Home > Leaks > महिलाओ पर बोलने वाले राहुल गाँधी पर लड़की ने यह घिनौना आरोप लगाया था और फिर..

महिलाओ पर बोलने वाले राहुल गाँधी पर लड़की ने यह घिनौना आरोप लगाया था और फिर..

SukanyaDeviCase RahulGandhiCase
Spread the love




राहुल गाँधी तमिलनाडु चेन्नई के गर्ल्स कॉलेज में भाषण देते देखे गए थे और सोशल मीडिया पर जमकर Viral हुए थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चेन्नई के स्टेल्ला मेरिस कॉलेज में छात्राओं को सम्बोधित करते हुए पूछा था की आपने कितनी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 3000 महिलाओं के बीच देखा है? यहाँ पर राहुल गाँधी ने महिलाओ के उत्थान और संसद में ज्यादा महिलाओ को लाने की बात कही थी। इतना ही नहीं सरकारी जॉब्स में महिलाओ पर 33 % आरक्षण देने की भी बात कही थी।

ऐसा मान लीजिये की अगर राहुल गाँधी किसी महिला के शोषण में लिप्त पाए गए तो क्या होगा? अभी के समय में कांग्रेस के भावी प्रधानमंत्री राहुल गांधी हर जगह छाए हुए हैं। क्या हो अगर एक राजनैतिक पार्टी के सबसे बड़े नेता पर किसी महिला से कुकर्म जैसे अपराध का दोष लगाया जाये?



आज उपलोडर लीक्स की टीम आपका ध्यान एक ऐसे मुद्दे पर केंद्रित करने जा रही है, जिसकी गूँज पिछले 12 साल से सोशल मीडिया पर गूँजती आ रही है। Uploader Leaks Team ने पूरी छान-बीन की सुकन्या देवी काण्ड (Sukanya Devi Case Amethi) और उन आरोपो की, जो की राहुल गांधी पर लगते रहे हैं।

आपने सोशल मीडिया पर सुकन्या देवी केस के बारे में कही न कही पढ़ा होगा की कुछ लोग राहुल गाँधी पर सामूहिक कुकर्म का आरोप भी लगते हैं। हमने आज राहुल गाँधी पर इस गंभीर आरोप की गहन छान बीन की हमें जो पता चला वह हमने लिख दिया।

सुकन्या देवी (Sukanya Devi) का यह मुद्दा पहली बार 2006 में सामने आया और हाहाकार मच गया। उस वक्त केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और अमेठी उत्तरप्रदेश के सांसद कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी थे, जो की आज भी है।



यह मामला उस स्तर तक नहीं पहुँच पाया, जिस स्तर पर पुलिस और सी बी आई (CBI) जाँच हो जाती है। ऐसा आरोप कुछ वेबसाइट और लोग लगाते रहे हैं। उपलोडरलीक्स (Uploaderleaks) की यह पड़ताल उन वेबसाइट्स और उन लोगो के आरोपों पर की गई है, जो राहुल गांधी को सुकन्या देवी काण्ड और उनके अचानक गायब हो जाने का दोषी बताते हैं। किंतु यह बात वेबसाइट्स, लोगो के आरोप और सोशल मीडिया पोस्ट से अब ऊपर आ चुकी है। आपको बता दें की एक बड़े नेता भी सार्वजनिक तौर पर राहुल गाँधी को सुकन्या का सामूहिक दुराचारी कहकर आरोप लगा चुके हैं।

जी हाँ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संवित् पात्रा (Sambit Patra) ने राष्ट्रीय समाचार चैनल आज तक के एक कार्यक्रम में इस मुद्दे को उठाया, बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर खुल्ला आरोप लगाया की राहुल गांधी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर सुकन्या देवी का सामूहिक दुराचार किया था। उपलोडर लीक्स की यह न्यूज़ आजतक चैनल पर भाजपा नेता संवित् पात्रा द्वारा राहुल गांधी पर लगाये गए आरोप Based पर है। कुछ वेबसाइट्स भी इस न्यूज़ की पुष्टि करती हैं। किन्तु हम अभी तक इसकी पुष्टि नहीं कर पाए हैं।




एक वेबसाइट www.hindi.thevoiceofnation.com मे प्रकाशित खबर के मुताबिक “कथित रूप से, दिसम्बर 2006 में, राहुल गांधी ने सुकन्या देवी को बंधक बनाया और अपने दोस्तों के साथ उत्तर प्रदेश Amethi में उसका दुराचार किया।

उच्चतम न्यायालय ने उन सभी आरोपों को खारिज कर दिया। तो क्या उस वक़्त यूपीए सरकार ने राहुल गाँधी को बचाने में भूमिका अदा की? ऐसा कुछ लोगो का आरोप हैं। साक्ष्यों का अभाव किसी के निरापराध होने का सबूत नहीं है। सबूत के अभाव के कारण कई गलत दरवाजे न्याय के मजबूत हाथों से अपराधी को बचाते है।




एक वेबसाइट WWW.bhandaafodu.wordpress.com मे प्रकाशित खबर के मुताबिक सुकन्या के पिता बलराम सिंह भी इंदिरा के समय से ही कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ता थे। और उन दिनों सोनिया राहुल को राजनीति के मैदान में उतार चुकी थी। उस समय सुकन्या की आयु 24 साल थी। राहुल अपने कुछ दोस्तों के साथ अमेठी के VIP Guest House में थे।

वेबसाइट के लेख के मुकाबिक यह 3 दिसम्बर सन 2006 की बात है, उस समय रात के 9 बज गए थे, गाँधी परिवार के सेवक बलराम की बेटी होने के नाते सुकन्या अकेली ही राहुल गाँधी से मिलने चली गई और फिर ऐसा माना जाता है की वहाँ सुकन्या के साथ ग़लत हुआ जिसका आरोप राहुल गाँधी और उमके विदेशी दोस्तों पर लगाया जाता है।



ऐसा माना जाता है की सुकन्या और उसके पूरे परिवार को उस वक़्त सत्ता के दम पर चुप और बाद मे गायब करवा दिया गया, किंतु कॉंग्रेस इसे झूठ और अफवाह बताती है, पर जब बात न्यूज़ चेनल पर उठ जाए, तब वो चिंगारी आंग का शोला बन जाती है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संवित् पात्रा ने राष्ट्रीय समाचार चैनल आज तक के एक कार्यक्रम में इस मुद्दे को उठाया बल्कि कांग्रेस युवराज राहुल गांधी पर खुल्ला आरोप लगाया की राहुल गांधी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर सुकन्या देवी का दुष्कर्म किया था। देखें वीडियो-
Courtesy – Aaj Tak

भाजपा नेता संबित पात्रा के अलावा ऐसे बहुत से लोग है, जो इस पूरी धटना की गवाही भी देते है पर सामने आने से डरते हैं की कही उनको भी गायब ना करवा दिया जाए।

This Sukanya Devi Case Explained in Video Titled Rahul Gandhi Biography in Hindi

तो एक ओर भाजपा नेता संबित पात्रा का न्यूज़ डिबेट मे यह आरोप लगाना और दूसरी ओर सोशल मीडिया में सुकन्या देवी नाम का हो हल्ला क्या इशारा करता है? अभी www.Uploaderleaks.com Team राहुल गाँधी के सुकन्या केस में कुकर्मी होने की पुस्ती तो नही करती है और ना ही हमारा मकसद किसी की निजी भावनाओं को ठेस पहुंचना या किसी के सम्मान में हमला करना है।


Info Link Credits: https://bhandaafodu.wordpress.com/2014/01/13/%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%B9%E0%A5%81%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A4%BE%E0%A4%82%E0%A4%A7%E0%A5%80-%E0%A4%AC%E0%A4%B2%E0%A4%BE%E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%95%E0%A4%BE%E0%A4%B0-%E0%A4%95%E0%A4%BE%E0%A4%82/

Note:- यह आर्टिकल सोशल मीडिया पर की गई रिसर्च और कुछ वेब्सीटेस और वीडियो में दी गई जानकारी पर आधारित हैं। हम ऐसी किसी भी जानकारी की पुष्टि अभी नहीं करते हैं। बाद में आरोप साबित होने पर जरूर करेंगे। किन्तु कब, उसका पता नहीं। आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो जरूर शेयर करियेगा।

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!