Home > India > पाकिस्तानी लोग POK को भारत में लाना चाहेंगे, जम्मू कश्मीर वर्चुअल रैली में राजनाथ सिंह से बताया

पाकिस्तानी लोग POK को भारत में लाना चाहेंगे, जम्मू कश्मीर वर्चुअल रैली में राजनाथ सिंह से बताया

Rajnath Singh POK News
Share This Post

Rajnath Singh Photo Courtesy: ANI




Delhi: पूरी दुनिया को यह बात पता है की जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और कश्मीर का क्षेत्र POK, गिलगित और बाल्टिस्तान पाकिस्तान के अवैध कब्ज़े में है। हालाँकि हाल ही में भारत में पाकिस्तान को POK का इलाका खली करने के निर्देश दिए थे। फिर भी कोरोना वायरस के संकट के बीच लगातार पाकिस्तान सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। भारत की सेना उसे ऐसे ही रिप्लाई भी दे रही है।

इस वक़्त भारत और चीन के बीच सीमा का तनाव है। लद्दाख की सीमा पर दोनों देशों के सैनिक आमने सामने खड़े हैं। इन परिस्थितियों के बीच आज देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्चुअल रैली के ज़रिये संबोधित किय। राजनाथ सिंह ने पाक अधिकृत कश्मीर (POK) पर भारत के दावे को और मजबूत करते हुए कहा कि वो दिन दूर नहीं जब POK भी भारत का हिस्सा होगा।



देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जन संवाद रैली में पाकिस्तान को पॉइंट किया है। उन्होंने कहा कि वाने वाले 5 साल में जम्मू कश्मीर की तस्वीर इतनी बदल देंगे कि POK के लोग भी मांग करेंगे कि हम भारत का हिस्सा बनना चाहते और अब पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते हैं। आगे उन्होंने कहा की जिस दिन यह होगा, उस दिन हमारी संसद का भी यह संकल्प पूर्ण होगा। उंजोंए दावा किया की यह वक़्त नहीं आने वाला है।

ANI News Tweeted that Earlier in Kashmir, protests demanding ‘Kashmir azaadi’ were held and flags of Pakistan or IS were seen, but now only Indian flag is seen there: Defence Minister Rajnath Singh while addressing ‘Jammu Jan Samvad rally’ via video conferencing.



राजनाथ सिंह इस वर्चुअल सम्बोधन में कहा कि हम जब से पीओके के मौसम का हाल बता रहे हैं, तभी से पाकिस्तान का मौसम बिगड़ गया है। अब भारत के TV चैनल मुजफ्फराबाद-गिलगित और POK का मौसम बता रहे हैं। ऐसा होने से अब इस्लामाबाद में भी कुछ चिंता होने लगी है, और इसलिए ये लोग कुछ ज्यादा बदमाशी करने लगे हैं। राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान की नापाक हरकतों के लिए उसकी इमरान खान की पाक सरकार और पाक फौज को दोषी ठहराया है।

Rajnath Singh Said, WATCH Just wait, soon people of Pakistan occupied Kashmir (PoK) will demand that they want to be with India and not under the rule of Pakistan, and the day this happens, a goal of our Parliament will also be accomplished at ‘Jammu Jan Samvad rally’. He is Indian Defence Minister.

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब से मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 की समाप्ति का ऐलान किया है, तभी से कश्मीर में विकास के रस्ते साफ़ हो गए है। भाजपा कभी भी राजनीति में किसी भी प्रकार का संकट पैदा नहीं होने देगी। सिंह ने कहा कि पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे और पाकिस्तान के झंड़े दिखाई देते थे, लेकिन अब यहां सिर्फ भारत का तिरंगा देखे देता है। आपको बता दे की पोक में जनता पाक सरकार के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है और पाक की की दमनकारी नीति से खफा है। अब पोक (POK) के लोग भारत में शामिल होने की वकालत करने लगे है।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *