Home > India > The Wire नामक Pidi वेबसाइट ने की हनुमान जी की तुलना आतंकियों से, चला ट्रेंड Bajrangi Twitter

The Wire नामक Pidi वेबसाइट ने की हनुमान जी की तुलना आतंकियों से, चला ट्रेंड Bajrangi Twitter

TheWireExposed TheWireOnHaniman
Spread the love

आजकल मीडिया का कोई भरोसा नहीं रह गया है। एक दो मीडिया ग्रुप को छोर दें तो बाकी के मीडिया ग्रुप TRP और मसाला न्यूज़ पर काम करते हैं। चलो ये भी ठीक है, किन्तु अब कुछ मीडिया और पत्रकार देश विरोधी और हिन्दू विरोधी हो चले हैं। मानों देश और हिन्दू धर्म के खिलाफ लिखने या रिपोर्टिंग करने के लिए कहीं से फंडिंग मिल रही हो?

इसी चक्कर में दी वायर ( The Wire ) नाम की न्यूज़ वेबसाइट ने हिन्दू विरोधी काम किया बल्कि हिंदुओं की आस्था और देवता का अपमान भी किया। दी वायर वेबसाइट में एक आर्टिकल प्रकाशित हुआ किसको लिखने और कवर करने वाली लेखिका निलांजना भौमिक है। निलांजना के अनुसार भगवा वस्त्र पहनने वाले युवा हिंदुत्व का प्रचार कुछ ज़्यादा ही गुस्से से करते हैं जो की आम लोगों को भयभीत कर देता है।

वायर पोर्टल ( The Wire ) में हिंदुयों के बलवान देवता हनुमान जी को टारगेट करते हुए हनुमान जी की तुलना आतंकियों से कर दी गई। वायर में छपे आर्टिकल में हनुमान जी की तुलना मिलिटेंट बोलके की गई।

द वायर न्यूज़ वेबसाइट की एक खबर ने फिर हिंदुओं को आक्रोशित होने पर मज़बूर कर दिया है। जिससे नराज़ ट्विटर यूज़र्स ने आक्रोश दिखाया। यह मुद्दा द वायर के एक आर्टिकल “Militant Hinduism and the Reincarnation of Hanuman” पर है।

आपको बता दें की पत्रकार विनोद दुआ जैसे लोग भी इस न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम कर रहे हैं। दी वायर के सोशल मीडिया पेज पर मोदी विरोधी पत्रकार विनोद दुआ को ज़हर उगलते देखा जा सकता है वो भी वीडियो बकैती के माध्यम से।

सोशल मीडिया में हनुमान जी का अपमान करने वाली हिन्दू विरोधी वेबसाइट दी वायर को यूज़र्स ने घेर लिया और इस देश विरोधी – हिन्दू विरोधी पत्रकारिता के लिए दी वायर के खिलाफ एक सोशल मीडिया ट्रेंड Bajrangi Twitter चला दिया, जो की ट्रेंड लिस्ट में टॉप पर रहा। ऐसे में आक तक न्यूज़ चैनल के न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना ने सोशल मीडिया में पुछा की “What is this Hash Tag BajrangiTwitter about? Many a people posting Hanuman ji pictures!???”

अपने चहेते राष्ट्रवादी न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना को रिप्लाई देते हुए यूज़र्स ने पूरी बात बताई और फिर इस सोशल मीडिया के दंगल में रोहित सरदाना भी कूद पड़े, आखिर हनुमान भक्त जो हैं। रोहित सरदाना ने ट्वीट करते हुए कहा की “हनुमान तो पहले ‘सुपर हीरो’ हैं! स्पाइडर मैन, ही मैन, आइरन मैन वालों को ‘हनु मैन’ समझ में कहाँ आएगा! ”

न्यूज़ वेबसाइट दी वायर की इस हिन्दू विरोधी पत्रकारिता के विरोध में एक यूज़र ने ट्वीट करते हुए कहा की “दी लायर नाम की एक वेबसाइट को बजरंगबली की इस तस्वीर में ‘मिलिटैंट हिंदू’ दिखता है, अब आज हम hash tag BajrangiTwitter पर ट्वीट कर रहे हैं और सभी को हनुमान जी का असली रूप दिखा रहे हैं।”


Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *