Home > India > केरल बाढ़ में UAE द्वारा 700 करोड़ रु की राहत देने की झूठी खबर क्यों और किसने फैलाई, जानें

केरल बाढ़ में UAE द्वारा 700 करोड़ रु की राहत देने की झूठी खबर क्यों और किसने फैलाई, जानें

KeralaFloodUSE KeralaFloodNews
Spread the love

केरल में भयंकर बाढ़ का कहर अभी भी ज़ारी है। केरल और वहां की जनता को बचाने और राहत सामाग्री पहुंचाने का कार्य निरंतर ज़ारी है। भारत सरकार ने केरल में भारतीय सेना और NDRF को लगा रखा है।अभी अभी केरल में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा एक प्रकार के पोस्टर लगवाए गए थे, जिसमे सयुक्त अरब अमीरात अर्थात UAE के नेताओं के फ़ोटो के साथ धन्यवाद दिया जा रहा था की UAE ने 700 करोड़ की राहत राशि केरल बाढ़ से निपटने के लिए पहुचाई है।



यह UAE और 700 करोड़ के पोस्टर भारतीय सोशल मीडिया पर वायरल हुए और हो भी रहे हैं। आपको बता दें की यह UAE की 700 करोड़ की राहत राशि वाली खबर झूठी निकली। भारत की केंद्र सरकार द्वारा UAE की इस मदद से माना किए जाने पर विपक्ष और वामदलों ने भाजपा सरकार को जमकर घेरा था। अब इस मामले में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई, कि जिस विदेशी मदद को लेकर इतना हंगामा खड़ा किया गया था, उसकी कभी घोषणा ही नहीं की गई।

अरब देश यूएई के राजदूत अहमद अल्बाना ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू मे कहा कि अब तक संयुक्त अरब अमीरात द्वारा किसी भी वित्तीय सहायता एर रुपयों के लिए रकम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। और अभी तो हमने ऐसा कोई मन भी नही बनाया हैं। मतलब 700 करोड़ वाली बात अफवाह मात्र है।

अब आपको बताते हैं की असल में केरल बाढ़ पर यह झूठ और UAE की तरफ से 700 करोड़ की मदत वाले फ़र्ज़ी पोस्टर किसने लगाये? असल में केरल में कांग्रेस और CPM पार्टी की सरकार रहती है। कांग्रेस का तो आपको पता ही है और CPM वामपंथी गुट की पार्टी है। अभी केरल में CPM की ही सरकार है। जब केरल ने बाढ़ आई और हालात ख़राब हुए तब CPM की सरकार कुछ नहीं कर पाई।



ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार ने भारतीय सेना और NDRF को केरल बाढ़ से निपटने राहत और बचाव कार्य में लगाया। इतना ही नहीं देश में सबसे बड़े सामाजिक संगठन राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ यानी की RSS के लोगो ने भी केरल बाढ़ के निपटने के लिए अपने RSS कार्यकर्त्ता उतार दिए। RSS कार्यकर्ताओं ने अनेकों लोगो को केरल बाढ़ से बचाया और अभी भी केरल की बाढ़ पीढ़ित जनता की सेवा में लगे हुए हैं। RSS के लोग केरल में बाढ़ पीढित लोगो को खाना और जरुरी सामन भी उपलब्ध करवा रहे हैं।

लोकसभा TV की पत्रकार ‘जाग्रति शुक्ला‘ ने ट्वीट करते हूटे लिखा की “केरल में आई प्राकृतिक आपदा में सिर्फ आरएसएस (RSS) के आतंकी नजर आ रहे है पर भीम आर्मी, टुकड़े गैंग, सरदार सेना अपनी मां के पल्लू में सिर छुपाये बैठी है।”

आपको बता दें की अभी तक UAE ने तो केरल बाढ़ पर कुछ नहीं किया है। किन्तु भारत के सबसे अच्छे दोस्त देश इजराइल ने केरल बाढ़ से निपटने के लुटे राहत सामग्री भेजी है। इसके अलावा इजराइल ने भोजन और पानी के पैकेट के साथ साथ बाढ़ से निपटने के जरुरी औजार और सामान भी भेजे हैं। अब यह बात केरल की वामपंथी सरकार के लोगो को पचि नहीं और लगे झूठ फ़ैलाने और UAE और 700 करोड़ के Fake Posters लगाने। अगर सेवा भाव से भी लग गए होते तो फ़र्ज़ी पोस्टर लगवाने की नौबत नहीं आती।




ऐसे में केरल के वामपंथी लोगो को यह लगा की केरल बाढ़ के निपटने का सारा श्रेय भाजपा या RSS या प्रधानमन्त्री मोदी को मिल जाना है। ऐसे में देश और केरल की जनता को भ्रमित करने के लिए यह झूठा षड्यंत्र रचा गया और UAE द्वारा 700 करोड़ की राहत राशि के झूठे और फ़र्ज़ी पोस्टर चिपकाये गए।

Watch This Video on Youtube-




Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!