Home > India > जम्मू के हिंदुओं पर संकट के बादल, रोहिंग्या कॉलोनी और मार्किट की सीधी रिपोर्टिंग देखें: VIDEO

जम्मू के हिंदुओं पर संकट के बादल, रोहिंग्या कॉलोनी और मार्किट की सीधी रिपोर्टिंग देखें: VIDEO

BarmaMarketJammu RohingyaMuslimsJammu
Spread the love

POST BY : UPLOADER LEAKS

आपको याद होगा की कुछ दिन पहले रोहिंग्या मुलसमानों का मामला उछला था और बहुत हो हल्ला हुआ था। आज जम्मू में रोहिंग्या मुसलमान बहुत अधिक संख्या में बस चुके हैं। आज जम्मू में संकट के बादल मंडरा रहे हैं आज हम आपको जम्मू की वो रिपोर्टिंग दिखाएंगे जो आपको मीडिया चैनल नहीं दिखाने वाले है। जम्मू कश्मीर के जम्मू में हिन्दू और सिख बहुतायत में रहते हैं और कश्मीर में ना के बराबर ।

1990 से पहले पुरे जम्मू कश्मीर में सभी हिन्दू सिख मुस्लिम्स रहा करते थे। किन्तु 1992 के बाद कश्मीर में हुए हिन्दुओ के कत्लेआम के बाद हिन्दू कश्मीर से खदेड़ दिए गए। कश्मीरी हिन्दू जम्मू शिफ्ट हो गए। किन्तु अब जम्मू में किसी षड्यंत्र के चलते पिछली सरकार ने रोहिंग्या मुस्लिम्स बसा दिए। अब इन रोहिंग्या मुस्लिम्स ने रहा अपनी कॉलोनी और मार्किट बसा लिए हैं वो भी अवैध तरीके से। आज हम आपको निचे दिखाए गए वीडियो में जम्मू में रोहिंग्या के एक मार्किट की सेर करवाते है। इस अवैध रोहिंग्या मार्किट को इन लोगो ने स्वघोषित नाम भी दे दिया ‘बर्मा मार्किट’।

अगर जल्द ही इन रोहिंग्या कट्टरपंथियों को नहीं रोका गया तो म्यांमार जैसी हालत भारत में भी पैदा हो जाएगी। हालाँकि मोदी सरकार ने एडवाइजरी जारी कर हर राज्य से रोहिंग्या को निकल बाहर करने के आदेश दे चुके हैं। म्यांमार में रोहिंग्या मुलसमानों की आबादी करीब 10 लाख के आसपास है। रोहिंग्या मुस्लिमों के पास दुनिया में अपना कोई मुल्क नहीं है। रोहिंग्या बौद्ध बहुल देश म्यांमार के रखाइन प्रांत में सदियों से रह रहे हैं।

कौन हैं रोहिंग्या मुसलमान –

खबरों के अनुसार संयुक्त राष्ट्र रोहिंग्या मुसलमानों को मध्य म्यांमार के धार्मिक और भाषाई अल्पसंख्यक बताते हैं। संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक ये दुनिया के सबसे प्रताडि़त अल्पसंख्यकों में से हैं। खबरों के अनुसार रोहिंग्या शब्द की उत्पत्ति और कैसे वो म्यांमार में आए ये विवादित है। रोहिंग्या मुसलमानों के बारे में कहा जाता है कि वे मुख्य रूप से अवैध बांग्लादेशी प्रवासी हैं।

म्यांमार सरकार ने इन्हें नागरिकता देने से इनकार कर दिया है, हालांकि वहां ये कई पीढ़ियों से रह रहे हैं। ऐसे में पिछले करीब सात साल से वहां की सेना और रोहिंग्या मुसलमानों के बीच एक संघर्ष की स्थिति बनी हुई है। इस दौरान एक लाख से ज्यादा रोहिंग्या मुसलमान विस्थापित हो चुके हैं। एक अनुमान के मुताबिक भारत में करीब 40,000 रोहिंग्या मुसलमान हैं जिन्हें कुछ खास संगठनों और लोगों की ओर से जम्मू और लद्दाख जैसे क्षेत्रों में बसाने पर जोर दिख रहा है।

ये खबर सिर्फ जम्मू के लिए नहीं बल्कि देश की सुरक्षा से ताल्लुक रखती है। जम्मू शहर के बीचोंबीच पॉश इलाके में बने इस वक्त हजारों की तादाद में म्यांमार से आए मुसलमान परिवार शरण लिए हुए हैं। जम्मू में आकर शरण लेने वाले ये रोहिंग्या मुसलमान क्यों देश की सुरक्षा पर खतरा माने जा रहे हैं?

1982 के कानून के आधार पर म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों से नागरिकता का अधिकार छीन लिया गया। म्यांमार में हुए दमन के बाद रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश, थाईलैंड और भारत के कई हिस्सों में जाकर बसने लगे। भारत में एक अनुमान के मुताबिक 36 हजार रोहिंग्या मुसलमान भारत के अलग अलग हिस्सों में शरण लिए हुए हैं।

Reporting From illegal Barma Markrt Jammu –

घोर से ये विडियो देखो ओर सूनो जम्मूवासियो खतरा आपके कितना नजदीक पहुचँ चुका है ओर आप अभी भी सरकारो के भरोसे बैठे हो,नेताओ को कया वो आज भी सेफ है ओर कल को पैसो के साथ कही ओर राज्य मे चले जाएगे पर जम्मू डोगरा कहा जाएगा ????हम सभी जम्मू डोगरो को अंकुश शर्माजी जैसे लोगो का खुलकर समर्थन करना चाहिए ओर साथ देना चाहिए इन रोहिंग्यो के खिलाफ ताकि हम सब एक होकर इन बदमाशो को वाहर करे ।

Posted by रोहिंग्यो भगाओ जम्मू बचाओ on Monday, 26 February 2018

Media Reporting Exposed illegal immigrants Rohingya Muslims In Jammu.

क्यों हैं रोहिंग्या इतने ख़तरनाक:-

आपको बता दें की पिछले साल मीडीया रिपोर्ट्स के मुताबिक म्यांमार आर्मी के एक रिपोर्ट के अनुसार 28 हिन्दूआें के कब्र मिलने के बाद २ आैर कब्र मिली थी, जहां लगभग 28 से अधिक हिन्दूआें के कंकाल मिले। म्यांमार आर्मी की आेर से एक बयान जारी किया गया था।

न्यूज एजेंसी ने इस बयान की जानकारी दी थी। बयान में कहा गया था कि, सेना को रखाइन राज्य में तलाशी के दौरान एक सामूहिक कब्रगाह मिली। इसमें 28 हिन्दुओं के कंकाल बरामद हुए हैं। आर्मी का आरोप था कि, इन हिन्दुओं की हत्या रोहिंग्या मिलिटेंट्स ने की थी। हत्या के बाद इनकी बॉडीज को गड्ढा खोदकर उसमें दफना दिया गया था।

टाइम्स नाउ (Times Now ) की खबर के मुताबिक 300 रोहिंगया ने 100 हिंदूयो का अपहरण करके 92 हिंदूयो की हत्या कर दी है थी। अँग्रेज़ी मीडीया वेबसाइट मे इस खबर का शीर्षक यह था : ‘300 Rohingyas kidnapped 100 Hindus, killed 92 of them on August 25’. तो आज अंदाज़ा लगा सकते हैं की जम्मू और जम्मू के लोग ख़ासकर के हिंदू अब सुरक्षित नही हैं और यहाँ कभी भी कोई घटना घट सकती है, इससे पहले सरकार को कोई कदम उठा लेना चाहिए!

Title – Media Reporting Exposed illegal immigrants Rohingya Muslims and Barma Market In Jammu.

लगातार वीडियो सप्लाई के लिए हमारा यू-ट्यूब चेनल सबस्क्राइब करें – Uploader Leaks

अन्न खबरों और रोचक जानकारियों से अवगत रहने के लिये हमारे फ़ेसबुक पेज को ज़रूर LIKE करें – UploaderLeaks

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स मे ज़रूर दें

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!