Home > India > कांग्रेस का सोशल मीडिया डाटा घोटाला राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरा: शेहज़ाद पूनावाला VIDEO

कांग्रेस का सोशल मीडिया डाटा घोटाला राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरा: शेहज़ाद पूनावाला VIDEO

CambridgeAnalytica FbDataLeak FacebookDataLeaks
Spread the love

POST BY : UPLOADER LEAKS

अमेरिका में FB डेटा लीक की खबरों ने भारत में राजनीतिक दलों के बीच घामशान बढ़ा दिया है। कांग्रेस, बीजेपी और जेडीयू जैसे कई प्रमुख राजनीतिक दलों पर डेटा लीक करने वाली कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका की मदद लेने का आरोप लगा है। ये दल इन आरोपों से इनकार कर रहे हैं और विरोधी दलों पर आरोप लगा रहे हैं।

कैम्ब्रिज एनालिटिका कंपनी भारत में कई राजनीति दलों के लिए काम करती रही है। जेडीयू नेता केसी त्यागी के बेटे इस कंपनी की भारतीय पार्टनर कंपनी के बड़े अधिकारी हैं। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने इस मामले पर सफाई दी है क‍ि कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका से उनके बेटे की कंपनी का संबंध सि‍र्फ काम को लेकर था।

आपको बता दें कि भारत में कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका की पैरेंट कंपनी स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशंस लेबारेटरीज ( SCL) एक स्थानीय कंपनी ओवलेनो बिजनेस इंटेलीजेंस (OBI) के साथ मिलकर काम करती है। इस कंपनी ने अपनी वेबसाइट में बताया है कि बीजेपी, कांग्रेस और जेडीयू उसके ग्राहकों में हैं।

कांग्रेस और विपक्ष द्वारा करवाया गया यह सोशल मीडिया डाटा घोटाला अब दुनिया का सबसे बड़ा डाटा घोटाला बन गया है। आज शेहज़ाद पूनावाला ने इस डाटा घोटाले पर 22 मिनट के अपने लाइव वीडियो में बड़ी ही बारीकी से चर्चा की और कुछ सबूत भी पेश किये वो भी पूर्ण तत्यों के साथ, जिससे आपको इस डाटा घोटाले को समझने और सच जानने में आसानी होगी।

शेहज़ाद पूनावाला ने इस डाटा घोटाले के एक अहम् सूत्रधार अम्बरीश त्यागी का ईमेल भी लीक किया जी की त्यागी ने 2012 में शेहज़ाद पूनावाला को भेजा था की बोस तक पहुँचाने के लिए था। अब ये बोस कौन है कांग्रेस में वो तो आप जानते ही हैं। तो क्या राहुल गांधी ने 2019 चुनाव जीतने के लिए अब सोशल मीडिया में भी डाटा और आई डी चुराकर घोटाला करना शुरू कर दिया है ??

Shehzad Poonawalla Leaked Ambrish Tyagi Email To Explain Data Leak By Cambridge Analytica

शेहज़ाद पूनावाला ने बताया की यह बात सिर्फ चुनाव में सोशल मीडिया के सहारे वोटर्स अर्थात यूजर को रिझाने तक की ही नहीं रह गई है, ये मुद्दा हमारी देश की सुरक्षा अर्थात राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।

आज कांग्रेस उस कंपनी का सहारा ले रही है जिनसे हमारे देश के सोशल मीडिया यूज़र्स का डाटा चुराया। कल को पाकिस्तान और पाक ख़ुफ़िया एजेंसी भी उसी चोर कंपनी की सर्विस ले सकती है और उस तक वो डाटा पहुँच सकता हैं। शेहज़ाद पूनावाला ने और भी कई खुलासे करते हुए कुछ दस्तावेज़ लीक किये वो आप नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते हैं-

Shehzad Poonawalla Video on Cambridge Analytica Data Leak Row.

फेसबुक यूजर्स के डेटा लीक होने का स्कैंडल सामने आ चुका है। जिसमें करोड़ों लोगों का डेटा लीक हो चुका है आखिरकार मार्क जुकरबर्ग ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गलती मान ली है, ऐसे में अब आपको फेसबुक को लेकर काफी सतर्क रहना होगा।

आपको बता दें कि अमेरिकी चुनावों में डेटा लीक पर चिंता जताते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने यह भरोसा दिया है, कि अब उनकी कंपनी भारत सहित दुनिया में कहीं भी होने वाले चुनावों में डेटा से जुड़ी ईमानदारी को बनाए रखने को पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

भारतीय चुनावों के बारे में सवाल पर जकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक भारत सहित सभी देशों में होने वाले चुनावों में किसी बाहरी तत्व के दखल पर अंकुश के लिए कई तरह के कदम उठा रहा है। जकरबर्ग ने कहा कि इसके लिए फेसबुक ने आर्ट‍िफिशियल इंटेलीजेंस टूल से लेकर ‘रसियन बॉट्स’ की पहचान करने तक के उपाय किए हैं।

Title: Shehzad Poonawalla Explained Cambridge Analytica Data Leak Full Story. How Cambridge Analytica With Congress.

लगातार वीडियो सप्लाई के लिए हमारा यू-ट्यूब चेनल सबस्क्राइब करें – Uploader Leaks

अन्न खबरों और रोचक जानकारियों से अवगत रहने के लिये हमारे फ़ेसबुक पेज को ज़रूर LIKE करें – UploaderLeaks

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स मे ज़रूर दें

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!