Home > World > पाकिस्तान को सुखाकर प्यासा तड़पने देखने के लिए भारत सरकार ने उड़ाया यह कदम

पाकिस्तान को सुखाकर प्यासा तड़पने देखने के लिए भारत सरकार ने उड़ाया यह कदम

Imran Khan And India Water
Spread the love





भारत के ताज जम्मू-कश्मीर से मोदी सरकार द्वारा Article 370 समाप्त करने और विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद से पूरी दुनिया में कूटनीति हार का सामना करने वाले देश पाकिस्तान को खिन भी चैन नहीं आ रहा है। अब भारतीय सरकार पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में है, जिससे पाकिस्तान पानी के लिए तरस जाएगा।

पाकिस्तान जाने वाली नदियों के पानी को रोकने की योजना का काम अब अंतिम दौर पर पहुंच चुका हैं। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार कहा कि रावी नदी पर बन रहे बैराज की परियोजना पूरा होने के बाद एक बूंद पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा और भारत का जो पानी है, वो भारत में ही इस्तेमाल होगा।



मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री ने रावी नदी पर बन रहे बैराज प्रोजेक्ट का दौरा करके वहां चल रही परियोजना की प्रगति का जायजा लिया, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि बैराज परियोजना तैयार होने से पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसानों को उनके हिस्से का पूरा पानी मिलेगा। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रंजीत सागर डैम के अधिकारियों के साथ बैठक की और साइट का निरीक्षरण भी किया। उन्होंने कहा कि बैराज का काम प्रगति पर है और हम उम्मीद करते है कि 2022 तक इसका काम पूरा हो जाएगा, बैराज के निर्माण में केंद्र सरकार की तरफ से फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।



भारतीय केंद्रीय मंत्री ने मीडिया में बताया कि इस बांध से बचने वाले पानी को सीमावर्ती क्षेत्रों में उपलब्ध करवाया जाएगा, जिससे 100 से अधिक गांवों को पीने का पानी मिलेगा और इससे पानी की समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि परियोजना के खर्च में केंद्र सरकार 86 प्रतिशत फंड देगी। जम्मू और कश्मीर को भी इसका काफी फायदा मिलेगा।

Not A Drop Of Water Belonging To India Will Flow Into Pakistan: Union Minister Shekhawat. Pakistan will not get Ravi water from India side. Union Jalshakti Minister Gajendra Singh Shekhawat on Wednesday visited the barrage project being built on the Ravi river in Pathankot district.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हिस्से के फंड को भी केंद्र सरकार ही देगी और बैराज के खर्च का 14 प्रतिशत हिस्सा पंजाब सरकार देगी। SYL के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है और कोर्ट का जो फैसला होगा उसे सभी को मानना पड़ेगा।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!