Home > India > रोहिंग्या मुसलमानों का आतंक अब म्यांमार के बाद भारत मे भी शुरू हुआ, जानें कैसे ?

रोहिंग्या मुसलमानों का आतंक अब म्यांमार के बाद भारत मे भी शुरू हुआ, जानें कैसे ?

uploaderleaks rohingyacrisis
Spread the love

loading…


POST BY : UPLOADER LEAKS

भारत में रोहिंग्या मुस्लिम कट्टरपंथियों को लेकर अभी से दंगे होने शुरू हो गए हैं ! कश्मीर में कट्टरपंथी मुस्लिमों ने जुम्मे की नमाज़ के बाद रोहिंग्या मुस्लिमस के समर्थन मे ज़बरदस्त नारेबाज़ी और उत्पात की ! हालाँकि मोदी सरकार ने एडवाइजरी जारी कर हर राज्य से रोहिंग्या को निकल बाहर करने के आदेश दे चुके हैं !

अगर जल्द ही इन रोहिंग्या कट्टरपंथियों को नहीं रोका गया तो म्यांमार जैसी हालत भारत में भी पैदा हो जाएगी ! अब जयपुर से बेहद हैरान करने वाली खबर आ रही है ! जयपुर में बंगाल की तरह हुए दंगे के पीछे रोहिंग्या मुस्लिम कट्टरपंथि लोगों का हाथ है ! किसी भी मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से नहीं दिखाया !

जयपुर शहर के रामगंज थाना क्षेत्र में दंगे जैसी स्थिति होने के बाद प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए रात के दो बजे शहर के चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया ! स्थिति बद्तर हो गयी कि कश्मीर की तरह जयपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद करने की नौबत आ गयी !

Loading…


इस इलाके में काफी वक़्त से रोहिंग्या मुस्लिमों को लेकर तनाव फैला हुआ था ! इस मामले की शरुआत तब हुई, जब रात में साजिद नाम का एक युवक अपनी बेगम और दो बच्चों के साथ एक बाइक पर बिना हेलमेट के जा रहा था ! पुलिस ने उसे रोक लिया और कागज़ और लाइसेंस मांगे ! उसके पास कुछ भी नहीं था, ऐसे में उसने पुलिस वाले के साथ मारा-मारी शुरू कर दी !

Read This : फिल्म ‘पोस्टर बॉयज़’ बनाने वाले श्रेयस तलपड़े ने ओछे KRK को मारा जोरदार तमाचा, हिल गया कमान ख़ान

जवाब में पुलिस वाले ने भी डंडे का प्रयोग कर दिया ! जिसमें उसकी पत्नी भी पुलिसवाले पर टूट पड़ी और उसे भी डंडा लग गया ! कट्टरपंथियों ने इस छोटी सी घटना को खुनी दंगे का रूप दे दिया गया ! इस साजिद ने कट्टरपंथियों में खबर दे दी और देखते ही देखते मुस्लिमों कट्टरपंथियों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गयी और उन्होंने थाने के सामने खड़ी चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया !

loading…



इस उग्र मुस्लिम भीड़ ने पूरे के पूरे पावर हाउस को आग के हवाले कर दिया ! इसके बाद पूरे थाने का घेराव करने के बाद उसे फूंकने का इंतज़ाम कर लिया, उग्र भीड़ ने आगजनी और भारी पथराव शुरू कर दिया तो जिसके बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए ! ज़बरदस्त पत्थरबाज़ी में एक दर्जन से ज़्यादा पोलिसवाले घायल हो गए हैं ! इसके बाद गुस्साए मुस्लिमों की भीड़ ने पुलिस स्टेशन के बाहर खड़ी एक एंबुलेंस और कई दो पहिया वाहनों को बुरी तरह आग के हवाले कर दिया !

रोहिंग्या मुस्लिमों की है बस्ती :- अगले दिन जब पुलिस ने पूरे इलाके की ड्रोन की मदद से जांच करी गयी तो नज़ारा देख कर उनकी आंखें फटी रह गयी ! ड्रोन से हुई निगरानी में नजर आया कि पूरे मुस्लिम इलाके की घरों की छतों पर भारी पत्थर और ईटें जमा करी गयी थीं ! यानि की अगले दिन भी दंगा भड़काने पहले से पूरी प्लानिंग बनायीं गयी थी ! सबसे बड़ी खबर जो सामने आयी है कि जयपुर-दिल्ली हाइवे पर बांग्लादेशी मुसलमानों की बस्ती है और इस बस्ती में ज्यादातर रोहिंग्या मुस्लिम है, जो म्यामांर से शरणार्थी के रूप में हिंदुस्तान में घुस आये हैं !

आख़िर रोहिंग्या कौन हैं ? खबरों की माने तो संयुक्त राष्ट्र रोहिंग्या मुसलमानों को मध्य म्यांमार के धार्मिक और भाषाई अल्पसंख्यक बताते हैं ! संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक ये दुनिया के सबसे प्रताडि़त अल्पसंख्यकों में से हैं !

खबरों की माने तो रोहिंग्या शब्द की उत्पत्ति और कैसे वो म्यांमार में आए ये विवादित है ! जहां कुछ इतिहासकारों का मानना है कि ये समुदाय सदियों पहले आया, वहीं कुछ का मानना है कि पिछली सदी से ही इनकी उत्पत्ति हुई है !

म्यांमार सरकार का कहना है कि ये भारतीय महाद्वीप से हाल ही में आए शरणार्थी हैं ! यही कारण है कि देश का संविधान उन्हें नागरिकता प्रदान करने के लिए उपयुक्त नहीं मानता ! रखाइन बहुसंख्यक रोहिंग्याओं के खिलाफ हैं जिन्हें वो केवल दूसरे देश से आए मुसलमानों के रूप में देखते हैं ! म्यांमार में आमतौर पर लोग रोहिंग्याओं के खिलाफ हैं ! दूसरी तरफ रोहिंग्याओं को लगता है कि वो म्यांमार का हिस्सा हैं का दावा करते हैं कि उनका उत्पीड़न किया जाता है !

Loading…

…..

Dear Friends Pleace connect with Uploader Leaks via our facebook page and twitter handle.
Click For LIke Our Facebook Page :- UploaderLeaks

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2018 All Rights Reserved | Uploaderleaks Developed & Owned By Uploader Leaks Media.
error: Content is protected !!