Home > Gajab > दुनिया का 8 वाँ अजूबा भारत मे यहाँ मिला ! धरती हिलने का रहस्य या कोई शक्ति ? देखें VIDEO

दुनिया का 8 वाँ अजूबा भारत मे यहाँ मिला ! धरती हिलने का रहस्य या कोई शक्ति ? देखें VIDEO

Mainpat-CG UploaderLeaks 8thWonder
Spread the love

आपने आजतक दुनिया के 7 अजूबों के बारे में सुना होगा, पढ़ा भी होगा और सोशल मीडीया में फोटो और वीडियो भी देखें होंगे ! आज अपलोडर लीक्स डॉट काम आपको दुनिया के 8 वे अजूबे के बारे में बताएगा भी और दर्शन भी करवाएगा !

इस अजूबे के बारे मे जानकार और देखकर आप को यकीन ही नही होगा की कोई जगह ऐसी भी हो सकती है ! अंबिकापुर मे रहने वाली ‘ज्ञानिता द्विवेदी’ ने बताया है की क्यों रह जगह खास है और यह शानदार वीडियो भी पोस्ट किया है !



यह अजूबा जगह है, छत्तीसगढ़ के मैँपट मे जलजली पॉइंट ! अंबिकापुर से कुछ ही की दूरी पे इस जलजली पॉइंट पे आप धरती को हिला सकते हैं ! जी हाँ, यहाँ पर धरती हिलती है ! जब आप यहाँ चलते हैं तो धरती मे और आपके पैरों मे कंपन महसूस होता है की मानो निम्न तीब्रता का भूकंप आ रहा हो और अगर आप यहाँ की धरती मे कुदेंगे तो धरती हिलना शुरू हो जाती है की अब तो भूकंप तेज़ हो गया हो !

आप यहाँ मैँपट में खुद ही भूकंप लाके भूकंप के झटके महसूस कर लेंगे ! तो है ना ये कमाल की जगह ? आज तक कोई वैज्ञानिक और तकनीक यह पता नही लगा पाई की यहाँ धरती क्यों हिलती है ? आज भी ये रहस्य जस का तस बना हुआ है ! इस वजह से इसे दुनिया का 8 वा अजूबा भी कहा जाने लगा है !

Posted by Gyanita Dwivedi on Wednesday, 15 February 2017




यह जगह इतनी खूबसूरत है की इस जगह को छत्तीसगढ़ का शिमला ( Mainpat : Shimla Of Chhattisgarh ) भी कहा जाता है ! यहाँ आसपास के और बाहर से आने वाले लोगो का आना जाना लगा रहता है अब यह जगह एक टूरिस्ट स्पॉट बन गई है क्योंकि जलजली के अलावा मैँपट के आसपास बहुत ही सुंदर द्रश्य और जंगल हैं !

नीचे कॉमेंट बॉक्स मे फ़ेसबुक के मध्यम से अपना कॉमेंट दें

Read Also- पोस्ट किया की ‘मेँ पद्मावत देखने जाने वाला हूं, उखाड़ लो जो उखाड़ना है’, युवक का ये हाल हुआ:VIDEO

उत्पात मचा रहे करणी सेना कार्यकर्ताओं की पुलिस ने पटक पटक के कुटाई-पिटाई की : VIDEO

पद्मावत पर कथित आंदोलनकारियों को आईना दिखाती नारी शक्ति दबंग काजल त्रिवेदी: VIDEO

अन्न खबरों और रोचक जानकारियों से अवगत रहने के लिये हमारे फ़ेसबुक पेज को ज़रूर LIKE करें – UploaderLeaks


Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *