Home > Leaks > कांग्रेस जबलपुर लोकसभा प्रत्याशी विवेक तन्खा अभिषेक मिश्रा की फेक न्यूज़ के सहारे लड़ेंगे चुनाव?

कांग्रेस जबलपुर लोकसभा प्रत्याशी विवेक तन्खा अभिषेक मिश्रा की फेक न्यूज़ के सहारे लड़ेंगे चुनाव?

Spread the love

Info & Photo Credits : Twitter




यह खबर मध्यप्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर शहर से आई है. जबलपुर शहर में भी पुरे देश की तरह लोकसभा चुनाव 2019 की गरमा गर्मी तेज़ हो चली है. अब तो जबलपुर शहर से लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम भी तय हो गए हैं. ऐसे में अब यह चुनावी माहोल और ज्यादा जोश में है. कांग्रेस पार्टी ने अपने जबलपुर लोकसभा उम्मीदवार का नाम विवेक तन्खा के रूप में तय कर दिया है.

मीडिया में खबर आई थी की कांग्रेस के राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा ने जबलपुर से चुनाव लड़ने से पहले इंकार करने की कोशिश की थी, फिर कध्यप्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ के मनाने पर Vivek Tankha जबलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए. मीडिया अख़बार में छपी खबर के अनुसार CM कमलनाथ का कहना था की विवेक तन्खा जी बस आप चुनाव परचा भरिये बाकी चुनाव खुद कमलनाथ लड़ेंगे. इस बात पर तन्खा जी तैयार हो गए.



जबलपुर में कांग्रेस नेता विवेक तन्खा के सामने भाजपा के राकेश सिंह प्रत्याशी होने वाले हैं. आपको बता दें की भाजपा नेता राकेश सिंह इस वक़्त जबलपुर से सांसद है और मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष भी है. पिछली बार 2014 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा नेता राकेश सिंह ने कांग्रेस नेता विवेक तन्खा को हराया था और दोवारा से जबलपुर सांसद बने थे. ऐसे में विवेक तन्खा के लिए राकेश सिंह जैसे कद्दावर नेता को हराना लोहे के चने चबाने जैसा होने वाला है.

ऐसे में हमारी टीम Uploader Leaks की पड़ताल में हमें एक आश्चर्यचकित कर देने वाली जानकारी मिली है, जो कांग्रेस नेता विवेक तन्खा और फेक न्यूज़ फैलाने तथा सोशल मीडिया पर लोगो को उपशब्द लिखने वाले अभिषेक मिश्रा और उसकी Fake News Website Viral In India का आपस में सीधा सम्बन्ध दर्शाती है.




विवेक तन्खा ने 20 मार्च 2019 को अपने वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट की थी, जो की एक मीम था और उस मीम में NDTV के पत्रकार Ravish Kumar की फोटो के साथ लिखा था की “भारत दुनिया का पहला ऐसा देश है जहाँ चौकीदार Z + सुरक्षा में रहते हैं, इससे बड़ी तरक्की और क्या हो सकती है.” कांग्रेस नेता और जबलपुर लोकसभा प्रत्याशी विवेक तन्खा ने इस ट्वीट को पोस्ट करते हुए NDTV पत्रकार रविश कुमार को टैग करते हुए लिखा था की “Ha Ha. रविश जी बहुत सही और सटीक बात। विश्व का सबसे महँगा chowkidar. ⁦@ravishndtv⁩”.

आपको बता दें की वह मीम अभिषेक मिश्रा की वेबसाइट Viral In India (viralinindia.net) का टैग लगा हुआ मीम है. हाल ही में 21 जनवरी 2019 को अभिषेक मिश्रा को इन वेबसाइट के जरिये झूठी न्यूज़ जैलाने और सोशल मीडिया पर उपशब्द के चलते दिल्ली पुलिस की साइबर टीम ने गिरफ्तार किया था. उसकी अभिषेक मिश्रा की फेक और भड़काऊ न्यूज़ फैकाने वाली वेबसाइट की टैग लगी मीम को विवेक तन्खा ट्वीट करते पाए गए. यह रिस्ता क्या कहलाता है?



आपको बता दे की जब अभिषेक मिश्रा को बेल मिली थी, उस वक़्त वहां advocate Varun Tankha and Ramesh Gupta मौजूद थे. अभिषेक मिश्रा को इन्ही दोनों वकील ने बेल दिलवाने प्रयास किया था. जब हमने खोज बीन की तो पता चला की इस दो वकीलों में से एक वरुण तन्खा असल में कांग्रेस नेता और जबलपुर मध्यप्रदेश कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2019 के प्रत्याशी और अभी के राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा के बेटे हैं. विवेक तन्खा 2019 के लोक सभा चुनाव में जबलपुर से भाजपा सांसद राकेश सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. तो क्या विवेक तन्खा अब चुनाव जीतने के लिए अभिषेक मिश्रा के सोशल मीडिया पावर और फेक न्यूज़ फैकाने के हुनर का सहारा लेके भाजपा के राकेश सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे?

Read Also – अभिषेक को बेल मिली और कमलनाथ ने High Security प्रदान की, यह रिश्ता क्या कहलाता हैं?

असल में अभिषेक मिश्रा मूलतः छतरपुर मध्यप्रदेश का निवासी है, जो भोपाल के कोहेफिजा में किराए से रहता हैं. भोपाल के एक इंजिनीरिंग कालेज से B.E. कर चुका हैं. अभिषेक की गिरफ़्तारी बड़ी की रोचक रही थी, जब दिल्ली पुलिस की साइबर सेल टीम ने खुद को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता बताकर अभिषेक मिश्रा से मेटिंग करके उसे तुरंत गिरफ्तार कर दिल्ली निकल गई थी.




आपको बता दे की अभिषेक मिश्रा को Congress IT Cell का वर्कर बताया गया था. किन्तु उसकी गिरफ्तारी ने बाद कांग्रेस ने इस बात को सिरे से नकार दिया था. अब जब अभिषेक मिश्रा को बेल मिल गई है और वह भोपाल में कमलनाथ से मिलता है और मध्यप्रदेश कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद उसे बेहतरीन सुरक्षा प्रदान करते हैं, तो लोगो के मन में एक प्रश्नः उठता है की “यह रिश्ता क्या कहलाता हैं?”


सबसे पड़ा प्रश्न है की ववक तन्खा ने फेक न्यूज़ वेबसाइट Viral In India की टैग लगी तस्वीर वाली पोस्ट को ट्वीट किया क्यों ? ऐसा करके कांग्रेस नेता तन्खा ने सुद्ध कर दिया की कांग्रेस के इशारो पर ही अभिषेक मिश्रा वह फेक न्यूज़ का एजेंडा चला रहा था और अब भी परदे के पीछे से काम चल रहा है!

Read Also – कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बुरे वक़्त में अभिषेक मिश्रा से पल्ला झाड़ा, क्या कांग्रेस ने इस्तेमाल करके फेंख दिया?

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!