Home > India > MP सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री को पढ़ते नहीं बना, ‘तारे ज़मीन पर’ याद दिलाया

MP सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री को पढ़ते नहीं बना, ‘तारे ज़मीन पर’ याद दिलाया

Share This Post





आज मध्यप्रदेश में हद्द ही हो गई और मध्यप्रदेश सरकार पुरे देश के सामने शर्मसार हो गई। मध्यप्रदेश ग्वालियर के SAF ग्राउण्ड में 26 जनवरी गड्तंत्र दिवस समारोह के आयोजन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के संदेश को कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बानी मध्यपरदेश महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने बीच में ही छोड़ा दिया और पढ़ नहीं पाई।

मंत्री इमरती देवी को लिखा हुआ संदेश पढऩे में काफी दिक्कत हो रही थी। महिला मिनिस्टरर ने संदेश पढ़ते हुए दिक्कत होने पर बीच में छोड़ते हुए ग्वालियर कलेक्टर भरत यादव को पढ़ने को कह दिया। फिर बाकि बचा संदेश कलेक्टर साहब ने पूरा किया। आपको बता दें की मध्यप्रदेश के डबरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक इमरती देवी 12 वीं पास हैं। इसके बावजूत वह मुख्यमंत्री का संदेश नहीं पढ़ नहीं पाई। पता नहीं मेडम ने १२बी कैसे पास की होगी ?



ज्ञात हो की मध्यप्रदेश की मंत्री इमरती देवी पिछले तीन विधानसभा चुनाव में लगातार डबरा विधानसभा सीट से विजय होती आ रही हैं। इस वक़्त वे मध्यप्रदेश केबिनेट में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय मंत्री के पढ़ पर हैं। सन्देश न पढ़ पाने वालो इमरती देवी कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की खास करीबी मानी जाती हैं। 2018 चुनाव में डबरा विधानसभा सीट के चुनाव लडऩे के पहले ही इमरती देवी ने अपनी जीत 50 हजार से ज्यादा वोट से होनी की भविष्यवाणी की थी।

वैसे देखा जाये तो एक 12 वी पास को हिंदी पढ़ने में कोई दिक्कत तो नहीं होनी चाहिए और यही बात इमरती देवी के अनपढ़ होने की तो यह भी गलत है। आखिर मेडम स्कूल तक तो पढ़ी है, हाँ कभी कॉलेज नहीं पढ़ी। अब सन्देश ना पढ़ पाने के 2 कारण हो सकते हैं। पहला कारण यह की लिखा हुआ दशने में आँखों में समस्या हो एयर दूसरा कारण यह की 12 तक की पढाई पढ़कर नहीं बल्कि दूसरे तरीको से की हो ?

इमरती देवी के हिंदी पढ़ने के वीडियो को देखकर सोशल मीडिया में लोगो ने कहा की आमिर खान की फिल्म “तारे ज़मीन पर” फिल्म की याद आ गई। लहि मेडम के साथ वही दिक्कत न हो जो फिल्म में बच्चे को होती हैं. पढ़ते समय लिखे हुए अक्षर घूमते और उड़ते हुए दिखाई देते हैं।




हालाँकि बाद में मंत्री इमरती देवी ने मीडिया को बताया की उनकी तबियत ख़राब थी और वे सुबह डॉक्टर के पास भी गई थी, किन्तु अभी उनकी तबियत ठीक हो गई है। खैर जो भी हो मुख्यमंत्री कमलनाथ को इतने खास मंत्रालय का मंत्री तो पढ़ा लिखा ही बनाना था। ऐसे ही आपको पता दें की मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के वित्त मंत्री तरुण भनोट भी केवल 12 वी पास ही हैं।

Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *