Home > Leaks > श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में 8वां बम धमाका हुआ, अब तक गईं 162 जानें, पूरे देश में कर्फ्यू।

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में 8वां बम धमाका हुआ, अब तक गईं 162 जानें, पूरे देश में कर्फ्यू।

Share This Post





श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को हुए दिल दहलाने बाले बम धमाकों से कुछ दिन पहले देश के पुलिस अधिकारियों ने सूचना जारी करके कहा था कि आत्मघाती करने वाले गिरोह कुछ गिरजाघरों को अपनी चपेट में ले सकते हैं। पुलिस अधिकारी पी. जयसुंदरा ने 11 अप्रैल को एक गोपनीय जानकारी सभी अधिकारियों को दे दी थी। सोशल मीडिया पर विस्फोटक धमाकों के कुछ वीडियो भी दिखाई दे रहे है।

जिनको देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि बम विस्फोट के बाद एक चर्च की तो छत ही गयाब हो गई। साथ ही चर्च की दीवारें भी पूरी तरह गिर गई। वहाँ की जनता ने ऊनी अपनी जान बचाने के लिए बहुत आवाजे भी लगाई थी। जो वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहे है उनकी अभी कोई ठोस जानकारी सामने नही आई है ।



अभी तक 162 मासूम लोगों की जानें इस बम विस्फोट में चली गई है। अभी ये आंकड़ा और उचाई तक पहुचता हुआ नजर आ रहा है।मारने वालो में 35 विदेशी भी शमलित हैं। इस बम विस्फोट में 500 से अधिक लोगों के जख्मी होने की जानकारी आ रही है।


Mews 18 report sys, ‘The attack at Shnagri La hotel was carried out by suicide bomber Zahran Hashim, while Abu Mohammad has been identified as the attacker at the Batticalao church.’

ये बम विस्फोट ईसाइयों के पर्व ईस्‍टर के अन्तर्गत किए गए हैं। श्रीलंका के सभी पुलिस अधिकारी इस समय हाई अलर्ट पर तैनात है। साथ ही वहाँ की सेना को भी बड़े पैमाने पर तैनात कर दिया है।रविवार सुबह कोलंबो के चर्च और 5 सितारा होटलों में 6 सीरियल बम धमाकों में करीब 160 जाने जा चुकी है।



ईसाइयों के त्योहार ईस्टर 2019 के मौके पर रविवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में बम विस्फोट हुए हैं। श्रीलंका पुलिस अधकारियों को इससे पहले छह स्थनों पर विस्फोट की जानकारी मिली गई थी। छह बम विस्फोट में से 3 कोलंबो के चर्च और 3 विस्फोट होटलों में किये गए। किये गए 6 विस्फोट में 162 लोगों की जान जा चुकी है।


खबरो के अनुसार अभी तक कोलंबो में 40, निगोंबो में 62 और बाटिकालो में 27 लोगों की मृत्यु हो गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जख्मी हुए लोगो की तादात बढ़ सकती हैं। ये बम विस्फोट उस दौरान हुए जब चर्च में ईस्टर पर्व के मौके पर प्रार्थना सभा चल रही थी।




मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक़ श्रीलंका की राजधानी कोलम्बो के Shnagri La Hotel में ब्लास्ट करने वाले आत्मघाती हमलावर का नाम Zahran Hashim, और Batticalao church में धमाका करने वाले शख्श का नाम Abu Mohammad के रूप में identified किया गया है। यह दोनों ही एक विशेष धर्म को मानने वाले हैं। धमाके की वजह धार्मिक भी मानी जा रही है, किन्तु पूरी बात जांच के बाद ही बता चलेगी।

Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *