Home > India > काजल सिंगाला के इस जवाब पर शेहला रशीद क्यों ब्लॉक करके चली गई? Noida Namaz Debate

काजल सिंगाला के इस जवाब पर शेहला रशीद क्यों ब्लॉक करके चली गई? Noida Namaz Debate

KajalShingalaFight ShehlaRashidTweet
Share This Post





हाल के दिनों में देश में एक बड़ी बहस चल रही है, जो अब पुरे देश में मीडिया और सोशल मीडिया पर छिड़ चुकी है। यह बहस है सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक किया को लेकर। असल में यह मामला है उत्तरप्रदेश के नोएडा के सेक्टर 58 के एक सरकारी पार्क में नमाज़ के लिए लोगों के इकड्डे हो जाने पर हुए घमासान पर।

सेक्टर 58 के एक सरकारी पार्क में बिना परमिशन के 400 के आसपास लोग नमाज़ पढ़ने के लिए इकड्डे हो गए थे और सरकार या पुलिस की अनुमति।ना होने की वजह से उन्हें रोक दिया गया था। जिसकी वजह से यह मामला गरमा गया और कुछ कट्टर संगठनों ने इसे गलत ठहराना चालू कर दिया। किन्तु कुछ लोगो का कहना है की धार्मिक क्रिया उचित स्थान पर या धार्मिक जगह पर ही की जानी चाहिए।

इस डिबेट में JNU Delhi की पूर्व छात्र नेता और लेफ्ट विंग प्रोपगेन्डिस्ट शेहला राशिद ने ट्वीट करते हुए कहा की उसे इस मसले पर बहुत दुःख हुआ है। यह चाइना नहीं है। धार्मिक क्रिया करने से रोकना सही नहीं है। शेहला ने सरकरी पार्क में बिना आज्ञा के नमाज़ के लिए एकत्र होने की तुलना दुर्गा पूजा, दुर्गा पंडाल, राम नवमी और राम लीला से कर डाली। बस फिल क्या शेहला रशीद लोगो के निशाने पर आ गई और शेहला की इस कट्टर सोच पर लोगो ने उसे घेरना चालू कर दिया



शेहला रशीद की इस सोच पर जानी मानी वीडियो ब्लॉगर और समाज सेविका काजल सिंगाला ने जवाब देते हुए लिखा की “दुर्गा पूजा-लोग पंडाल अपने एरिया में लगाते है या नगरपालिका के ग्राउंड पर बतौर पर्मिशन के साथ करते हैं। नवरात्रि-प्राइवट ग्राउंड किराये पर लेते है और नगरपालिका के ग्राउंड पर पर्मिशन के साथ गणपति अपने-अपने एरिया में या घर में बिना किसी को परेशान किये लगाते हैं। हम आप लोगों की तरह पब्लिक प्रॉपर्टी पर अवेध क़ब्ज़ा नहीं करते, कुछ समझ आया?”

काजल सिंगाला की यह बात बहुत ही तर्क पूर्ण है और कानूनन सही भी है। पुरे देश में दुर्गा पूजा या पंडाल कलेक्टर और SP Office से अनुमति लेकर ही लगाये जाते हैं। किन्तु नॉएडा का यह पार्क में नमाज वाला मामला इससे उलट था।




ऐसे में जब शेहला रशीद के पास काजल सिंगाला को जवाब देने के लिए कोई तर्क नहीं था तब शेहला रशीद ने काजल सिंगाला को ब्लाक कर दिया। इस पर काजल ने कहा की “Shehla Rahsid Block and Run Away.” बाद में शेहला रशीद ने अपना वह ट्वीट भी डिलीट कर कर दिया किन्तुन लोगो ने शेहला के इस ट्वीट का Screenshot ले लिया था।


Shehla Rashid Replied By Kajal Shingala On Namaz in Noida Park Debate

आपको बता दे की शेहला रशीद की शुरू से ही अजेंगे के तहत मुद्दा उठाने और फिर असफल होकर ब्लाक कर देने की आदत रही है। कठुआ वाले मामले में।तोह जब लाखों रुपये के चंदे के गवन का कोई जवाब नहीं था तोह शेहला ने कुछ दिनों के लिए अपना ही ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया था। फिर यह रुपये का मामला ठंडा होने पर वापस ट्विटर पर आ गई। जब हमसे इस मुद्दे पर काजल सिंघाला से कॉल करके बात की तो उन्होंने कहा की “एक कहावत है न की मौलाना की दौड़ मस्जित तक। इसी प्रकार शेहला की दौड़ ट्विटर तक।”



Note:- यह जानकारी सोशल मीडिया में चल रही 2 हमउम्र महिलाओ की डिबेट पर आधारित है, इस आर्टिकल का उद्देश्य किसी की भी धार्मिक या निजी भावनाओं को ठेस पहुंचना नहीं है बल्कि जानकारी देना हैं।

Share This Post
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *