Home > India > शाहिद अफरीदी के कश्मीर वाले बयान का पूरा सच और पलटने का कारण जानें : Uploader Leaks

शाहिद अफरीदी के कश्मीर वाले बयान का पूरा सच और पलटने का कारण जानें : Uploader Leaks

ShahidAfridiKashmir ShahidAfridiStatement
Spread the love




शाहिद अफरीदी पाकिस्तान हो नहीं पूरी दुनिआ में एक बड़ा नाम है और भारत और पाकिस्तान में तो शहीद अफरीदी के चर्चे हमेशा से ही रहे हैं। अगर भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच हो और शहीद अफरीदी का जिक्र ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता हैं। शहीद अफरीदी का नाम अभी एक बयान के कारण ट्रेंड कर रहा है क्योंकि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शहीद अफरीदी ने लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान एक ऐसा बयान दिया की भारत- पाकिस्तान समेत पूरी दुनिआ में हलचल मच गई है।

शहीद अफरीदी ने लंदन में एक कार्यक्रम में अपनी स्पीच में कहा की “पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए। अरे पाकिस्तान से 4 सूबे तो सँभलते नहीं है तो कश्मीर क्या संभालेगा पाकिस्तान? शहीद अफरीदी का कहना था की पाकिस्तान के 4 राज्य के हालात बहुत ख़राब हो चले है और पाकिस्तान की सरकार उनके ही नहीं संभाल पा रही है, तो कश्मीर क्या संभाल पायेगी?”

शाहिद अफरीदी ने आगे कहा की “अरे कश्मीर के लोग मर रहे हैं इससे अच्छा तो पलास्तं को कश्मीर को आज़ाद कर देना चाहिए। आखिर इंसानियत हो बच जाएगी।” बस फिर क्या था भारत की मीडिया को एक मसाला न्यूज़ मिल गई और पाकिस्तान के दिवालियापन और गरीबी पर कटाक्ष करता हुआ पाकिस्तान का ही एक बड़ा नाम शाहिद अफरीदी के रूप में मिल गया।



एक पर भारत में एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहे भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी एक परकार ने पूछ लिया की पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर इस तरह का बयान दिया है तो राजनाथ सिंह जी तो ख़ुशी से फुले ही नहीं समाये और हँसते हुए कह दिया की हाँ शाहिद अफरीदी सही तो रहे हैं। काश्नीर भारत का अभिन्न हिस्सा तह, है और रहेगा।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के कश्मीर पर इस तरह का बयान आने के बाद तो पाकिस्तान और पाकिस्तानी मीडिया में बवाल तो मचना ही था और पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर ने अफरीदी को जमकर ट्रोल किया और पाक मीडिया पर शाहिद अफ्रोदी पर भड़क उठा।

ऐसे में शाहिद अफरीदी को जब एहसास हुआ की पाकिस्तान केबाहर जाते ही बाहर लंदन में वे सच और अपने दिल की बात बोल गए है, जो नहीं बोलनी चाहिए थी, एक पाकिस्तानी होते हुए, तो वे अपने बयान से पलट गए और ट्विटर पर सफाई देते हुए कहा की “My clip is incomplete and out of context as what I said before that is missing. Kashmir is unresolved dispute & under brutal Indian occupation. It must be resolved as per UN resolution. Myself along with every Pakistani support Kashmiri freedom struggle. Kashmir belongs to Pakistan.”


Pakistan Cricketer said in his another tweet “My comments are being misconstrued by Indian media. I am passionate about my country and greatly value the struggles of Kashmiris. Humanity must prevail and they should get their rights.”

शाहिद अफरीदी ने अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए कहा की भारतीय मीडिया ने उनके बयान किओ गलत तरीके से या तोड़ मरोड़ कर दिखाया है। अब ऐसा बोलने का कारण यह होसकता है की आखिर अफ़्रीदो को याद आ गया की उसने बवास पाकिस्तान भी तो जाना है और वही रहना है, तो अपना बचाव या बाहर विदेश में अपने फैलाये गए रायते को समेटना तो बनता है।

Watch Video On Shahid Afridi Statement At UK Parliament

Here Indians are agree with Shahid Afridi’s Kashmir Comment which is “Pakistan Can’t Even Manage Its 4 Provinces Thats Why Pakistan doesn’t need Kashmir”


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!