Home > Leaks > यहाँ मस्जित में 200 कोरोना संदिग्ध मिले, इनमे 100 विदेशी छिपे बैठे थे, क्या यह कोरोना जेहाद है?

यहाँ मस्जित में 200 कोरोना संदिग्ध मिले, इनमे 100 विदेशी छिपे बैठे थे, क्या यह कोरोना जेहाद है?

Nizamuddin Masjid News
Spread the love

Photo Credits: ANI




Delhi: कोरोना वायरस (Corona Viru) की वजह से देश भर में 24 घंटे में 6 मरीजों की जान चली गई, वहीं कुल मिलाकर देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1200 हो गई है। इस में 901 लोग कोरोना वायरस से अभी भी संक्रमित हैं। इस बीमारी से अब तक 35 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस के चलते सरकार द्वारा लॉकडाउन कराने के बावजूद भी कुछ लोग रुक नहीं रहें हैं।

उत्तर प्रदेश में 88 नमूनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 14 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। गौतमबुद्धनगर में अधिकतम 36 मामले सामने आए हैं। जबकि मेरठ में 13 मरीज सामने आए हैं।

कोरोना के खिलाफ केन्द्र के साथ ही देश के सभी राज्यों की सरकारें सतर्क है और लोगों को लगातार नसीहत दी जा रही है कि वे लॉकडाउन का उल्लंघन कर घरों से न निकलें। इस बीच, दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से 200 लोगों को अस्पताल में कोरोना जांच के लिए ले जाया गया है।



कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच दक्षिण पूर्वी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज से 10 से अधिक देशों के नागरिकों समेत 200 लोगों को यहां के अलग-अलग अस्पतालों में जांच के लिए ले जाया गया है। जिन लोगों को जांच के लिए ले जाया गया है, उनमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के लगभग 100 विदेशी नागरिक शामिल है।

जैसे ये खबर सामने आई कि निजामुद्दीन इलाके में कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उसके बाद दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की टीम भी वहीं पर पहुंची। इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

Delhi Police team, including Joint CP DC Srivastava, reaches Nizamuddin area after there were reports that some people, who had attended a religious gathering at Markaz in Nizamuddin, have tested positive for COVID19. Batches of people being taken to hospital in buses for checkup.

मीडिया में आ रही खबर के मुताबिक़ दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज में करीब 600 लोग थे, जिनमें से फिलहाल 200 लोगों को कोरोना संक्रमण जांच के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया गया है और मरकज के आसपास के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

वहीँ निजामुद्दीन मरकज के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद शोएब ने कहा, कल हमने प्रशासन को नामों की लिस्ट दी है, जिन्हें स्वास्थ्य की समस्याएं थी, जैसे कोल्ड या बुखार। कुछ लोगों को उम्र और ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे पास अभी तक कोई कोरोना के कंफर्म केस नहीं है।

दिल्ली पुलिस पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी कर रही है। दिल्ली पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है, जिससे यह क्लियर किया जाए कि कोई बाहर न घूम रहा हो। मरकज से कुछ ही दूर पर प्रसिद्ध सूफी निजामुद्दीन औलिया की मजार है जहां पर बड़ी संख्या में जायरीन यहां आते हैं लेकिन इन दिनों दरगाह पूरी तरह बंद है। निजामुद्दीन में स्थित मरकज इस्लाम की शिक्षा का प्रचार प्रसार करने के विश्व का सबसे बड़ा केंद्र है जहां कई देशों के लोग आते है।



Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *