Home > India > तो क्या कॉंग्रेस ने नीरव मोदी को घोटाला करने मे मदत की थी? शहज़ाद पूनावाला का बड़ा खुलासा: VIDEO

तो क्या कॉंग्रेस ने नीरव मोदी को घोटाला करने मे मदत की थी? शहज़ाद पूनावाला का बड़ा खुलासा: VIDEO

ShehzadPoonawalla PNBScamNews
Share This Post

POST BY : UPLOADER LEAKS

पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई शाखा में तकरीबन 11500 करोड़ रुपये की जालसाजी के मामले में आठ और बैंक कर्मचारियों को निलंबित कर दिया दिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इसके साथ इस मामले में निलंबित बैंक कर्मचारियों की संख्या 18 हो गई है। इसमें जनरल मैनेजर स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं।

केंद्र सरकार ने राहुल गांधी द्वारा पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की पीएम मोदी के साथ आई फोटो को लेकर हमला करने पर पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस को नीरव मोदी को ‘छोटा मोदी’ कहना निंदनीय है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस फोटो की राजनीति बंद करे।

रविशंकर प्रसाद ने कहा जिस फोटो को कांग्रेस के नेता दिखा रहे हैं वह फोटो सीआईआई की ज्वाइंट फोटोशूट की है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि घोटालेबाज का कद और पद कुछ भी हो उस पर कार्रवाई होगी। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव मोदी की 1300 करोड़ की संपत्ति सीज की गई है।

आपको बता दें कि कल से नीरव मोदी के पीएनबी घोटाले की बहुत चर्चा हो रहा है, यह घोटाला 2011 में कांग्रेस सरकार के समय शुरू हुआ लेकिन इसकी पहचान मोदी सरकार में 2018 में हुई है।

कांग्रेस के पूर्व नेता शहज़ाद पूनावाला ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के बारे में बड़ा खुलासा किया है। इस घोटाले पर प्रतिक्रिया देते हुए शहज़ाद पूनावाला ने खुलासा किया कि राहुल गाँधी की वजह से ही नीरव मोदी ने देश के 12000 करोड़ रुपये लूट लिए, राहुल गाँधी और नीरव मोदी के बीच दोस्ती थी, राहुल गाँधी नीरव मोदी की कॉकटेल पार्टियों में जाते थे।

उन्होंने कहा कि 2013 में राहुल गाँधी नीरव मोदी की कॉकटेल पार्टी में शामिल हुए थे, अगर मेरी बात गलत है तो गोली मार दो, SPG रिकॉर्ड को सार्वजनिक करने पर इसकी सच्चाई सामने आ जाएगी। यह भी पता चल जाएगी कि किसके सहयोग और आशीर्वाद से नीरव मोदी ने यह फ्रॉड किया, किन किन लोगों ने इसका फायदा उठाया।

Shehzad Poonawalla Exposed Rahul Gandhi On Nirav Modi Link With Congress.

रविशंकर प्रसाद ने दावा किया, राहुल गांधी के साथ भी नीरव मोदी की फोटो है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी नीरव मोदी के ज्वैलरी इवेंट में गए थे। इसलिए उन्हें फोटो की राजनीति बंद करनी चाहिए. नीरव मोदी को छोटा मोदी कहने पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव मोदी को ‘छोटा मोदी’ कहना निंदनीय है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दावोस (स्विट्जरलैंड) में नामी भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यपालकों (सीईओ) के समूह के साथ फोटो में शामिल है। वर्ल्ड इकोनामिक फोरम के सम्मेलन की इस फोटो को 23 जनवरी प्रेस सूचना ब्यूरो ने जारी किया था। इसके छह दिन बाद ही पंजाब नेशनल बैंक ने उनके खिलाफ पहली शिकायत जारी की।

आपको बता दें कि इस मामले में अरबपति आभूषण कारोबारी नीरव मोदी(46) ने कथित रूप से बैंक की मुंबई शाखा से धोखाधड़ी वाला गारंटी पत्र (एलओयू) हासिल कर अन्य भारतीय ऋणदाताओं से विदेशी ऋण हासिल किया। पीएनबी ने इस मामले में दस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

अपनी शिकायत में पीएनबी ने तीन हीरा कंपनियों डायमंड्स आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट्स और स्टेलर डायमंड्स का नाम लिया था। शिकायत में कहा गया था, कि उन्होंने 16 जनवरी को बैंक से विदेशी आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान को खरीदार ऋण के लिए संपर्क किया था। बैंक ने एलओयू जारी करने के लिए प्रतिशत का नकद मार्जिन मांगा था जिसका इन कंपनियों ने विरोध करते हुए कहा था कि वे यह सुविधा 2010 से प्राप्त कर रही हैं।

लगातार वीडियो सप्लाई के लिए हमारा यू-ट्यूब चेनल सबस्क्राइब करें – Uploader Leaks

अन्न खबरों और रोचक जानकारियों से अवगत रहने के लिये हमारे फ़ेसबुक पेज को ज़रूर LIKE करें – UploaderLeaks

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स मे ज़रूर दें

Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *