Home > India > पोलियो ड्रॉप पिलाने गए कर्मचारियों को NPR सर्वेयर समझकर बंधक बनाकर मारपीट की गई

पोलियो ड्रॉप पिलाने गए कर्मचारियों को NPR सर्वेयर समझकर बंधक बनाकर मारपीट की गई

Polio Worker As NPR News
Share This Post

Presentation Image and News Credits: Times Of India on Twitter




उत्‍तर प्रदेश के मेरठ जिले में पोलियो ड्रॉप (Polio Drop) पिलाने मुस्लिम बहुल इलाके में पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों (Workers) के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि कुछ लोगों ने इस टीम के सदस्यों को नैशनल पॉप्युलेशन रजिस्टर (NPR) बनाने वाला सर्वेयर समझकर पहले बंधक बनाया और फिर इनके साथ मारपीट की।

इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के स्वास्‍थ्‍यकर्मियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी के निर्देश पर FIR Case दर्ज कराई है। पीड़ित नर्स की तहरीर पर छेड़छाड़, बंधक बनाना, डकैती, मार-पीट आदि IPC धाराओं में दर्ज Case में एक को नामजद करते हुए बाकी को अज्ञात बताया है।



मेरठ UP के थाना लिसाड़ी गेट में नगरीय प्राथमिक स्वास्थ केंद्र लखीपुरा की नर्स नीतू द्वारा दी गई तहरीर में इस मामले की जानकारी दी गई है। नर्स ने बताया है कि वह अपने साथियों के साथ अलीबाग इलाके में पोलियो वैक्सिनेशन के काम के लिए गई थीं। इसी दौरान कुछ लोगों ने टीम के एक घर में जाने का विरोध किया और कर्मचारियों को एनपीआर बनाने वाला कर्मचारी बताकर उनके साथ मारपीट की।


Polio vaccinators taken for NPR surveyor in UP, beaten and held hostage.

इन लोगों ने कर्मचारियों के पास मौजूद कागजों (Papers) को फाड़ दिया और इन्हें बंधक (Hostage) भी बनाया। इस दौरान टीम के लोगों ने अपने पास मौजूद परिचय पत्र भी दिखाया, लेकिन भीड़ ने उनकी एक ना सुनी। इसके अलावा इन लोगों ने कथित रूप से Prime Minister Modi और गृहमंत्री Amit Shah के खिलाफ अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया।



इसके बाद किसी तरह यहां से निकल सके कर्मचारियों ने सीएमओ को मामले की जानकारी दी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर इस मामले में केस दर्ज कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम की रिपोर्ट पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉक्टर राजकुमार सिंह ने थाना प्रभारी लिसाड़ी गेट को एफआईआर लिखकर कार्रवाई करने की सिफारिश की है। लिसाड़ी गेट के इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल के मुताबिक, नर्स नीतू की तहरीर पर इमरान को नामजद करते हुए अज्ञात के खिलाफ छेड़छाड़, बंधक बनाना, डकैती, मारपीट आदि मामलों में केस दर्ज किया गया है।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *