Home > India > काजल सिंगाला ने BJP IT Cell के अमित मालवीय से मांगी मदत, Hindu Mahasabha Of America ने अपील की

काजल सिंगाला ने BJP IT Cell के अमित मालवीय से मांगी मदत, Hindu Mahasabha Of America ने अपील की

KajalShingalaNumber AmitMalviyaNumber
Spread the love





अब देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सोशल मीडिया अपनी ताकत का लोहा मनवा चुका है। अब जनता के पास एक ऐसा सरल माध्यम है जिसके ज़रिये वे अपनी मांग या बात सरकार और सभी तक पहुंचा सकते है । ऐसे में सरकार हो या पुलिस, सोशल मीडिया में उठी क्रांति के आगे सभी ताकतों को झुकना पढता है।

किन्तु हर चीज़ के दो पहलु भी होते हैं। अगर सोशल मीडिया पर देश हित और समाज हित को बढ़ावा देने वाले लोग हैं तो दुश्मन भी मौजूद हैं। दूसरे टपके के लोग देशप्रेमी और समाज सेवकों को रोकने का प्रयास करते हैं। किसी ने ठीक ही कहा है की अगर भगवान् है तो शैतान भी है।

वैसे ही भारतीय सोशल मीडिया में काजल हिंदुस्तानी नाम से प्रख्यात काजल सिंगाला जी को कौन नहीं जानता है। काजल सिंगाला एक मशहूर वीडियो ब्लॉगर और समाज सेविका है। वे देश और समाज के हिट की बात अपने वीडियो वीडियो के माध्यम से करती रही हैं। ऐसे में काजल सिंगाला जी के सोशल मीडिया पेज को 2 लाख लोग फॉलो भी करते हैं और इनके काम और विचारधारा का समर्थन भी करते हैं।



अब अगर समर्थक है तो विरोधी भी बनेंगे। यही काजल सिंगाला जी के साथ हुआ। काजल हिंदुस्तानी के समर्थको से जादा इनके लाइव वीडियो उनके विरोधी देखते हैं। और काजल सिंगाला के पढ़ते रुतवे और समर्थन को देखकर उन्हें और उनकी आवाज़ दबाने के लिए उनके वीडियो और पोस्ट पर बल्क रिपोर्टिंग करते हैं।

बल्क रिपोर्टिंग के चलते पहले काजल सिंगाला के सोशल मीडिया अकॉउंट को 1 दिन ब्लाक झेलना पड़ा और फिर 3 दिन फिर दिन और अब आलम यह है इस बल्क रिपोर्टिंग का की काजल सिंगाला की ID को पुरे 30 दिन के लिए ब्लाक किया गया है। इस ब्लाक के चलते अब काजल सिंगाला अब पोस्ट नहीं कर सकती हैं, ना ही अपनी ID से लाइव वीडियो कर सकती है। यहाँ तक की किसी भी पोस्ट पर कमेंट भी नहीं कर सकती।

ऐसे में अब वे अपनी बात रखनी के लिए अपने सोशल मीडिया पेज का जादा उपलोग कर रही है। काजल सिंगाला को अभी तक ना ही किसी भारतीय संगठन ने मदत दी और ना ही भाजपा ने, जिसकी वे समर्थक हैं। ऐसे में भारत से दूर अमेरिका में हिन्दू महासभा ऑफ़ अमेरिका (Hindu Mahasabha of America) नामक संगठन ने अपने ऑफिसियल लैटर पैड पर भारतीय सोशल मीडिया के सभी राष्ट्रवादी अकॉउंट और काजल सिंगाला के समर्थन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर को पत्र लिखा और इस दिक्कत से अवगत करवाते हुए सहायता की मांग की।



अगर भारत सरकार चाह ले और सोशल मीडिया कंपनी पर दवाब बनाये तो काजल सिंगाला जैसे सभी राष्ट्रवादी यूज़र्स के अकाउंट ससपेंड होने और ब्लाक होने जैसे दिक्कतों से छुटकारा मिल जायेगा।

Hindu Mahasabha of America (HMS America) Stands With Kajal Hindustani Akka Kajal Shingala and all Nationalist Social Media Users.

इससे पहले काजल सिंगाला भाजपा नेताओ और अमित मालवीय को टैग करके BJP IT Cell से मदत मांग चुकी हैं। किन्तु उन्हें या दूसरे यूज़र्स को कोई मदत नहीं मिली। इसी कड़ी में काजल सिंगाला ने BJP IT Cell Head Amit Malviya को टैग करते हुए कहा की वे चौथी बार उनसे मदत मांग रही हैं।

किन्तु उन्हें कोई सुपोर्ट नहीं मिला। काजल सिंगाला ने कहा की ‘मदत भी अपनों से ही मांगी जाती हैं।’ हम अपनी दिक्कत फिर किसको बताएँगे? लोगो का कहना है की अगर ऐसे ही राष्ट्रवादी यूज़र्स और भाजपा समर्थको के सोशल मीडिया अकाउंट उड़ते रहे तो भविष्य में कौन साथ देगा? सोशल मीडिया में अनेको यूज़र्स ने BJP IT Cell और Amit Malviya का समर्थन ना मिल पाने पर अफसोश जताया है।


Kajal Shingala Asked To BJP IT Cell Head Amit Malviya to Solve Social Media Issue. Some Digital Warriors and Users clam That These Days BJP supporters on social media is ignored by BJP IT Cell and Amit Malviya.



अब आगे यह देखना रोचक होगा की भाजपा आला अकाम के साथ साथ BJP IT Cell और अमित मालवीय अपने समर्थको और डिजिटल योद्धाओं के लिए क्या कदम उठाते हैं।

अब चुनाव भी काफी नज़दीक है। ऐसे में अगर सोशल मीडिया के इन डिजिटल योद्धाओं और ब्लॉगर नाराज रहेंगे तो भाजपा और मोदी जी की 2019 की राह और कठिन हो जायेगी। आपको बता दे की 2014 के चुनाव में 37 % मतदाता सोशल मीडिया से प्रेरित थे। अब 2018 चल रहा है। यह जिओ, मोबाइल, टेबलेट, लैपटॉप और कंप्यूटर का युग है।

ऐसे में 2019 के चुनाव और देश के हर मुद्दे पर सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया का किरदार 50 से 65 % जाने का अनुमान एक सुर्वे के अनुसार लगाया गया है। अब देखना यह होगा की Digital India को बढ़ावा देने वाली भाजपा की मोदी सरकार Digital Volunteers और Digital Warriors के समर्थन और हिट में क्या कदम उठाती हैं ?




Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *