Home > India > Vande Bharat Express Train पर हमला, पत्थर मार 15 कांच फोड़े, यात्रियों नें ऐसे बचाई जान

Vande Bharat Express Train पर हमला, पत्थर मार 15 कांच फोड़े, यात्रियों नें ऐसे बचाई जान

VandeBharatTrainNews
Spread the love





यह हिंदुस्तान है, यहाँ पर जनता को सुविधा देने के पहले 10 बार सोचना पढता है। भारत में बुलेट ट्रेन नहीं आने का यही कारण है। नई दिल्ली से उत्तरप्रदेश के वाराणसी तक चलाई गई भारत की सबसे मार्डन ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ कल के दिन पथराव का शिकार हो गई है। कुछ असामाजिक तत्वों ने चलती ट्रेन पर पथराव करके 10 ट्रेन कोच की 15 खिड़कियों को के कांच फोड़ दिए और ट्रेन को बहुत नुक्सान पहुँचाया।

ट्रेन पर पत्थरबाज़ी के चलते यात्रियों में हड़कंप मच गया था। पत्थरबाज़ी से खुद को बचाने के लिए डरे हुए रात्रि सीट के नीचे छिपकर बैठने को मजबूर हो गए। वनडे भारत ट्रेन पर पत्थरबाज़ी की खबर मिलते ही रेलवे के कर्मचारी, जीआरपी, आरपीएफ और लोकल पुलिस ने पथराव वाले स्थान जाकर वहीं के लोगों से पूछताछ भी करि।



असल में वंदे भारत एक्सप्रेस कल उत्तरप्रदेश के कानपुर स्टेशन से चलने के बाद दिल्ली जाने के बीच में महाराजपुर के पास सरसौल और प्रेमपुर के बीच में ही कहीं कुछ असामाजिह तत्वों ने ट्रेन पर पत्तरबाज़ी शुरू कर दी। ट्रेन में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया और स्वयं को बचाने के लिए सभी सीटों के नीचे दुपक पर बैठ गए गए।

यह ट्रेन हाल ही में शुरू की गई थी और खुद भारतीय प्रधानमंत्री ने इस नई ट्रेन को हरी झंडी दी थी। इस ट्रेन में उत्तम सीट और मार्डन टैलेंट है। ऐसे में जब इस विषय में हमने लोगो से बात की तो लोगो ने उल्टा जनता को ही कोशना चालु कर दिया। जब भारत की ही जनता टूटे कांच वाली ट्रेन पसंद कर रही है तो जनता को सुविधायुक्त ट्रेन देने से क्या फायदा। यह नुक्सान तो खुद जनता और देश का ही हुआ।




आपको बता दे ही इस पत्थरबाज़ी में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। यह वही जनता है जो ट्रेन में उच्च स्तर की सुविधाओं की मांग करते हैं और दूसरी तरफ ट्रेन पर पत्थर बरसाते हैं। क्या यही उभरते भारत की जनता और युवा हैं? जो देश और सरकार से समय समय पर मांग करते बैठ जाने हैं। यहाँ पर देश के हर नागरिक को खुद के कर्तव्यों को समझने और जागरूख होने की जरुरत हैं।

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!