की सीमाएं कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित ईरान और चीन से लगती हैं। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पांच लोगों की मौत और लगभग 800 लोगों के इसकी चपेट में आने की खबर है। रियाज डॉक्टरों की 10 सदस्यीय उस टीम का हिस्सा थे जो खासकर ताफ्तान के जरिए ईरान से आ रहे लोगों की स्क्रीनिंग से जुड़ी है। बाद में, रियाज ने गिलगित में स्थापित एकांत केंद्रों में संदिग्ध रोगियों को चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने से जुड़ गए थे।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *