Home > India > UP में हुआ बवाल, CM योगी आदित्यनाथ ने दंगाइयों की संपत्ति जप्त करने के आदेश दिए: VIDEO

UP में हुआ बवाल, CM योगी आदित्यनाथ ने दंगाइयों की संपत्ति जप्त करने के आदेश दिए: VIDEO

Yogi Adityanath News
Share This Post





नागरिकता संसोधन कानून (CAA Law) के खिलाफ गुरूवार को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बहुत उग्र प्रदर्शन और उत्पात हुआ, कहीं पुलिस चौकियां फूंक दी गयी, तो कहीं सरकारी बसों को जला दिया गया। उत्तर प्रदेश में हुए इस उत्पात पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का बयान मीडिया में आया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान में कहा है की, जो कोई भी इस उपद्रव में शामिल हुआ है, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही जो जाएगी। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी ने कहा की, जिन लोगो ने सरकारी सम्पत्तियों को जलाया और नुक्सान पहुंचाया है, उनको पहचान कर उनकी सम्पत्ति को जब्त कर के नुकसान की भरपाई की जाएगी।




CAA कानून के विरोध में उन्मादियों ने उत्तरप्रदेश के संभल में कई सरकारी बसें जला दी गयी और राजधानी लखनऊ में कई पुलिस स्टेशन फूंख दिया गया है। योगी ने कहा की, सभी उपद्रवियों के चेहरे अब फोटो और वीडियो के माध्यम से पहचाने जायेंगें, हम उपद्रवियों को छोड़ेंगें नहीं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर हुए उत्पात के लिए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, सपा, बसपा और वामपंथी संगठनों को जिम्मेदार ठहराया है।

योगी आदित्यनाथ ने एक वीडियो भी ट्वीट किया है, जो न्यूज़ एजेंसी ANI का वीडियो है, इनमे उन्होंने बताया की नागरिकता कानून के मुद्दे पर गुमराह करके लोगों को हिंसा के लिए प्रेरित करना देशद्रोही कृत्य है। उपद्रवियों को चिन्हित कर लिया गया है। उपद्रवियों ने पब्लिक प्रॉपर्टी को जो भी नुकसान पहुँचाया है, हम उसकी वसूली उन उपद्रवियों की संपत्ति नीलाम करके करेंगें।


Yogi Adityanath Announces Tough Action. Action to be taken against culprits Of CAA based on Video and CCTV evidence.



सीएम ने उत्तर प्रदेश पुलिस को आदेश दिया की उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करो. योगी ने आला अफसरों और पुलिस ने DGP को आदेश दिया है कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए और हर एक उपद्रवी की पहचान करके उनकी संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई करने की कार्रवाई जल्द से जल्द की जाये।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का आदेश मिलते ही UP Police अब एक्शन में आ गयी और बिना देरी किये उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद, संभल, राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य कई हिस्सों से 150 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किये गए उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *