Home > India > राहुल गाँधी को PM मोदी से बड़ा बताने वाली न्यूज़ फ़र्ज़ी निकली, मीडिया का फर्जीवाड़ा सामने आया

राहुल गाँधी को PM मोदी से बड़ा बताने वाली न्यूज़ फ़र्ज़ी निकली, मीडिया का फर्जीवाड़ा सामने आया

PulwamaAttachNews PMModiNews Uploader
Spread the love

Photo & Info Credits: Twitter




भारतीय जनता को मीडिया पर बहुत भरोसा रहता है और वह मीडिया में आई हर खबर को आँख मूंदकर मान भी लेते हैं। ऐसे में कुछ लोग अपना एजेंडा चलाने और प्रोपगेंडा बनाने के लिए मीडिया का सहारा भी लेते हैं। ऐसे में कई मीडिया प्लेटफॉर्म अपना ईमान और ज़मीर बेच भी दिया करते हैं। यहाँ तक की राष्ट्रीय लेवल के अख़बार और न्यूज़ चैनल भी अब पेड न्यूज़ बनाने लगे हैं। जैसा की सभी जानते हैं की भाजपा और मोदी के पढ़ते कद की वजह से अगर किसी का सबसे ज्यादा नुक्सान हुआ है तो वह है कांग्रेस और राहुल गाँधी।

हाल ही में मीडिया में एक खबर चली थी की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया में पछाड़ दिया है। मीडिया में खबर चली की लोक सभा चुनाव से पहले पेश हुए मोदी सरकार के अंतरिम बजट ने ट्विटर पर बहुत सुर्खियां बटोरीं थी। मीडिया में बताया गया था की राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ भाजपा पार्टी और प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर अकाउंट को भी पछाड़ दिया है। सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के फॉर्म की चर्चा अब राजनीतिक गलियारों में भी तेज़ जो चली है।



असल में राहुल गाँधी ने हाल ही में आये बजट को लेकर एक ट्वीट किया था और उस ट्वीट को 13832 बार रीट्वीट और 47487 लाइक्स मिले हैं। बस इस ट्वीट की वजस से राहुल गाँधी को मोदी से बड़ा बता दिया गया था। कहा गया की राहुल गाँधी ने मोदी को सोशल मीडिया में पटकनी दे दी और राहुल गाँधी गर्म में हैं। राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था की “Dear NoMo, 5 years of your incompetence and arrogance has destroyed the lives of our farmers. Giving them Rs. 17 a day is an insult to everything they stand and work for. Hashtag Aakhri Jumla Budget”.

अब हम इसके उलट ध्यान दें तो बता चलता है की प्रधानमंत्री मोदी को राहुल गाँधी जितने Retweet और Likes मिलते ही रहते हैं। कई बार तो इससे भी जयादा Retweets और Likes मिले हैं। हाल ही की बात करे तो जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए पर आतंकी हमले में शहीद जवानो को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट की गई तस्वीरो को जो समर्थन मिला वह मीडिया को नहीं दिखा।




तब मीडिया में यह खबर नहीं बनाई गई की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पिछड़ गए और न ही यह बताया गया की राहुल गाँधी की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ कुछ भी नहीं कागा गया। आपको बता दें की पुलवामा के शहीद जवानो को आखिरी सलामी देते हुए PM मोदी के ट्वीटर हैंडल के इस ट्वीट को 38270 Retweets और 150926 likes मिले हैं, वो भी इस खबर को लिखे जाने तक। यह नंबर राहुल गाँधी से काफी ज्यादा हैं। पर कुछ कांग्रेसी Media Channel – Websites इसे नहीं बताने वाले।


इस खबर की जानकारी हमारी टीम Team Uploader Leaks को ईमेल करके सोशल मीडिया यूजर ‘कुंवर अजयप्रताप सिंह’ ने दी हैं। यहाँ पर हम उन मीडिया चैनल और उनकी वेबसाइट का नाम नहीं लिख सकते है, अन्न क़ानूनी कारणों की वजह से, किन्तु आप गूगल पर सर्च करके यह देख सकते हैं की किन किन न्यूज़ और मीडिया चैनल और वेबसाइट ने राहुल गाँधी को मक्खन लगाते हुए PM मोदी विरोधी खबर बनाके जनता और पाठकों को भ्रमित करने की कोशिश की है। हमारी टीम किसी भी प्रकार की गलत या भ्रामक न्यूज़ के सख्त खिलाफ हैं।



Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *