Home > Videos > हनुमान चालीसा बजाने पर सताया गया, अब घर बेचने को मजबूर हुए स्थानीय हिन्दू: VIDEO

हनुमान चालीसा बजाने पर सताया गया, अब घर बेचने को मजबूर हुए स्थानीय हिन्दू: VIDEO

Meerut CAA Violence
Share This Post

Presentation Imaginary Photo




Delhi: अब तक जो पाकिस्तान में हो रहा था, वह अब हिंदुस्तान में भी होने लगा है। अब भारत में भी हिन्दू सताए जाने लगे है। आपको बता दे की देश की राजधानी में भी समुदाय विशेष द्वारा सताए जाने के बाद हिन्दू अपने घरो पर मकान बिकाऊ है ये पर्चे चिपका रहे हैं। इस जगह जब मीडिया पोर्टल के लोग गए तो उन्हें अनेक घरों में ‘मकान बिकाऊ है’ के पर्चे देखने को मिले। दिल्ली में लगभग 150-200 हिन्दुओं के घरों के बाहर या तो ऐसे ही पोस्टर लगे हैं और लोग अपने घरों में शांत बैठे है या दरवाजे पर ताला लगा के अपना सब कुछ छोड़ के चले गए हैं, क्योंकि अपनी जान बचानी है।

यह सब देखने को मिल रहा है उत्तर-पूर्वी दिल्ली के समुदाय विशेष बहुल इलाके नॉर्थ घोंडा का सुभाष मोहल्ला, मधुबन मोहल्ला और मौजपुर के मोहनपुरी क्षेत्र में हिन्दुओं की तीन गलियों का है। जहाँ हिन्दुओं के घरों के बाहर एक सीध में ऐसे पोस्टर देखने को मिलेंगे। इससे पहले इस इलाके में पलायन की खबरें नहीं आई थी, परन्तु मीडिया पोर्टल Opindia ने ट्विटर पर एक वीडियो साँझा करके यह सब दिखाया है। जब इन इलाकों में गुर्जर भी नहीं टिक सके तो ऐसे में कोई और कैसे जुख पाएगा।



मीडिया प्लेटफॉर्म ऑपइंडिया की रिपोर्ट्स की माने तो उन इलाकों में, जहाँ बस नाम पता चल जाए तो हो सकता है कि किसी झूठे आरोप में फँसा दिया जाए। अगर आप प्रतिष्ठित परिवार हैं, शायद कुछ हो जाये आपका। ऐसा मैं नहीं कह रहा हूँ बल्कि ऐसे कई स्याह सच से हमें वहीं के स्थानीय लोगों ने रू-ब-रू कराया। इसलिए वीडियो पर समस्याएँ बहुतों ने बताई पर इस दरख़्वास्त के साथ कि नाम न रिकॉर्ड करें तो सही रहेगा।

मीडिया का कैमरा उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में मौजपुर का मोहनपुरी मोहल्ला पहुंचा। जहाँ गली नंबर 6-7-8 है, जिसमें अधिकतर रहने वाले परिवार हिन्दू हैं और बाकी की गलियों ज़्यादातर समुदाय विशेष के लोग रहते है। मतलब इस क्षेत्र में हिन्दू घिरे हुए हैं, एक तरह से कौमी आबादी से घूरे हुए है और यही वजह भी रही कि दिल्ली उपद्रव में नुकसान हिन्दुओं को झेलना पड़ा था।

वहाँ के लोगों ने मीडिया प्लेटफॉर्म के रिपोर्टर को बताया और दिखाया, जहाँ से भारी संख्या में उत्पातियों की भीड़ हिन्दुओं के गलियों में आई और 24-25 फरवरी 2020 को उपद्रव के दौरान यहाँ के हालात और ख़राब भी हुए थे। रिपोर्टर को स्ताहनिया लोगो ने अपनी दास्ता और मुश्किल बताई, जिसे आप सुनकर और देखकर हैरान रह जाएंगे।



बताया गया की मोहनपुरी के तीनों गलियों के इकलौते गली नंबर 8 स्थित लक्ष्मी-नारायण मंदिर के बाहर खड़े कुछ लोगों के पास जिनके मकानों पर अपना घर बेच देने का पोस्टर लगे है। अपने लेवल पर इन सभी ने गलियों के हर प्रवेश द्वार पर गेट लगवा दिया है। कई तो दिन में भी बंद रहती हैं और रात में एक को छोड़कर सभी हिन्दुओं ने अपने पैसे से चौकीदार रख दिया है, ताकि वह किसी घटना के समय उन्हें सीटी बजाकर चौकन्ना कर दे।

इससे पहले ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सामने उपद्रव का मास्टरमाइंड होने की बात कबूली है। मीडिया के पास आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की Interrogation Report (IR) है। ताहिर हुसैन के कबूलनामे के मुताबिक, उसने दिल्ली उत्पात में मास्टरमाइंड की भूमिका निभाई थी।

ताहिर हुसैन ने अपने कबूलनामे में बताया कि जब वो 2017 में आम आदमी पार्टी का पार्षद बना। तब से ही उसके मन में था कि मैं अब राजनीति और पैसों की बदौलत हिंदुओ को सबक सीखा सकता हूं। ताहिर हुसैन ने कहा, ‘मेरे जानकर खालिद सैफी ने कहां कि तुम्हारे पास राजनीतिक पावर और पैसा दोनों है, जिसका इस्तेमाल हिंदुओं के खिलाफ और कौम के लिए करेंगे। मैं इसके लिए हमेशा तैयार रहूंगा। कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद खालिद सैफी मेरे पास आया और बोला की इस बार अब हम चुप नहीं बैठेंगे। इसी बीच राम मंदिर का भी फैसला आ गया और CAA कानून भी आ गया था, अब मुझे लगा कि पानी सिर से ऊपर जा चुका है।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *