Home > India > केरल IG श्रीजीत की आँखो से सबरिमाला मंदिर पर भगवान अय्यप्पा के सामने आँसू झलक पड़े: VIDEO

केरल IG श्रीजीत की आँखो से सबरिमाला मंदिर पर भगवान अय्यप्पा के सामने आँसू झलक पड़े: VIDEO

SabarimalaStory SabarimalaTempleHistory
Spread the love





केरल में प्राचीन अय्यप्पा मंदिर सबरिमाला का विवाद बढ़ता ही जेया रहा है और विवाद है की कम होने का नाम ही नही ले रहा। जबसे सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया की सबरिमाला मंदिर मे सालो पहले से लगी एक रोक को हरा दिया जाए और सभी महिलाओं को सबरिमाला मंदिर मे प्रवेश करने की अनुमति दे दी जाए। तब से कुछ चुनिंदा औरतें सबरिमाला मंदिर मे घुसने की कोशिश मे लगी हुई है और अभी तक सभी नाकामयाब हुई हैं। इसी मुद्दे पर आज केरल पोलीस के IG श्रीजीत की एक तस्वीर वाइरल हो रही है।

सबरिमाला मंदिर मे घुसने की फिराक में तैयार एक कथित एक्टिविस्ट महिला रेहाना फ़ातिमा प्यारिजान सुलेमान अभी तक असफल रही है और केरल सरकार और पोलीस की मदात से सबरिमाला मंदिर मे घुसने की फिराक मे हैं। लेकिन अभी भी मंदिर के दर पर महिलाओं का प्रवेश नहीं हो पाया है। पिछले कुछ दिनों से सबरिमाला मंदिर के पुजारी और हिंदू संगठनों द्वारा मंदिर में महिलाओं को प्रवेश करने से रोका जा रहा है। इसी कारण मंदिर के आस-पास लगातार हिंसा का माहौल बना हुआ है जो निरंतर ज़ारी हैं।



ऐसे में केरल सरकार के आदेश पर मुस्लिम महिला रेहाना फ़ातिमा को पोलीस की सुरक्षा में सबरिमाला मंदिर मे घुसवाने के लगातार प्रयास हो रहे हैं। सोशल मीडीया पर तो यह भी कहा गया की रेहाना फ़ातिमा किसी षड्यंत्र के तहत सबरिमाला मंदिर मे घुसकर मंदिर की परंपरा को तोड़कर अय्यप्पा स्वामी की मूर्ति पर सेनाइट्री पेड फेकना चाह रही है जिससे भक्तों की भावनाओ को आघात लगे और उसके आकाओं क्यू मंसूबे पूर्ण हो जाएँ। इसी सिलसिले मे सोशल मीडीया पर एक ट्रेंड #SaveSabarimala भी चलाया गया।

किंतु केरल की माओवादी सरकार और कौट के आदेश के दवाब मे केरल पोलीस के IG श्रीजीत को ना चाहते हुए भी रेहाना फ़ातिमा को कमॅंडो सुरक्षा देनी पड़ी और सबरिमाला मंदिर की परंपरा को बचाने के लिए प्रोटेस्ट कर रहे भक्तों पर काठी चार्ज़ करके पिटवाना पड़ा। IG श्रीजीत जी को इसका बहुत दुख हुआ और वे शाम को सबरिमाला अय्यप्पा मंदिर पहुँचकर पूजा करते हैं और उनकी एक फोटो और वीडियो आखों मे आँसू लिए तेज़ी से वाइरल हो रहा है जीने आप नीचे देख सकते हैं।


Kerala Police IG Sreejith Tears eye video and picture at Sabarimala Ayyappa Temple goes viral.



जैसा की आपने वीडियो मे केरल पोलीस क आला अधिकारी श्रीजीत को सबरिमाला मंदिर में अय्यप्पा भगवान के सामने रोते और अपने गुनाहो के लिए माफी माँगते देखा क्योंकि कल ही IG श्रीजीत ने जनता और मीडीया मे यह कहा था की वे खुद अय्यप्पा भगवान के भक्त हैं, पर उनको क़ानून व्यवस्था का पालन करना पड़ेगा और उन्होने भक्तों पर लाठी चर्ज़ कर वा काम किया।

Sabarimala Mandir Story Youtube Video

Full Story Of Sabrimala Issue and Ayyappa Temple History.

असल में लोगो का आरोप है की केरल मे सबरिमाला मंदिर के विवाद के पीछे केरल की माओवादी सरकार और कुछ विदेशी ताकतें हैं, जिनकी शह पर रेहाना फ़ातिमा प्यारीजान सुलेमान और मॅरी स्वेटी जैसी कुछ चुनिंदा महिलाएँ बवाल मचा रही हैं।

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!