Home > Leaks > ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी मध्यप्रदेश सोशल मीडिया हेड शिवराज डाबी की मुलाक़ात के मायने

ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी मध्यप्रदेश सोशल मीडिया हेड शिवराज डाबी की मुलाक़ात के मायने

Jyotiraditya Scindia-Shivraj Singh Dabi
Spread the love

Image Credits: Shivraj Singh Dabi on Twitter




Bhopal, Madhya Pradesh: भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) कल भोपाल (Bhopal) पहुच गए थे। रोड शो के माध्यम से सिंधिया शक्ति प्रदर्शन करते हुए नजर आए। वंही दूसरी ओर कांग्रेस अपने बाग़ी विधायकों को वापस लाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। अपने विधायकों को वापस लाने के प्रयास में जब कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) के मंत्री जीतू पटवारी बेंगलुरु अपने विधायकों से मिलने पहुंचे, तो उनकी पुलिस से हाथापाई हो गई।

कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) ने आरोप लगाया है कि उसके विधायकों को जबर्दस्ती बंदी बनाया गया है। दूसरी ओर भाजपा का कहना है कि कमलनाथ सरकार बहुमत से अल्पमत में आ गई है। इसी दावे और विरोधी दावे में उलझी हुई है मध्यप्रदेश की राजनीति (Madhya Pradesh Political Crisis) सियासत अब और गरमा गई है। कांग्रेस की बेचैनी साफ़ देखी जा सकती है।



कल भोपाल भाजपा ऑफिस पहुंचे सिंधिया से मध्यप्रदेश भाजपा आई टी सेल (MP BJP IT Cell) के मुखिया शिवराज सिंह डाबी (Shivraj Singh Dabi) ने भी मुलाक़ात की और अब ऐसा माना जा रहा है की मध्य प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ता और सभी समर्थक शिवराज सिंह डाबी का अनुशरण करने हुए पूरे सोशल मीडिया पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का गर्म जोशी से समर्थन करेंगे आपको बता दें की शिवराज सिंह डाबी ने अपने ट्विटर वाल पर यह बताया हुआ है की वे State Incharge, IT, Website and Social Media Department, BJP Madhya Pradesh है।

कांग्रेस को अलविदा कह भाजपा (BJP) की सदस्यता ग्रहण करने के एक दिन बाद भोपाल वापस आए ज्योतिरादित्य सिंधिंया का भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं (Bhopal BJP Workers) ने फूल और मालाओं के साथ जोरदार स्वागत (Welcome) अभिनन्दन किया। ज्योतिरादित्य ने बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। इसके बाद भाजपा की ओर से उन्हें मध्य प्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है।

Jyotiraditya Scindhia News
Demo Image

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से अलविदा कहने को लेकर राहुल गांधी ने बताया कि वे उन्हें बहुत समय से जानते हैं। ज्योतिरादित्य के दिल में जो बात है और जो उनके मुंह से निकल रही है, वो दोनों में समानता नही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने भोपाल भाजपा कार्यालय (Bhopal BJP HQ) में स्वागत की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा की आज भोपाल आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए ऐतिहासिक स्वागत से अभिभूत हूँ। आपकी इस गर्मजोशी के लिए हृदय से धन्यवाद।



राहुल गांधी ने कहा “मैं सिंधिया को कॉलेज के दिनों से जानता हूं। वह अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चिंतित हो गए और विचारधारा से समझौता कर RSS के साथ चले गए।” राहुल गांधी ने कहा कि सच बात तो यह है कि उन्होंने भाजपा में न तो सम्मान मिलेगा और न ही संतुष्टि। मैं जानता हूं कि उनके दिल में क्या चल रहा है और वह क्या बोल रहे हैं।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1238110834984771585

कांग्रेस को अलविदा कह भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पूर्व पार्टी कांग्रेस पर तीर छोड़ते गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते नही थके। उन्होंने बताया कि Congress की नींव कमजोर होते जा रही है। नए नेतृत्व के लिए सही माहौल नहीं है। उन्होंने मध्य प्रदेश की Congress सरकार पर किसानों-युवाओं से किए वादे पूरे ना किये जाने को लेकर तथा भ्रष्टाचार में डूबे रहने का आरोप लगाया।
https://twitter.com/BJP4MP/status/1238097781287292929

ज्योतिरादित्य सिंधिया 18 वर्षों तक कांग्रेस की सदस्यता में थे। उन्होंने 10 मार्च को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता को अलविदा कह, 11 मार्च को जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सिंधिया के साथ-साथ कांग्रेस के 19 विधायकों ने भी काँग्रेस को अलविदा कह दिया है इसके बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार (Kamalnath Sarkar) बहुमत से नीचे गिर अल्पमत में आ गई।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!