Home > India > जानें कमलनाथ क्यों मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री बनने लायक नहीं है? तजिंदर बग्गा का अनशन जारी

जानें कमलनाथ क्यों मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री बनने लायक नहीं है? तजिंदर बग्गा का अनशन जारी

AnshanAgainstKamalnath TajinderBagga CMKamalnath
Spread the love




इस बार के चुनाव परिणाम बहुत ही अविश्वसनीय रहे और भरी उलटफेर लेकर आये। ऐसे में तीनो बड़े राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बन गई। अब कांग्रेस ने अपने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तो घोषित किया नहीं था। तो आनन् फानन में विवाद के बीच तीनो राज्यों के मुख्यमंत्री के नाम कांग्रेस आला कमान ने घोषित कर दिए। हालाँकि इस तीनों का जमकर विरोध हो रहा है।

किन्तु मध्यप्रदेश के कांग्रेस के मुख्यमंत्री बनाये गए कमलनाथ सिंह का विरोध कुछ ज्यादा ही होने वाला है। कमलनाथ के विरोध का असली कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया नहीं बल्कि 1984 के सिख नरसंघार है। आपको बता दें की 1984 के सिख नरसंघार पर जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार के साथ साथ कमलनाथ सिंह का नाम भी आता रहा हैं। हालाँकि कमलनाथ इस आरोप को सिरे से नकारते रहे हैं।



एक मीडिया पोर्टल My Nation की रिपोर्ट के अनुसार कुछ लोगो के कमलनाथ को दिल्ली में रकाबगंज गुरुद्वारा के पास एक भीड़ को लीड करते देखा था और उसी भीड़ ने रकाबगंज गुरूद्वारे में आंग लगाई और 2 सिखों को मार दिया था। पोर्टल के लेख में बताया गया की The Indian Express के वरिष्ठ पत्रकार संजय सूरी ने माना था की कमलनाथ सिंह उस वक़्त गुरूद्वारे के बहार गुस्साई भीड़ को लीड कर रहे थे।

इस मुद्दे पर दिल्ली भाजपा नेता तजिंदर पल सिंह बग्गा ने यह ऐलान किया था की वे कमलनाथ सिंह के मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपत ग्रहण करने पर आमरण अनशन अर्थात भूख हड़ताल करेंगे। तजिंदर बग्गा की इस बात पर एक सोशल मीडिया टेंड भी चल गया जो था।#AnshanAgainstKamalnath.

तजिंदर बग्गा के अनशन के समर्थन में यह ट्रेंड Anshan Against Kamalnath टॉप पर भी रहा और लोगो ने इस ट्रेंड पर कमलनाथ का जमकर विरोध किया। अगर ऐसा ही चलता रहा तो कमलनाथ अपनी मुख्यमंत्री पद की कुर्शी ज्यादा दिन तक नहीं बचा पाएंगे।




इसके अलावा कांग्रेस के बागी नेता शेहज़ाद पूनावाला ने भी ट्वीट कर कहा की जो कमलनाथ सिंह पंजाब चुनाव प्रभारी के पद के लिए सही उम्मीदवार नहीं था और फिट नहीं था तो वह कमलनाथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए कैसे फिट हो सकता है ? आपको बता दें की पिछली बार पंजाब चुनाव के वक़्त कमलनाथ को पंजाब चुनाव प्रभारी बनाया गया था।

तब कमलनाथ का 1984 के सिख विवाद पर नाम उछलने के करण कांग्रेस आला कमान ने कमलनाथ को हटा दिया था। लोगों का कहना है की कमलनाथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने लायक नहीं हैं क्योंकि कमलनाथ पर 1984 के सिख नरसंघार का दाग लगा हुआ है।

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!