Home > India > राफिया के समर्थन में न्यूज़ एंकर रुबिका ने मौलाना के सामने योगा किया, कहे तो ट्रोल किया: Video

राफिया के समर्थन में न्यूज़ एंकर रुबिका ने मौलाना के सामने योगा किया, कहे तो ट्रोल किया: Video

RafiaNazs Uploaderleaks
Spread the love

POST BY : UPLOADER LEAKS

मारवाड़ी कॉलेज की एम कॉम की छात्र सह योग शिक्षिका राफिया नाज के डोरंडा स्थित घर पर अज्ञात लोगों ने पथराव किया। पत्थरबाजी से परिवार के लोग डरे-सहमे हैं। झारखंड में योग सिखाने वाली प्रसिद्ध मुस्लिम लड़की राफिया नाज़ के घर पर शुक्रवार को कुछ लोगों ने हमला कर दिया और पत्थरबाजी की। रांची एसएसपी का कहना है कि राफिया के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

राफिया नाज के घर के नीचे बड़ी तादाद में लोग इकट्ठा हो गए जिससे नाज़ घबरा गईं। उधर, राफिया नाज के घर पर हुई पत्थरबाजी के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, ईरान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और सऊदी अरब के कई मुसलमान योग का अभ्यास करते हैं। योग एक व्यायाम है, जो शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है. इसमें धर्म को बीच में नहीं लाना चाहिए।’

राफिया नाज रांची में योग सिखाने के कारण राफिया नाज कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। उनको योग शिक्षा बंद करने के लिए लगातार धमकियां मिल रही हैं। बुधवार को ही मुख्यमंत्री केआदेश पर राफिया को दो सुरक्षाकर्मी दिए गए थे।

योग टीचर राफिया नाज को योग सिखाने के कारण फतवा जारी कर जान से मारने की धमकी मिली है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राफिया नाज रांची में योग सिखाती हैं और उनके खिलाफ फतवा जारी किया गया है।

रांची में डोरंडा इलाके की रहने वाली राफिया नाज़ योग सिखाकर अपनी आजीविका चलाती हैं. योग सिखाना जारी रखने पर उसे फतवे के जरिये धमकाया गया है। धमकी में कहा गया था कि वह किसी को भी योग न सिखाएं। वह अपने घर में सबसे बड़ी है और एक स्थानीय कॉलेज से एम.कॉम कर रही है। कुछ समय पहले शहर में योग गुरु रामदेव के साथ मंच साझा करने के बाद नाज चर्चा में आई थीं।

ज़ी न्यूज़ एंकर रुबिका लियाकत खुद भी एक मुस्लिम हैं, पर पढ़ी-लिखी समझदार भारतीय मुस्लिम हैं । रुबिका लियाकत ने उस पाखंडी मौलाना को न्यूज़ रूम में ही सबक सिखा दिया जो मौलाना राफिया के योगा करने और सिखाने के खिलाफ था ।

न्यूज़ एंकर रुबिका लियाकत ने न्यूज़ रूम में डिबेट में बीच में ही मौलाना के सामने योगा के स्टेप करना शुरू कर दिया और इस पाखंडी कट्टरपन्ति मौलाना को ट्रोल करते हुए पूछ डाला की मौलाना साहब कही आपको मेरे योग करने से कोई दिक्कत तो नहीं हो रही जी ?

रुबिका ने कहा की ‘योगा के माध्यम से अच्छी-अच्छी साँसे ले रही थी तो आपका धर्म तो आघात नहीं हुआ ना मेरे सांस लेने से’ ??
उस पाखंडी मौलाना ने उत्तर दिया की ‘जादा सांस लेना भी ठीक नहीं है’ ।

अब इन कट्टरपंथी पाखंडी मौलाना-मोलवी लोगो को लोगो के सांस लेने से भी दिक्कत है ज़नाब । जिस पुस्तक में यह लिखा हो उस पुस्तक को नाली में फेक देना चाहिये , ऐसा उपलोडर लीक्स टीम (WWW.UPLOADERLEAKS.COM) का मानना है ।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स मे ज़रूर दें


Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *