Home > India > PM नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्ट्राइक की तरह हौसला दिखाकर बुर्का बेन करेंगे? Burqa Ban Politics

PM नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्ट्राइक की तरह हौसला दिखाकर बुर्का बेन करेंगे? Burqa Ban Politics

BurqaBanedIndia IndiaBanBurqa
Spread the love





शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में बुर्का पर बैन लगाने की मांग की गई है। सामना में लिखा गया है कि भीषण बम विस्फोट के बाद श्रीलंका में बुर्का और नकाब सहित मुँह ढंकने वाली हर तरह की वस्तु पर बैन लगा दिया गया है।राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए यह घोषणा की गई है। राष्ट्रपति मैत्रिपाल सिरिसेना ने ऐलान किया है।

हम उनके आदेश का अभिनन्दन करते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी श्रीलंका के राष्ट्रपति के आदेशो को समझते हुए भारत में भी ‘बुर्का’ और ‘नकाब’ पर बैन लगाए। ऐसी मांग राष्ट्रहित कल्याण के लिए हम सब कर रहे हैं। फ्रांस में भी आतंकवादी हमला होने के तुरंत बाद ही वहां की सरकार ने बुर्का पर पाबंदी लगा दी। न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी बुर्के पर बैन है। फिर इस बारे में भारत की सरकार अहम फैसला लेने पर क्यो हट रही है?



असंख्य मुस्लिम लडकिया बुर्का पसन्द नही करती हैं और दूसरी बात यह भी है कि बुर्के के पीछे क्या चलता रहता है बुर्के की पीछे को है इसका भी अंदाजा नही लगाया जा सकता ।बुर्के कर पीछे क्या चाल चल रही है इसका अनुमान लगाना भी असंभव है।

बुर्के का उपयोग कर लोग देशद्रोह और आतंकवाद गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे है। इसके कई उदाहरण सामने आए हैं। तुर्किस्तान इस्लामी देश है लेकिन फिर भी कमाल पाशा को जब शक हुआ कि बुर्के के पीछे कुछ बजी हो सकता है तो उसने तुरन्त अपने देश में मुस्लिम युवकों की दाढ़ी और बुर्का पर बैन लगा दिया था।




“सामना” में यह भी लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्कट को यह सब कराना होगा। यह काम सर्जिकल स्ट्राइक जितना ही कठिन है, लेकिन असंभव नही है। ये काम करने के लिए मोदी सरकार को मजबूत होकर अहम फैसला लेना होगा। श्रीलंका के राष्ट्र प्रमुख ने भी ऐसा ही किया है।

उन्होंने एक रात में बुर्का पर बैन लगा दिया। चेहरा ढंकने वाली किसी भी वस्तु या बात से लोगो की पहचान करने में अड़चने न आए इसीलिए आपातकालीन नियमों के तहत इस तरह की वस्तुओं पर पावंदी लगाई जा रही है। ऐसा श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ऐलान किया है।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!