Home > India > भारत में होगी जिंदर महल और HHH की ज़बरदस्त WWE फाइट, क्या धमाका होगा? जानें (VIDEO)

भारत में होगी जिंदर महल और HHH की ज़बरदस्त WWE फाइट, क्या धमाका होगा? जानें (VIDEO)

JinderMahalHHH JinderMahalTripleH
Spread the love

POST BY : UPLOADER LEAKS

भारत में दिल्ली स्थित आने वाली 9 तारीख को जिंदर महल और HHH की ज़बरदस्त WWE फाइट होगी। WWE के भारतीय फैंस के लिए बड़ खबर है। WWE के CEO और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ट्रिपल एच (HHH) और जिंदर महल के बीच ज़बरदस्त WWE फाइट देखने को मिलेगी। भारतीय फैंस इस फाइट को स्टेडियम में जाकर भी देख सकते हैं, क्योंकि यह फाइट 9 दिसंबर को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगी।

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ट्रिपल एच (HHH) ने इंडिया दौरे के लिए सोशल साइट पर एक विडियो शेयर कर भारतीय मूल के पहलवान जिंदर महल को चैलेंज किया। अब जिंदर ने एक विडियो शेयर करते हुए स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा- ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ना मेरे लिए गर्व की बात होगी। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि वह फाइट में ट्रिपल एच की हालत बुरी कर देंगे, क्योंकि इंडिया में जिंदर महल को उनके लोगों का सपॉर्ट मिलेगा।

भारतीय मूल के पहलवान जिंदर महल जो अपने आप को “मॉर्डन डे महाराजा” के रूप में कहते हैं। उनका रैसलमेनिया 33 से अब तक का सफर शानदार रहा है। “मॉर्डन डे महाराजा” जिंदर महल ने मई महीने में WWE चैंपियनशिप को हासिल करने के लिए बैकलेश में रैंडी ऑर्टन को हराकर विजय प्राप्त की। पहलवान जिंदर महल की ऑर्टन के साथ दो अलग अवसरों पर लड़ाई चुकी है।

WWE स्मैकडाउन के लाइव एपिसोड में पहलवान जिंदर महल एजे स्टाईल्स से हार नहीं गए। इसके चलते महाराजा का 170 दिन की टाइटल बादशाहत खत्म हो गई। वर्ल्ड के सभी WWE फैंस को जिंदर महल की चैंपियनशिप जीत ने हैरान कर दिया था। एक सवाल सामने था कि जो इंसान मेन इवेंट तक से जुड़ा हुआ नहीं था, उसे WWE में सबसे प्रतिष्ठित प्राइज हासिल करने का मौका कैसे मिल गया।

पहलवान जिंदर महल ने स्मैकडाउऩ लाइव के एक एपिसोड में घोषणा की थी कि उन्हें सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ना है। इस घोषणा के कुछ हफ्ते बाद, जिंदर महल ने इस WWE टाइटल को एजे स्टाइल्स को सौंप दिया, जिसमें पीपीवी में स्टाइल्स को लैसनर के खिलाफ लड़ना था।

जब WWE ने इस साल भारत में आने की बात कही। वहीं WWE ने भारत में फैंस को इक्कठा करने लिए जिंदर महल को बेहतरीन मार्केटिंग स्ट्रेटेजी के तौर पर चुना। हालांकि WWE ने जिंदर महल के व्यापार का भी विज्ञापन दिया। हम सभी जानते हैं कि WWE अपने शो के लिए भारत में 9 दिसंबर को आएगा। WWE ने जिंदर महल के भारत के इस दौर को बहुत बढ़ावा दिया है।

The road to New Delhi: Jinder Mahal vs. Triple H

गौरतलब है कि ट्रिपल एच ने जिंदर महल को इंडिया दौरे के दूसरे दिन के लिए ट्विटर पर चैलेंज किया था। उन्होने लिखा था, ‘जिंदर महल, मेरे पास तुम्हारे लिए केवल एक ही सवाल है’।

इस चैलेंज को महल ने स्वीकार किया है और कहा है कि उनके लिए ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ना किसी गर्व से कम नहीं है। मगर वो इनकी हालत बुरी कर देंगे क्योंकि इंडिया में जिंदर महल को उनके लोगों का सपोर्ट मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह मैच भारतीय इतिहास में ही नहीं बल्कि मेरे करियर का भी सबसे बड़ा मैच होगा।

जिंदर महल इन दिनों WWE में छाए हुए हैं। द ग्रेट खली के बाद जिंदर महल अब भारतीयों के चहेते बन चुके हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस रेसलर ने एक वक्त खली को रिंग में सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया था।

उस वक्त मई 2011 में जिंदर महल को WWE में डेब्यू किए महज 2 ही हफ्ते हुए थे। आज जिंदर महल और खली अच्छे दोस्त हैं मगर उन दिनों इन दोनों के बीच जबरदस्त दुश्मनी हुआ करती थी।

Jinder Mahal Vs Triple H On WWE’s India Tour Latest News – Triple H vs Jinder Mahal at WWE event in New Delhi is on 9 DEC. 2017.

लगातार वीडियो सप्लाई के लिए हमारा यू-ट्यूब चेनल सबस्क्राइब करें – Uploader Leaks

अन्न खबरों और रोचक जानकारियों से अवगत रहने के लिये हमारे फ़ेसबुक पेज को ज़रूर LIKE करें – UploaderLeaks

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स मे ज़रूर दें

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!