Home > Videos > भारत की संसद द्वारा बनाए कानून के खिलाफ मार्च निकालना कमलनाथ की ओछी हरकत: शिवराज चौहान

भारत की संसद द्वारा बनाए कानून के खिलाफ मार्च निकालना कमलनाथ की ओछी हरकत: शिवराज चौहान

Shivraj Singh on Kamalnath CAA
Share This Post

Image Credits: Twitter




भोपाल, मध्यप्रदेश: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज मुख्यमंत्री कमलनाथ शांति मार्च कर रहे है। इस पर भाजपा ने कांग्रेस से जवाब माँगा हैं। मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने इस मार्च को अशांति फैलाने वाला और माहोल बिगाड़ने वाला बताया।

भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून CAA का विरोध कर रही है। CAA के खिलाफ मुख्यमंत्री कमल नाथ का शांति मार्च शांत माहोल को अशांत करने वाला है। नागरिकता संशोधन कानून में नागरिकता देने का प्रावधान है, लेने का नहीं, लेकिन कांग्रेस इस मसले पर दुष्प्रचार कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने यह भी कहा की अगर मुख्यमंत्री कमलनाथ को शांति मार्च निकालना ही है, तो उन्हें 1984 में दिल्ली के रकाबगंज में हुए उन निर्दोष सिख लोगों के गुनहगार को सजा दिलाने के लिए मार्च निकालना चाहिए। आपको बता दें की 1984 के सिख नरसंघार मामले में कांग्रेस नेता कमलनाथ का भी नाम आता रहा है।

मध्यप्रदेश के भोपाल में मुख्यमंत्री द्वारा CAA के विरोध में मार्च निकालने की खबर पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज शिंघ चौहान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कमलनाथ को घेरते हुए कहा की मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज भोपाल में शांति मार्च निकाला है। मैं पूछना चाहता हूँ कि भारत की संसद द्वारा बनाए गए एक कानून के खिलाफ संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को शांति मार्च निकालने का हक़ है? आपको बता दें की मध्यप्रेश में कांग्रेस की कललनाथ सरकार नागरिकता कानून नहीं लागू करने की फिराक में हैं।

अगर ऐसा होता है और मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार नागरिकता कानून लागु नागि करती है तो मध्यप्रदेश सरकार को केंद्र की मोदी सरकार गिरा भी सकती है। आपको बता दें की कमलनाथ, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, केजरीवाल जैसे CAA वरोधी नेताओं को पता होना चाहिए की जो राज्य सरकारें CAA लागू नही करने की की बात कह रही है, तो संविधान की धारा 356 में उन सरकारों को बर्खास्त करने का भी केंद्र सरकार के पास प्रावधान है।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *