Home > Leaks > पाक के दवाब में Malala ने कश्मीर पर झूठी कहानी बनाई, स्क्रिप्ट राइटर को क्जोज रहा सोशल मीडिया

पाक के दवाब में Malala ने कश्मीर पर झूठी कहानी बनाई, स्क्रिप्ट राइटर को क्जोज रहा सोशल मीडिया

Malala Yousafzai Exposed
Spread the love





मलाला युसूफजई (Malala Yousafzai) का नाम तो सुना ही होगा। वही पाकिस्तान वाली बेटी, जिसको तलवान वालों ने गोली मारी थी और पूरी दुनिया ने उसके लिए दुआ की थी। किन्तु आजकत मलाला को लोग पसंद काम ही कर रहे है। वजह है मालाला की एक तरफ़ा पोस्ट एयर बयान। हाल ही में प्रसिद्ध मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल ने iPhone 11 मार्किट में लांच किया था, फिर सोशल मीडिया पर मोबाइल से जुड़े Memes और उपहास आने लगे थे।

अब एक ट्वीट विश्व स्तर पार समाज सेविका बनी और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला युसूफजई ने भी किया था। किन्तु पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर मलाला की पोस्ट पर भड़कने लगे। पाकिस्तानियों मलाला को आड़े हांथो लेते हुए कश्मीर मसले पर शांत रहने औरर एक भी ट्वीट नहीं करने का ला कारण पूछाv पाकिस्तानी यूजर ने मलाला से पूछा की iPhone पर मज़ाक करने का समय है पर कश्मीर मसले पर आवाज़ उठाने का समय नहीं है?



फिर मलाला को भी अपने देशवाशियों को खुश तो करना ही था। अभी तो मलाला ब्रिटैन जैसे पराये देश में रह रही है और कुछ विदेशी संगठनों के इशारों पर चल रही है। पाकिस्तानी आवाम को खुश करने के लिए मलाला ने हाल ही में दनादन 7 ट्वीट कश्मीर पर कर डाले।

मलाला ने कश्मीर पर भ्रम फैलाने की कोशिश की. मलाला ने कश्मीर पर लगातार ट्वीट किये हैं, इनके साड़ी बातें बेबुनियाद और बिना सबूत की मनघडंत बाते है। मलाला ने कश्मीर पर लगाता ट्वीट की झड़ी लगाते हुए लिखा की मैंने पिछले कुछ दिनों ऐसे लोगों से बात की हैं, जो की कश्मीर में रह रहे हैं या फिर लश्मीर में जी कार्य करते हैं। इनमें छात्र, पत्रकार और मानवाधिकार वकील भी शामिल हैं।


मलाला ने आगे लिखा की वो खुद कश्मीर की लड़कियों से सीधे बात करना चाहती थीं। किन्तु उसे कम्युनिकेशन ब्लैकआउट की वज़ह से लोगों से बात करने में काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ा । मलाला का मानना है की कश्मीर को दुनिया से अलग-थलग किया गया है और वहॉं के लोगो की आवाज को दवाया जा रहा है।



पाकिस्तानी मलाला के अनुसार, kashmir में कम्युनिकेशन बंद किये के बाद भी उसने कुछ लोगों से बात की और तीन कश्मीरी लड़कियों में से एक ने उन्हें बताया कि” कश्मीर की हालिया स्थिति को बताने का सबसे अच्छा तरीका ख़ामोशी है।” मलाला के अनुसार कश्मीरी लड़की ने कहा की उन्हें स्वयं नहीं पता कि उनके साथ क्या किया जा रहा है? उनके घर की खिड़कियों से सिर्फ सेना के जवानों के बूट की आवाज़ सुनाई देती है और वे डर के साये में जी रहे है।

मलाला ने अपनी मनघडंत कश्मीरी लड़कियों के हवाले से लिखा की उसे कश्मीरी लड़की ने बताया की “मैं ख़ुद को असहाये महसूस कर रही हूँ। क्योंकि मैं स्कूल नहीं जा सकती। 12 अगस्त को मेरी परीक्षाएँ थीं और मैं स्कूल नहीं जा पाई। ऐसे में मेरा भविष्य असुरक्षित है। मैं एक लेखिका बनना चाहती हूँ और स्वतंत्र जीवन जीना चाहती हूँ। मैं एक सफल कश्मीरी महिला बनना चाहती हूँ। किन्तु जो हो रहा है, उससे यह सब और कठिन होता जा रहा है।”




मलाला की इन कहानियों को भारतीय सोशल मीडिया users ने भांप लिया और मलाला को ट्रोल करना शुरू कर दिया। मलाला से कई सवाल भी पूछे गए। दिल्ली में फेमस वकील प्रशांत पैल ने पूछा की “Kindly spend few minutes to speak with minority minor girls in Sindh who are being converted & persecuted daily, otherwise it would expose your hypocrisy.”

आपको बता दें की पाकिस्तान के कब्ज़े वाले कश्मीर में जनता पाक की सरकर और पाक सेना के दमन ने परेशान है। पाकिस्तान में सिंध और बलोचिस्तान के हालात तो बहुत ही ख़राब है। वहां तो लोग पाकिस्तान से आज़ादी की मांग कर रहे है। पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों के अपहरण और धर्म परिवर्तन का सिलसिला लम्बे समय से लगातार चल रहा है, किन्तु मलाला को यह सब दिखाई नहीं देता है। इसी के चलते आज मलाला को ट्रोल होना पड़ा है।



Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *