Home > India > मध्यप्रदेश में यह पार्टी बना रही सरकार, और राजस्थान के हाल बेकार, पुख्ता जानकारी: Results2018

मध्यप्रदेश में यह पार्टी बना रही सरकार, और राजस्थान के हाल बेकार, पुख्ता जानकारी: Results2018

Share This Post





आज का दिन पुरे भारत की राजनीती, नेताओं और जनता के लिए बहुत अहम् रहा है। आज मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम राज्यों में हुए मतदान की गड़ना का रिजल्ट आया और सबको आश्चर्य में डाल दिया। चुनाव का रिजल्ट देख देख कर सभी की साँसे थम गई और सस्पेंस की स्थिति बन गई की अब कौन सरकार बनायेगे।

उधर कांग्रेस के लोग अभी से मिठाई बांटने लगे और पठाके भी फोड़ने लगे। कहीं कहीं कांग्रेस को बढ़त मिलती दिखी तो कुछ लोग खुश हुए तो कुछ मायूस हुए। छत्तीसगढ़ में यह साफ़ हो गया है की कांग्रेस अब सरकार बना रही है। किन्तु राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांटे की टक्कर है। भाजपा और कांग्रेस में 1-1 वोट और सीट का खेल चल रहा हैं।

जहाँ राजस्थान में कांग्रेस को भाजपा से कुछ जादा सीट मिल रही है और निर्दलीय नेताओं ने 28 सीट निकल ली। राजस्थान में 199 सीटों में से 102 कांग्रेस को और 69 भाजपा को मिलती दिख रही हैं। 28 सीटें अन्न के पास गई हैं। ऐसे में राजस्थान में जिसके साथ निर्दलीय वाले अन्न नेता हो चलेंगे वही सरकार बना ले जायेगा।



छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में तस्वीर साफ़ होती दिखा रही है, लेकिन राजस्थान और मध्य प्रदेश में पेंच फंस गया है। अब मध्यप्रदेश की बात करें तो यहाँ पर तो सबके कान खड़े हो गए। भाजपा और कांग्रेस को लगभग एक सामान सीट मिल रही है। मध्यप्रदेश में 230 सीटों में से कांग्रेस को 115 सीट और भाजपा को 105 सीट मिलती दिख रही हैं। 11 सीटें अन्न के पास गई हैं।

मध्यप्रदेस में 11 सीट अन्न के खाते में आई हैं। हमें मीडिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार MP में निर्दलीय और अन्न उम्मीदवार जो जीत रहे हैं वे भाजपा का सात देने की बात कह रहे हैं। ऐसे में Madhya Pradesh में भाजपा की सरकार बनने के पुरे आसार हैं। अभी की जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाती दिख रही है और शिवराज सिंह चौहान फिर से मुख्यमंत्री पद की शपत ले सकते हैं।



AAP ने छत्तीसगढ़ और MP में CM उम्मीदवार घोषित किये थे। सबकी जमानत ज़ब्त, जहां जहां केजरीवाल ने रैली की थी। सब जगह जमानत ज़ब्त। NOTA के आधे से भी आधे वोट दिल्ली में केजरीवाल का काम दिखाकर वोट मांगे थे। अखबारों में दिल्ली के कामों के विज्ञापन छपवाए थे।

Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *