Home > India > Protect Against Twitter ज़बरदस्त हिट रहा। ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर युवाओ की भीड़: VIDEO

Protect Against Twitter ज़बरदस्त हिट रहा। ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर युवाओ की भीड़: VIDEO

Uploader Uploaderleak
Spread the love





आज सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड और अभियान देखकर हमने इस पर गहन रिसर्च की और पता लगाने की कोशिश की, आखिर देश के सोशल मीडिया यूज़र्स का यह प्रोटेस्ट ट्विटर के खिलाफ क्यों है? आपको बता दे की आज अनेक युवाओं ने दिल्ली के Saket Metro Station के गेट नंबर 1 से एक विरोध मार्च दोपहर 2.30 बजे से निकाला जो की ट्विटर इंडिया के खिलाफ था।

असल में ट्विटर पर भारतीय राजनीती थोड़ी अलग तरह से चल रही है। ट्विटर पर भारतीय यूजर भारी तादात में है, तो ऐसे में इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने एजेंडे चलाने वाले लोगो की भी कमी नहीं है।



जहाँ एक ओर राईट विंग के राष्ट्रवादी यूज़र्स के ट्विटर हैंडल लगातार ससपेंड हो रहे है तो वही लेफ्ट विंग और मोदी विरोधी यूज़र्स जो अपशब्दों का भी प्रयोग करते हैं, उनके अकाउंट पर रिपोर्ट करने के वाबजूद ट्विटर इंडिया कोई कार्यवाही नहीं करता है। वही Twitter India की Policy Director के पद पर बैठी Mahima Kaul नाम की महिला पर अपने पद का गलत इस्तेमाल करने का भी आरोप यूज़र्स लगा रहे हैं।

आपको बता दे की यह महिला Mahima Kaul अपने मोदी विरोधी ट्वीट्स के लिए पहले से भी यूज़र्स के गुस्से का केंद्र रही है। लोगो का कहना है की Mahima Kaul अपने एक ट्वीट में Rahul Gandhi को अपना Hero बता चुकी है। भला ऐसे में महिला कौल Twitter India की Policy Director पद पर कैसी खरी उतर सकती है ? जब वे अपनी एकतरफा सोच की शिकार है या एकतरफ़ा एजेंडा चला रही है। ऐसा ट्विटर यूज़र्स ने हमें जानकारी देते हुए बताया।


एक IT Professional और Twitter User Vikas Pandey और अनेको यूज़र्स ने ट्विटर की इस एकतरफा कारवाही के खिलाफ एक अभियान चला दिया है, जिसके तहत वे अपनी डिसप्ले पिक्चर पर ट्विटर की बदली हुई चिड़िया की फ़ोटो लगा रहे है और एक ट्रेंड “Protest Against Twitter” चालाते हुए उस पर ट्विटर को चेता रहे है।




इस प्रोटेस्ट में ट्विटर के विरोध में बहुत से यूजर ने एक फोटो उसे की जिसमे Twitler लिखा हुआ था और एक चिड़िया बनी थी, जो की ट्विटर की चिड़िया का ही बिगड़ा हुआ रूप था और Germany के तानाशाह Hitler की याद दिला रहा था।


Tajinder Pal Bagga With Protest Against Twitter At Twitter Office.

इस प्रोटेस्ट का समर्थन करते हुए दिल्ली भाजपा नेता तजिंदर पाल बग्गा ने लिखा की “हर जोर जुल्म की टक्कर में संघर्ष हमारा नारा हैं Protest Against Twitter”. वही एक अन्न यूजर ने इस मुद्दे पर पोस्ट कर राय दी की Right wing handles are facing shadow bans and suspensions even when they are not abusive. What is the bias that social media platefirm holds against Narendra Modi supporters? Protest Against Twitter.

आपको बता दे की ट्विटर के खिलाफ इस अभियान को मीडिया कवर नहीं कर रहा है। इसे हमने इसलिए कवर किया है ताकि आप तक सही जानकारी पहिंच सके। यान वही देश और उसका मीडिया है जहाँ हिन्दू महासभा के एक सदस्य ने एक खिलौना बन्दुक से महात्मा गांधी के पोस्टर पर निशाना साधा, जबकि गाँधी की तो पहले से ही मृत थे। इसके बाद विपक्ष सहित सारे मीडिया हब में हंगामा मच गया और उसी देश में हिन्दू देवी देवताओं को चप्पलों से मारते वीडियो सोशल मीडिया पर देखे जाते है, वामपंथी अपशब्द बोल देते है, पर तब सब चुप रहते है।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!