Home > India > लद्दाख में तिरंगा लहराने के बाद सियाचिन पहुँचे लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी: Dhoni In Siachin

लद्दाख में तिरंगा लहराने के बाद सियाचिन पहुँचे लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी: Dhoni In Siachin

MS Dhoni Siachin
Share This Post





कश्मीर में सेना के साथ प्रशिक्षण कर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लद्दाख में तिरंगा लहराया। महेंद्र सिंह धोनी जब लद्दाख पहुंचे तो वहां के नागरिको ने और सेना के जवानों ने उनका जश्न के साथ स्वागत अभिनन्दन किया। Mahendra Singh Dhoni आर्मी वर्दी में सेना की गाड़ी से उतरे और वहाँ के नागरिकों ने उन्हें चारो ओर से घेर लिया लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी को जवानों ने सैल्यूट किया और पूर्व कप्तान ने उनके साथ कुछ देर वार्तालाप भी की।

महेंद्र सिंह धोनी की लद्दाख पहुंचने की ये फ़ोटो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से Viral हो रही हैं। मीडिया की खबरो के मुताविक महेंद्र सिंह धोनी लद्दाख में तिरंगा लहराने के बाद सियाचिन ग्लेशियर गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी सियाचिन बॉर्डर की कठिन परिस्थितियों का अनुभव करना चाहते हैं।



खबरों के अनुसार धोनी सियाचिन वॉर मेमोरियल जाकर सेना में शहीद हुए जवानों को श्रदांजलि भी देंगे। महेंद्र सिंह धोनी 15 अगस्त को तिरंगा लहराने से पहले 14 अगस्त को आर्मी अस्पताल भी गए थे। जहां उन्होंने जवानों से काफी देर तक वार्तालाप की। 31 जुलाई को साउथ कश्मीर में धोनी का प्रशिक्षण प्रारम्भ हुआ था, जो 15 अगस्त को समाप्त हो गई है।



साल 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में सम्लित होने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले दिन एक आम सैनिक की तरह बिताए है। वो अपने सेना के दोस्तो के साथ वॉलीबॉल भी खेलते दिखे। वहीं महेंद्र सिंह धोनी को मेस में जूते पॉलिश करते हुए भी दिखाई दिये थे। महेंद्र सिंह धोनी के पास लेफ्टिनेंट कर्नल की ऑनरेरी पोजीशन है, और वो पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा बटालियन के मेम्बर हैं।


धोनी ने इस बार विक्टर Force के साथ प्रशिक्षण की जो कश्मीर में आतंक प्रभावित क्षेत्रों में काम करती है। महेंद्र सिंह धोनी ने World Cup के बाद BCCI से वेस्टइंडीज दौरे के लिए अवकास मांगा था, मंजूरी मिलने जे बाद उन्होंने सेना के साथ अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी थी।

लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी कश्मीर में थे, तो पाकिस्तान की चिंताएं बढ़ गई थी और ऊनि समय धारा 370 भी हटा दी गई। अब धोनी सियाचिन पहुँच गए हैं तो इसे में लोगो का कहना है की अब चीन की परेशानी बढ़ने वाली है।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *