Home > India > लद्दाख में हुआ मोदी के सांसद का शानदार स्वागत, तिरंगा फहराकर जय हिंद के नारे लगे।

लद्दाख में हुआ मोदी के सांसद का शानदार स्वागत, तिरंगा फहराकर जय हिंद के नारे लगे।

Jamyang Tsering Namgya
Spread the love





जम्मू कश्मीर पुनर्गठन को लेकर विपक्ष के लिए मुसीबत बढ़ाकर उनकी बोलती बंद करने वाले लद्दाख से भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल (Jamyang Tsering Namgyal) का लद्दाख में शानदार स्वागत किया गया। उन्हें संसद का हीरो कहा जा रहा है। नामग्याल के लद्दाख पहुंचने पर तिरंगा फहरा कर लोगो ने उनका अभिवादन किय। वहाँ के लोगो ने जय हिंद के नारे लगाए।

सासंद में अपनी बात रखते हुए उन्होंने विपक्षी के मुँह में जोरदार तमंचा मारा था। जिससे उनकी लोकप्रियता बहुत बढ़ गई थी।उनकी बातें सुन संसद में लोग विपक्ष बिखलागये थे। सांसद ने संसद में कहा था कि सरकार के इस फैसले में लद्दाख की जनता की रजामंदी है और इसमें जनता को किसी बि प्रकार से कोई नुकसान नही होगा। उनकी भलाई ही होगी है।

ये सरहद की सुरक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण कदम था और लद्दाख के स्थानीय निवासी इस निर्णय की कबसे अपील कर रहे थे। भाजपा के सांसद ने केंद्र सरकार के इस महत्वपूर्ण फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सरहद की सुरक्षा के लिए ये बहुत महत्वपूर्ण कदम था। देश के विकास के लिए यह फैसला बहुत आवश्यक था और आज यह साकार हो गया।



लद्दाख से भाजपा के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल के इस भाषण को सुनकर विरोधि बौखला गए थे, ये सुन उनकी बोलती बंद हो गई। सांसद नामग्‍याल ने लद्दाख को केन्‍द्र शासित प्रदेश बनाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के फैसले का स्वागत करते हुए उन्हें धन्‍यवाद दिया।

सांसद Jamyang Tsering Namgyal ने सदन में अपनी बारी आने पर जोरदार भाषण देकर विपक्षी को शांत कर दिया था। उन्‍होने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को लेकर जो बोला जाता है कि मोदी है तो मुमकिन है, आज एक बार फिर वह सच हो गया है मोदी है तो मुमकिन है। सांसद नामग्‍याल ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि हम हमेशा से ही जम्मू कश्मीर के साथ नही रहना चाहते थे, हमेशा से अलग होना चाहते थे, क्योंकि हमारे साथ अपनो जैसा व्यवहार नही किया गया।



जिसकी भी जम्मू कश्मीर में जिसकी भी सरकार सत्ता में रहती थी, लद्दाख की उपेक्षा ही करती थी। सांसद नामग्‍याल ने किसी पर भी उंगली उठाये बिना कहा– इस फैसले से क्या नुकसान होगा? सिर्फ दो परिवार की रोजी-रोटी छीन जाएगी और जिससे कश्मीर का भविष्य उज्जवल होने वाला है।” उन्होंने लद्दाख को UT बनाने के निर्णय पर भी प्रशंसा जताई और उसको सपोर्ट करने की बात कही।


सांसद नामग्‍याल ने कहा कि अब ऐसे लोगों की राजनीति पूरी तरह खत्म होने जा रही है, जिन लोगों ने सिर्फ अपनी भलाई को ही सबसे आगे रखा, अपने परिवार को आगे बढ़ाया, अपनी रोजी-रोटी चलाई और कभी गरीब जनता की ओर नजर भी नही उठा कर देखा। युवाओं को रोजगार न देकर बेरोजगार बनाकर उनको सड़क पर पत्थर मारने के लिए उकसाया जाता था।

सासंद नामग्‍याल ने फंडिंग के डायवर्जन को निशाना बनाते हुए कहा कि हमारे अधिकार से हमको वंचित रखा हमको हमारे हक से दूर रखा। हम चाहते थे कि लद्दाख केंद्रशासित प्रदेश के तौर पर भारत सरकार का अभिन्न हिस्सा बने और जिससे क्षेत्र का विकास हो सके। सासंद नामग्‍याल ने कहा कि लद्दाख की लोगो ने हर बार UT के लिए अपना वोट किया है। और अब ऐसा सम्भव हो रहा है, जिससे हम बहुत प्रसन्न हैं।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!