Home > India > CRPf जवान मनोज तोमर की मदत करने का बीड़ा काजल सिंगाला ने उठाया, सरकार को चेताया

CRPf जवान मनोज तोमर की मदत करने का बीड़ा काजल सिंगाला ने उठाया, सरकार को चेताया

ManojTomar ManojTomarCRPF CRPFManojTomar
Spread the love

POST BY : UPLOADER LEAKS

मुरैना, मध्यप्रदेश ! भगवान ना करे, अगर आपको आपकी आँत शरीर के बाहर लेके या हाथ मे लेके घूमना पड़े तो आप क्या करेंगे ? CRPF का एक ऐसा जवान है जो अपनी आंत को पॉलीथिन में रखकर दर-दर भटक रहा है। ये हैं मुरैना मध्यप्रदेश के रहने वाले मनोज तोमर। मार्च 2014 में छत्तीसगढ़ के झीरम घाटी में नक्सलियों से लोहा लेते हुए उनके पेट में सात गोली लग गई। गोली लगने से आंत फटकर बाहर आ गई। गंभीर रूप से घायल होने की वजह से उस वक्त को आंत को पेट में रखना संभव नहीं था।

डॉक्टरों ने उसे बाहर ही रखने को कहा। अब आंत को पेट के अंदर रखा जा सकता है। लेकिन उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि इसका एक बार फिर ऑपरेशन कराया जा सके। उनके एक आंख की रौशनी भी चली गई है।

11 मार्च 2014 को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में तैनात थे। घटना के दिन वह झीरम घाटी के लिए सीआरपीएफ की टुकड़ी के साथ निकले थे। उसी वक्त घात लगाकर बैठे लगभग 300 से अधिक नक्सलियों ने हमला बोल दिया। इसमें कुल 11 जवान शहीद हो गए थे। एकमात्र मनोज तोमर बच निकले थे।

एक हिन्दी अख़बार में छपी खबर के अनुसार मनोज तोमर पीएम मनमोहन सिंह की सुरक्षा में तैनात रहे थे। अपनी समस्या को लेकर वह गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मिले थे। वहां उन्हें पांच लाख रुपए मिलने का आश्वासन मिला, लेकिन पैसा आज तक नहीं मिल पाया है। उस वक्त उनका हाल देख राजनाथ सिंह भी गये पड़े थे।

यही नहीं मनोज तोमर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से भी मिले। यहां आश्वासन मिला कि उनका इलाज एम्स में कराया जाएगा। लेकिन वह भी अश्वासन ही रह गया। जबकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तो ग्वालियर मध्यप्रदेश के ही चुने हुए सांसद हैं। मनोज तोमर मुरैना मध्यप्रदेश के रहने वाले है और ग्वालियर 46 ही दूर है फिर भी अभी तक मदत नही मिल पाई है।

मुरैना से सांसद भाजपा के अनूप मिश्रा हैं। मध्य प्रदेश के मुरैना से सांसद अनूप मिश्रा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे भी हैं अनूप मिश्रा मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर रह चुके हैं। फिर भी अभी तक कोई मनोज तोमर की मदात नही कर आया है।

जानी मानी समाज सेविका और वीडियो सनसनी काजल सिंगाला ने अब फौजी भाई की मदत करने का बीड़ा उठाया है। काजल सिंगाला जो की सोशल मीडिया पर एक कट्टर देशभक्त के रूप में जानी जाती है, भला वे अपने घायल फौजी भाई को इस हाल में नहीं देख पाई और उन्होंने मनोज तोमर की मदत करने का फैसला किया।

काजल जी ने मनोज तोमर की सहायता हेतु उनकी आवाज़ बन कुछ लोगो को टैग करके ट्वीट किया । जब उपलोडर लीक्स टीम ने काजल जी से संपर्क करके इस मुद्दे पर जानकारी मांगी तो काजल जी ने बताया की वे कुछ मंत्री और जानकार लोगो से संपर्क करके फौजी भाई मनोज तोमर की इस दुखदाई स्थिति के बारे में अवगत करवा रही हैं , जिससे की उनकी मदत की जा रहे।

Kajal Shingala Wants To Help CRPF Jawan Manoj Tomar Who Forced to Carry Intestine in Polythene Bag After Surviving Naxal Attack in 2014.

बातचीत के दौरान काजल सिंगाला जी ने उपलोडर लीक्स टीम को भी मनोज तोमर की पूरी जानकारी इखट्ठी कर लाने को कह दिया। तो अब काजल जी ने देश के लिए 7 गोली झेल कर रोज़ मर मर कर जीने वाले अपने वीर जवान भाई की मदत करने और उनके बेहतर स्वस्थ के लिए कार्य आरम्भ कर दिया है।

Title: Manoj Tomar CRPF Jawan At Morena Madhya Pradesh Forced to Carry Intestine in Polythene Bag After Surviving Naxal Attack in 2014.

लगातार वीडियो सप्लाई के लिए हमारा यू-ट्यूब चेनल सबस्क्राइब करें – Uploader Leaks

अन्न खबरों और रोचक जानकारियों से अवगत रहने के लिये हमारे फ़ेसबुक पेज को ज़रूर LIKE करें – UploaderLeaks

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स मे ज़रूर दें


Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *