Home > Leaks > बुरी खबर: जबलपुर में 2 और भोपाल में 1 कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई: COVID-19 In Madhya Pradesh

बुरी खबर: जबलपुर में 2 और भोपाल में 1 कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई: COVID-19 In Madhya Pradesh

Corona patients Positive in Jabalpur
Spread the love

Presentation Image




Jabalpur, Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों (Corona In Jabalpur) के सम्पर्क में आए संदिग्धों की संख्या बढकऱ 35 हो गई है। इन सभी को चिन्हित कर लिया गया है। इन सभी को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन और आइसोलेटेड किया गया है। प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आइसोलेशन में लापरवाही लगातार उजागर हो रही है।

अब खबर आ रही है की मध्यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में 2 और भोपाल में 1 कोरोना पॉजिटिव पीड़ित (Corona Positive) मिले हैं। जबलपुर में फिर दो कोरोना संक्रमित मिले है। जांच के लिए भेजे गए 5 नमूनों में से 2 पॉजिटिव पाए गए। जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8 हो गई है। आपको बता दें की जबलपुर के दीक्षितपुरा निवासी राजेश सोनी और करमेता निवासी मोहन अग्रवाल को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। यह दोनों ही सुहागन आभूषण के कर्मचारी है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक और मरीज को कोरोना वायरस की पुष्टी हुई है। इसके बाद यहां कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 हो गई हैं। आपको बता दें कि, शुक्रवार को सामने आए संक्रमित व्यक्ति को भोपाल के पुराने शहर अशोका गार्डन निवासी आर एस धाकड़ बताया जा रहा है। उनकी उम्र 53 वर्ष बताई जा रही है। हालांकि, जांच में कोरोा की पुष्टी होने के बाद उन्हें तुरंत भोपाल एम्स के आइसोलेशन विभाग में शिफ्ट कर दिया गया है।



राजधानी भोपाल में इससे पहले कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। दोनो मरीज पिता और बेटी थे। जानकारी के मुताबिक, पहले कोरोना से संक्रमित बेटी हुई थी, जो कुछ ही दिनों पहले लंदन से लौटी थी। जिसके जरिये उनके पिता भी संक्रमण का शिकार हो गए थे। परिवार के दोनो सदस्यों को भी भोपाल एम्स भर्ती किया गया है।

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों की स्ख्या बढ़कर 29 हो चुकी है। इनमें एक 65 वर्षीय महिला और एक 35 वर्षीय युवक के प्राण जा चुके है। हालांकि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन शहरों में कर्फ्यू भी लगा दिया है, जहां संक्रमण के अब तक अधिक मामले सामने आए हैं।

आपकों बता दें की जबलपुर में होम क्वारंटाइन किए गए एक दवा कारोबारी के दुकान खोलने पर हडक़म्प मचा। बाद में दुकान को बंद कराते हुए संदिग्ध के परिजनों को होम क्वारंटाइन के निर्देशों की पालना की नसीहत दी गई। विदेशों से आए कुछ लोगों के छिपने की जानकारी भी मिली है। मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा उपकरणों की कमी को लेकर जूनियर डॉक्टर ने शिकायत की थी।

https://twitter.com/ians_india/status/1243478267799015430

मध्यप्रदेश के जबलपुर से एक अच्छी खबर भी आई की विक्टोरिया अस्पताल में आइसोलेटेड दो और नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है।



कोरोना के होम क्वारंटाइन संदिग्ध किस तरह की लापरवाही बरत रहे हैं, इसका एक मामला गुरुवार को सामने आया। मॉडल रोड स्थित मेडिसिन कॉम्पलेक्स स्थित दवा दुकान संचालक लखन लाल अग्रवाल व उसके परिवार के सदस्यों को नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन किया था। उसके घर के बाहर व दुकान में होम क्वारंटाइन से सम्बन्धित बैनर भी लगाए थे। इसके बाद भी परिवार का सदस्य बैनर हटाकर शास्त्री ब्रिज स्थित मेडिसिन कॉंम्प्लेक्स स्थित फर्म पर पहुंच गया।

सूचना मिलने पर प्रशासन, ड्रग विभाग की टीम कारोबारी की फर्म मेडिकल एंड जनरल ट्रेडर्स पहुंची। दुकान बंद कराकर दुकान सील कर दी गई। तहसीलदार एसएस आनंद के अनुसार ग्वारीघाट मार्ग निवासी अग्रवाल परिवार का एक सदस्य दुबई से आया था।



Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *