Home > India > अभिनन्दन मामले में मीडिया प्लॅटफॉर्म Lallantop को जैश-ए-पत्रकारिता क्यों कहा गया ?

अभिनन्दन मामले में मीडिया प्लॅटफॉर्म Lallantop को जैश-ए-पत्रकारिता क्यों कहा गया ?

AbhinandanVathmanNews LallantopExposed
Share This Post





आज भारत और पाकिस्तान बहुत ही संवेदनशील समय से गुज़र रहे हैं। ऐसे समय में हर एक जानकरी या न्यूज़ बहुत अहम् होती है। एक छोटी सी जानकारी जीत और हार से भी कही जादा है। यहाँ तो बात पूरे दो देशों की हो रही है। जैसा की अभी पाकिस्तान की और से आतंकी हमला हुआ और उसके जवाब में भारत ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों में Air Surgical Strike की थी।

उसके बाद पाकिस्तान ने बुरी नियत से भारत में अपने F16 लड़ाकू विमान भेजे थे। भारतीय वायुसेना ने भी उन्हें खदेड़ने में जी जान लगा दिया था। इसी हवाई झड़प में पाकिस्तान का एक लड़ाकू समान भारतीय लड़ाकू विमानों ने मार गिराया था। किन्तु भारत का एक लड़ाकू विमान खराबी आ जाने के कारण POK में क्रैश हुआ बताया गया था। इस न्यूज़ की पुष्टि नहीं हुई थी।



भारत सरकार ने भी इस जानकारी की सही सही पुष्ठी नहीं की थी। फिर पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना के पाइलेट विंग कमांडर अभिनन्दन सिंह वर्तमान को गिरफ्तार करने का दावा किया था। इसी पर जामे माने डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म The Lallantop ने इस मसले पर न्यूज़ कवर करना चालू कर दिया और बहुत साड़ी अहम् जानकरी लीक कर दी।

आपको बता दें की जब भारतीय वायु सेना पाइलेट विंग कमांडर अभिनन्दन सिंह वर्तमान से पाकिस्तान ने पूछा था की आप कोनसा लड़ाकू विमान उड़ा रहे थे तो उन्होंने बताने से इनकार कर दिया था। फिर जब पाक आर्मी ने अभिनन्दन से उनका प्लान जानना चाहा तो उन्होंने कुछ भी बताने से साफ़ इनकार कर दिया। पाकिस्तान से प्रश्नो का सारा जवाब The Lallantop ने अपनी वेबसाइट पोस्ट और Youtube Video के माध्यम से पत्रकारिता की आड़ में दे डाले।




इस Digital Media Plateform ने ऐसी वेबसाइट पोस्ट बनाई जिसमे विंग कमांडर अभिनन्दन की सारी जानकरी मुहैया करवा दी गई। The Lallantop ने अपनी वेबसाइट पोस्ट में अभिनन्दन की जानकारी के अलावा उनके परिवार की भी सारी जानकरी लीक कर दी। Abhinandan Varthaman के पिता और पत्नी का नाम उनका काम तक न्यूज़ में लिख दिया।

यहाँ तक की Wing Commander Abhinandan Singh Varthaman कहा रहते है, यह तक जानकारी बता डाली गई। ऐसे में लल्लनतोप ने अभिनन्दन के साथ साथ उनके परिवार की जान खतरे में डाली। Lallantop ने अभिनन्दन पर धड़ाधड़ वीडियो भी जारी किये और मस्त TRV और Likes & Share बटोरे।

TheLallantopRow Abhinandan
The Lallantop Deleted News on Indian Air Force Wing Commander Abhinandan Vathman

पाकिस्तान जो जानना चाहता था, वह सारी न्यूज़ Lallantop ने Upload करके Leak कर दी थी। अगले दिन भारत सरकार की चेतावनी और जनता के विरोध के बाद लल्लनतोप ने यह पोस्ट अपनी वेबसाइट www.Thelallantop.com से Delete भी कर दी। किन्तु तब तक वह जाने या अनजाने में पाकिस्तान को जरुरी जानकारी देकर मदत कर चूका था। ( Lallantop Deleted Link – http://www.thelallantop.com/videos/an-old-video-of-wing-commander-abhinandan-captured-by-pakistan )


किन्तु यह The Lallantop इतनी बड़ी गलती अनजाने में नहीं कर सकता है। क्योंकि The Lallantop असल में India Today Group का Digital Media Plateform है। यही से Aajtak Channel भी चलता है। ऐसे में इतनी बड़ी गलती और National Security से खिलवाड़ अनजाने में नहीं की जा सकती।



सोशल मीडिया पर लोगो ने इसे सोची समझी चाल करार दिया है और भारत में रहकर पाकिस्तान की तरफ से बैटिंग करने वाला मीडिया कहा है। Opindia की हिंदी न्यूज़ वेबसाइट में तो The Lallantop को जैश ऐ पत्रकारिता कहा गया है। जी हाँ, मतलब Jaish-E-Journalism The Lallantop कहा है।

Share This Post
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *