Home > World > पुतिन ने दुश्मनी भूलकर डोनाल्ड ट्रंप को किया धन्यवाद, वजह जानके हॉलीवुड फिल्म याद आ जायेगी

पुतिन ने दुश्मनी भूलकर डोनाल्ड ट्रंप को किया धन्यवाद, वजह जानके हॉलीवुड फिल्म याद आ जायेगी

Uploaderleaks Uploader Upload
Spread the love

POST BY : UPLOADER LEAKS

दूसरे विश्व युद्ध के बाद से अमेरिका व् रूस के बीच हालात कभी सामान्य नहीं रहे। शीत युद्ध भी चला काफी वक़्त तक. कांग्रेस ने भी अमेरिका को दरकिनार करके हमेशा रूस के साथ संबंधों पर ही जोर दिया। मगर मोदी राज में सब बदल गया और मोदी ने रूस के साथ-साथ अमेरिका के साथ भी मजबूत सम्बन्ध बना लिए।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) द्वारा सेंट पीटर्सबर्ग में आतंकवादी हमले के प्रयासों को रोकने के लिए दी गई खुफिया जानकारी के लिए आभार जताया।

रूस की संघीय सुरक्षा सेवा ने शुक्रवार को कहा कि उसने इस सप्ताह की शुरुआत में इस्लामिक स्टेट के सात आतंकियों को हिरासत में लिया है, जो सैंट पीटर्सबर्ग स्थित गिरिजाघर कजान कैथ्रेडल को उड़ाने की साजिश रच रहे थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने क्रेमलिन के हवाले से कहा, ‘सीआईए द्वारा प्राप्त सूचना खोज व संदिग्धों को हिरासत में लेने के लिए काफी थी।’ पुतिन ने ट्रंप से कहा कि रूसी विशेष सेवाएं अमेरिका और उसके नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी खतरों की जानकारी मिलने पर उसे तुरंत अपने अमेरिकी समकक्षों के साथ साझा करेगा।

रूस में एक बड़ा आतंकी हमला होने वाला था, जिसकी खुफिया जानकारी अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के हाथ लग गयी। अमेरिका ने तुरंत ये जानकारी रूस के साथ शेयर की और अमेरिका द्वारा मुहैया कराई जानकारी के आधार पर रूसी अधिकारी हमले से पहले आतंकवादियों को पकड़ने में कामयाब रहे।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारह सैंडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने फोन कॉल की सराहना की और पुतिन से कहा कि वह और पूरा अमेरिकी खुफिया समुदाय बहुत से लोगों की जान बचाने में मदद कर खुश था। पुतिन ने सीआईए और उसके निदेशक माइक पोम्पिओ का भी शुक्रिया अदा किया। मोदी को अपना दोस्त कहने वाले डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद से रूस और अमेरिका के सम्बन्ध काफी बेहतर हो गए हैं।

लगातार वीडियो सप्लाई के लिए हमारा यू-ट्यूब चेनल सबस्क्राइब करें – Uploader Leaks

अन्न खबरों और रोचक जानकारियों से अवगत रहने के लिये हमारे फ़ेसबुक पेज को ज़रूर LIKE करें – UploaderLeaks

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स मे ज़रूर दें

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!