Home > Videos > ईसाई मिशनरी वाले ने धर्म परिवर्तन की बात कही, तो बौद्ध भिक्षु ने जड़ा तमाचा: Viral Video

ईसाई मिशनरी वाले ने धर्म परिवर्तन की बात कही, तो बौद्ध भिक्षु ने जड़ा तमाचा: Viral Video

Buddhist Monk Angry
Spread the love

Imaage: Twitter Video Crap




बौध्द भिक्षु ने धर्म परिवर्तन मो लेकर वहां की पुलिस बजा डाली बैंड। उन्होंने पुलिसकर्मियों से सवाल करते हुए पूछा कि वो अपने क्षेत्रों में ईसाई धर्मान्तरण को रोकने में सफलता हासिल क्यो नही कर पा क्या कारण है पराजय होने का? उस बौद्ध भिक्षु ने एक अन्य क्रिस्चियन मिशनरी को उनकी गाड़ी रोक रोक उनकी भी बैंड बाजा डाली।

दुनिया के कई क्षेत्रों में ईसाई मिशनरियों द्वारा दूसरे धर्म के नागरिकों का धर्मान्तरण कराए जाने की बातें बहुत दिखाई देती है। उन लोगो को ढाल बनाया जाता है जो आर्थिक रूप से कमजोर है या बहुत ही पिछड़े समाज मे जीवनयापन कर रहे है। कई तरह का लोध देकर इन लोगो से अपने धर्म परिवर्तन करने की बात कही जाती है ईसाई धर्म को सबसे सर्वश्रेष्ठ बताकर उनको अपने लालच में फंसा लेते है।

आर्थिक स्थिति से कमजोर होने के कारण वो लोग इनकी बातों में भी आ जाते है। और अपना धर्म परिवर्तन कर देते है। इसी तरह लोगो को अपने लालच के जाल में फंसा कर इस मुहिम जो अंजाम दिया जाता है। ऐसे ही एक मिशनरी को एक बौद्ध भिक्षु ने करारा सबक सिखाया। श्रीलंका के पूर्वी क्षेत्र में स्थित बट्टीकलोआ में बौद्ध भिक्षु सुमनरत्ना थेरो ने एक ईसाई मिशनरी को खींच कर जोरदार तमाचा जड़ा।

ईसाई मिशनरी सीधे व्यक्तियो को अपनी लालच के गिरोह में फंसा रहा था। अपने धर्म की श्रेष्ठता का गुणगान कर रहा था। तभी वहाँ पहुंच गए बौद्ध भिक्षु सुमनरत्ना ने उसे ऐसा तमाचा जड़ा कि उसका चश्मा ज़मीन पर जा गिरा और वो शख्स कुछ क़दम पीछे जा खड़ा हुआ। उस समय वहाँ कुछ अन्य स्थानीय नागरिक के साथ अन्य बौद्ध भिक्षु मौजूद थे।




वीडियो देखकर साफ स्पष्ट हो रहा है कि वहाँ स्थानीय लोग भी जमा थे। इसके बाद बौद्ध भिक्षु ने वहाँ के पुलिस अधिकारियों को बुलाकर उनकी भी क्लास ले डाली। सुमनरत्ना थेरो ने पुलिसकर्मियों की क्लास लेते हुए पूछा कि वो अपने क्षेत्रों में ईसाई धर्मान्तरण को रोकने में पराजय क्यों साबित हो रहे हैं? सुमनरत्ना ने एक अन्य क्रिस्चियन मिशनरी को उसकी गाड़ी रोक कर उसकी भी जमकर क्लास लगाई।


Accourding to social media Sri Lanka Buddhist Monk Hit a Man Who talking about conversion. Viral Video Of Buddhist Monk where he went angry on Christian Missionary man.



कई लिबरल नागरिकों ने कहा की अगर ये सब गलत है, तो इसके लिए कोई कानून बनना चाहिए। स्थानीय व्यक्तियों ने बौद्ध भिक्षु की तारीफ की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाभाया राजपक्षे के सत्ता में आने के बाद से ही क्रिस्चियन मिशनरियों व इस्लामिक चरमपंथियों के विरुद्ध लोग अपनी आवाज़ उठा रहे हैं।

श्रीलंका की सरकार से लोग खुश नही है लोग उनके खिलाफ कई आरोप लगा रहे गई। लोगो का कहना है कि ये सिंहला प्रभुत्व वाली सरकार है और तमिलों को उनका अधिकार नहीं मिल रहा। भारत दौरे पर आए राष्ट्रपति राजपक्षे ने ऐसे किसी भेदभाव से साफ माना कर दिया था। इस्लामिक आतंकवाद और कट्टरपंथीयो को लेकर उन्होंने सख्ती दिखाई थी।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!