Home > World > Nimirta Kumari Chandani नामक हिन्दू लड़की और मेडिकल छात्रा की Pak में निर्मम हत्या: Video

Nimirta Kumari Chandani नामक हिन्दू लड़की और मेडिकल छात्रा की Pak में निर्मम हत्या: Video

Nimirta Kumari Chandani Case pakistan
Spread the love

Photo Credits : Twitter




यह ब्रेकिंग खबर भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से आ रही है। पाकिस्तान में पढ़ने वाली एक हिंदू मेडिकल स्टूडेंट की रहस्यमई परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है। इस मृतक छात्रा का नाम नम्रता चंदानी (Nimirta Chandani) बताया जा रहा है। आपको बता दें की निमिर्ता पाकिस्तान के लरकाना के मेडिकल कॉलेज (Chandika Medical College larkana) में अंतिम वर्ष की स्टूडेंट थीं।

निमिर्ता (Nimirta Kumari Chandani) की मृत बॉडी उसी के मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के कमरे में पलंग पर मिली। मृत मेडिकल छात्र के गले में रस्सी बंधी थी। अभी कॉलेज और पुलिस यह भी बता नहीं पा रही है की यह घटना खुदकुशी की है या उनकी किसी ने छात्रा की रस्सी से गला दवाकर मारा है।



इस घटना से पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खास कर के हिंदुयों पर हो रहे अत्याचार और हमलों के बाद अब इस मेडिकल कॉलेज छात्रा निमिर्ता की संधिक मृत्यु ने फिर से पाकिस्तान में इस प्रकार की घटनाओं की पोल खोल दी हैं। कॉलेज के अन्न छात्रों का कहना है की जो लड़की (Nimirta Kumari Chandani) इतनी खुश थी और एक घंटे पहले मिठाई बांठ रही थी वह भला खुदखुशी कैसे कर सकती है।

अब सोशल मीडिया पर नम्रता के भाई डॉक्टर विशाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें डॉक्टर विशाल का आरोप है की यह आत्महत्या नहीं है बल्कि मडर है। मृत छात्रा के भाई ने मीडिया और लोगों से मदद की फ़रियाद की हैं और कहा है की उस कॉलेज की अन्न छात्रों और उनके पेरेंट्स को कुछ भी पता हो तो वे चुप ना रहे बल्कि सामने आये।



मृत छात्रा के भाई डॉक्टर विशाल का कहना है की वह भी एक डाक्टर है और उसने अपनी बहन की बॉडी देखी तो वह समझ गया की यह आत्महत्या नहीं हत्या है। छात्रा ने लगे में रस्सी ने गाला दवाने के निशान है ना की फांसी पे झूलने के। एक तोह छात्र की बॉडी रूम के बिस्तर पर पड़ी मिली। इससे फ़ासी लगाने का कोई सबूत या चिन्न नहीं मिला है।


इस मामले पर मेडिकल कॉलेज Chandika Medical College larkana के अधिकारी का कहना था की देखने से तो घटना खुदखुशी की जान पढ़ती है. वह अपना पल्ला झड़ते दिखाई दे रहे हैं। अआप्को बता दें की पहले भी इस कॉलेज में ऐसी घटना हो चुकी है। इसी हॉस्टल में 1 जनवरी 2017 को एक अन्न छात्रा नायला रिंदकी भी रहस्यमई हालातों में मृत्यु हो गई थी।




पाक मीडिया में बताया गया है की नम्रता के हॉस्टल रूम का दरवाजा अंदर से बंद था किन्तु रूम की खिड़की खुली हुई थी। सबसे अहम् बात यह है की पंखे या किसी अन्न चीज से रस्सी को बांधने का कोई निशान नहीं मिला है। वह रस्सी भी काफी छोटी थी की किसी और चीझ से लटकाया नहीं जा सकता है। होसटम ने जब सोमवार की सुबह बहुत समय तक छात्रा ने दरवाजा नहीं खोला तो उसके दोस्तों ने कमरे का दरवाजा तोड़ दिया, सभी नम्रता की मृत बॉडी पलंग देखकर दंग रह गए।


सोशल मीडिया पर लोग यह बात कर रहे हैं की मृत हिंदी छात्र पर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाया जा रहा था किन्तु ऐसा नहीं करनेव पर उनको अपनी जान से हाँथ धोना पड़ा। इस दावों का अभी तक कोई प्रामाण अभी तब नहीं मिला है। पाकिस्तान की पुलिस अभी अपनी पड़ताल कर रही हैं।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!