Home > World > कोरोना वायरस की पाकिस्तान में बाढ़ आई, अगला वुहान बन सकता है Pakistan COVID-19

कोरोना वायरस की पाकिस्तान में बाढ़ आई, अगला वुहान बन सकता है Pakistan COVID-19

Corona In Pakistan News
Spread the love

Photo Credits: Twitter




Delhi: कोरोना का खोफ सारे विश्व मे फेल गया है। कोई भी देश इसकी चपेट से नही बच सका, ऐसे में भला पाकिस्तान क्यो शांत है, अभी तक पाकिस्तान अपने आंकड़े सामने नही ला रहा था। लेकिन कोरोना COVID-19 के बढ़ते खोफ को देखकर आज पाकिस्तान की हालत भी खस्ता हो गई है। मरीजो की संख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि पाकिस्तान के पास उनके इलाज के लिए भी पैसे नही। दूसरे देश से मदद की गुहार लगाते हुए एक बार फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आये सामने।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस (Corona Virus In Pakistan) के मामलों की संख्या 53 से बढ़कर 237 पहुंच गई है। इससे देश के हालात को काबू में करना अब पाकिस्तान के सर से ऊपर जाता हुआ दिखाई दे रहा। प्रधानमंत्री इमरान खान देश को संबोधित कर सकते हैं। इस्लामाबाद ईरान से लगे पाकिस्तान के सिंध में कोरोना वायरस के मामलों में एकबम से बढ़ोतरी देखे हाने पर लोगो मे डर का माहौल उत्पन्न हो गया है।



पूरे देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई।मंगलवार को इसकी संख्या 193 पहुँच गई है। लाहौर से एक संदिग्ध की मौत की खबर भी सामने आई है जिससे अचानक संकट के बादल मंडराने लगे है। हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान देश को संबोधित कर सकते हैं। वह सरकार की आने वाली नीतियों के बारे में इन्फॉर्मेशन दे सकते हैं।

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि सिंध में 172, खैबर पख्तूनख्वा में 16, बलोचिस्तान में 16, गिलगित बाल्तिस्तान में 5, इस्लामाबाद में 2 और पंजाब में 26 व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने मंगलवार को ट्वीट करके बताया है कि सख्खर में अब तक 119 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 115 लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई।

इसके अतिरिक्त प्रांत में 36 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 34 का इलाज चल रहा है और दो स्वस्थ हो गए हैं। टेंट शहर में अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार जानकारी मिली है कि प्रांतीय अधिकारियों ने सिंध प्रांत में कोरोना वायरस के पांच नए मामलों की पुष्टि की है। खबर में बताया गया कि ताफ्तान में आइसोलेशन में रखे गए धार्मिक यात्रियों की संख्या 9,000 से अधिक की बढ़ोतरी हो गई है।

ये सभी ईरान से वापस आये थे और बलोचिस्तान की सरकार ने इन्हें “टेंट शहर” में आइसोलेशन में रखा गया है। आइसोलेशन में रहने की अवधि 14 दिन की है। 14 दिन की अवधि समाप्त होने के बाद तीर्थयात्रियों को उनके शहर लौटने की परमिशन दी गई। सिंध और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ने उन्हें आगे की यात्रा जारी रखने के लिए परमिशन देने से पहले सख्खर और डेरा इस्माईल खान के आइसोलेशन केंद्रों में भेज कर जांच करवाई। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने आरोप लगाया कि तीर्थयात्रियों को तफ्तान में सही से अलग नहीं रखा गया और उन्हें साथ रखा गया।



चीन (China), इटली (Italy) और ईरान (Iran) के बाद पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना (Corona Virus) सबसे बड़ी तबाही मचाने वाला है। इस वक्त पूरी दुनिया में यही चर्चा हो रही है। क्योंकि पाकिस्तान में एक दिन के बीतर कोरोना पीड़ितों के मामले तीन गुना बढ़ गए और कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स की जान चली गई।

पाकिस्तान में कोरोना से निपटने के दौरान लापरवाही बरती जा रही है। इसी वजह से सिंध प्रांत में एक दिन के अंदर कोरोना के 115 मामले सामने आए हैं। पाकिस्तान में कोरोना के मरीजों की तादाद रिकॉर्ड तोड़ तेजी से बढ़ रही है और अब पाकिस्तान में कोरोना के भारत से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। अब पाकिस्तान को इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं चीन, इटली और ईरान के बाद उसका नंबर तो नहीं आने वाला है। क्या पाकिस्तान दक्षिण एशिया का नया वुहान बनने वाला है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस (COVID19 In Pakistan) के मामलों की संख्या बढ़कर 237 पहुंच गई। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोरोना के सबसे ज्यादा 172 मामले सामने आए। खैबर पख्‍तूनख्‍वा में 16, बलूचिस्‍तान में 16, पंजाब में 26, राजधानी इस्‍लामाबाद में 2, गिलगिट बाल्टिस्‍तान में 5 मामले सामने आए।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!