Home > India > हिन्दुओ द्वारा दिवाली पर पटाखे फोड़ने को लेकर 60 मुस्लिमों ने किया हमला, बनी तनाव की स्थिति

हिन्दुओ द्वारा दिवाली पर पटाखे फोड़ने को लेकर 60 मुस्लिमों ने किया हमला, बनी तनाव की स्थिति

Share This Post

Photo Credits: Amar Ujala




उत्तराखंड के रुड़की में पटाखे जलाने को लेकर हिन्दुओं पर पत्थरबाजी करके उनपर हमला किइस गया। जब दीपावली के दिन हिन्दू पटाखे जला रहे थे, तभी अचानक से वहाँ से लगभग 60 की समूह में मुस्लिम भीड़ सामने आने लगीं और उन्होंने हिन्दुओं पर पत्थरबाजी करने लगे। लिब्बरहेड़ी गाँव में हुई इस मामले में पहले तो जुवानी जंग हुई फिर बाद में मुस्लिम आक्रोश होकर पत्थरबाजी पर उतर आए, जिसके बाद कई लोग जख्मी हो गए।

इस घटना में सोहले, मेहरुद्दीन और शाहनवाज सहित 60 व्यक्तिओ के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। इस मामले से पहले सामने देखने को मिला अनुज अपने चाचा के यहाँ दूध देकर वापस घर की ओर लौट रहा था। तभी शमीम की दुकान पर खड़े मुस्लिमों ने उस पर पत्थर बरसाने चालू कर दिए।



अनुज अपनी गाड़ी पर था। उसे जान से मारने की प्रयास किया गया। इसके बाद किसी तरह से अपनी जान बचा कर निकले अनुज ने इसकी जानकारी अपने घर पर दी। इसके बाद देखते देखते दूसरे समूह के व्यक्ति भी आ गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस घटना की Starting पटाखे फोड़ने की बात को लेकर हुई। मुस्लिमों की भारी तादात में भीड़ को भागने लिए पुलिस को एक्शन लेना पड़ा लाठियाँ भी चलानी पड़ी। जब मुस्लिमों ने पत्थरबाजी की तो कई शख्स ने इसका Video भी बना लिया। पुलिस के आने के बाद भी पत्थरबाजी ने बन्द नही किया।




रात में भी गाँव में पुलिस के जवान खड़े कर दिए गए और दोनों जूटो से बातचीत कर पुलिस ने शांति बनाये रखने की मांग की है। पत्थरबाजी के दौरान घटनास्थल पर जनता अपने-अपने घरों के छतों पर जाकर, वहाँ से वो Video बनाने लगे। Social Media पर भी इस मामले के कई Video शेयर किए जा रहे है। पुलिस के पास भी ये Video पहुँचे हैं, जिसको घटना का आधार बना करहिरासत में लिया जा रहा हैं।

इस घटना को अंजाम देने के बाद कई मुस्लिम आरोपित अपने घरों से गायब हो गए, जिनमें से 3 व्यक्ति को अगले दिन दोपहर में हिरासत में लिया। फरार चल रहे सुहैल को हिरासत में लेने के लिए पुलिस लगी हुई है।

वहीं इस घटना में हिन्दू पक्ष ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है, मुस्लिम पक्ष की ओर से पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है। पुलिस ने Video के आधार पर अन्य आरोपितों की पहचान कर ली है। गाँव में तनाव के हालात को देखते हुए PAC अभी भी तैनात है।

News Source: https://www.amarujala.com/dehradun/stone-pelting-and-ruckus-in-dispute-between-two-communities-over-firecrackers-in-roorkee

Share This Post
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *