Home > India > जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने जबलपुर शहर कोरोना फ्री सिटी बनाने के लिए यह कदम उठाया

जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने जबलपुर शहर कोरोना फ्री सिटी बनाने के लिए यह कदम उठाया

Rakesh Singh Jabalpur
Share This Post





Jabalpur, MP: आज पूरा देश कोरोना वायरस (Corona Virus) की चैपल में है और सभी प्रदेशो ने नेताओ के हाँथ पैर फूल गए है, किन्तु मध्य प्रदेश में जहाँ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कोरोना वायरस COVID-19 को हारने की कसम खाई हुई है, तो दूसरी ओर जबलपुर शहर के सांसद राकेश सिंह (Jabalpur MP Rakesh Singh) ने भी अब जबलपुर को कोरोना फ्री सिटी बनाने का बीड़ा उठा लिया है।

जबलपुर से आई खबर के मुताबिक कोरोना COVID-19 संक्रमित मरीज़ों के सम्पर्क मे आये सभी 13 संदिग्धों की कोरोना जांच रिपोर्ट (Corona Report) निगेटिव आने के बाद सभी को बुधवार को आइसोलेशन सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया है। आपको बता दें की यहां भर्ती सभी लोग सराफा कारोबारी सुहागन आभूषण के मुकेेश अग्रवाल (Mukesh Aggrawal) के सम्पर्क में आए और उसके संक्रमित कर्मचारियों के परिजन थे।

इन सबके नमूनों की जांच में कोरोना संक्रमण नहीं मिलने पर इन्हे डिस्चार्ज करने किया गया है। फिर भी सभी को 7 दिन तक होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए हैं। विक्टोरिया जिला अस्पताल से भेजे गए एक संदिग्ध का नमूना भी जांच में निगेटिव आया है। मेडिकल अस्पताल में भर्ती संक्रमितों के नमूनों की भी 48 घंटे में दो बार जांच कराने की तैयारी की जा रही है। दोनों जांच रिपोर्ट निगेटिव होने पर मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा।



इसके आवला विक्टोरिया अस्पताल से भेजे गए एक अन्न संदिग्ध की जाँच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। अभी मीडिया में आई खबर के अनुसार पॉजीटिव मरीजों की हालत स्थिर है। जबलपुर शहर में कोरोना टेस्ट में पॉजीटिव मिले 8 मरीज नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल में भर्ती हैं। इसके बाद अब कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया है। दो रिपीट टेस्ट में निगेटिव मिलने पर उन्हें डिस्चार्ज करने पर विचार किया जाएगा। आइसोलेशन सेंटर में बुधवार तक 13 संदिग्ध भर्ती थे। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया।

आज जबलपुर सांसद श्री राकेश सिंह मेडिकल के सुपर स्पेशलिटी बिल्डिंग स्थित आइसोलेशन वार्डों व ICMR लैब के निरीक्षण हेतु गए जिस क्षेत्र से कोरोना के मरीज निकले उस पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया लोगों ने ये सुनते ही कि शहर में 4 मरीज पाए गए हैं स्वयं को बिना किसी सरकारी फरमान के ही 20 मार्च को घरों में बंद कर लिया था।

फिर सरकार ने भी सख्ती दिखाई और सभी को घरों से न निकलने की हिदायत दी। हर परिवार खुद को स्वस्थ रखना चाहता है इस वायरस से दूर रखना चाहता है। जहां एक ओर दूसरे जनप्रतिनिधि निगम कर्मियों के दवा छिड़कते समय साथ फोटो खींचा कर उसे अपनी उपलब्धियां बता रहे हैं
वहां आप ऐसे संकट के समय मे विक्टोरिया और मेडिकल जैसे अस्पतालों में जाकर समस्त स्वास्थ सेवियों से मिले उनका मनोबल बढ़ाया और सभी स्वास्थ सेवाएं पुख्ता हैं या नही ये सुनिश्चित किया।

जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने ट्विटर पर तस्वीरें ट्वीट करते हुए बताया की कोरोना संक्रमण वैश्विक स्तर पर संकट का विषय है, इसी के चलते आज जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज व ICMR जबलपुर का निरीक्षण कर, कोरोना से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया एवं उपस्थित स्वास्थ्यकर्मियों को उचित दिशा-निर्देश दिए।



उन्होंने यह भी कहा की मैं जबलपुर मेडिकल कॉलेज व ICMR सेंटर के स्वास्थ्य कर्मियो सहित उन समस्त स्वास्थ्यकर्मियों का आभार प्रकट करता हूँ जो इस आपत्तिकाल में निःस्वार्थ रूप से लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। निःसंदेह आपके कठिन परिश्रम के बल पर हमें जल्द ही इस महामारी से मुक्ति मिल जाएगी। मैं उन सभी स्वास्थ्यकर्मियों का आभार प्रकट करता हूँ जो इस आपत्तिकाल में निःस्वार्थ रूप से लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके कठिन परिश्रम के बल पर हमें जल्द ही इस महामारी से मुक्ति मिल जाएगी।

भाजपा नेता राकेश सिंह (BJP Leader Rakesh Singh) ने यह भी कहा की यदि हमें ऐसे किसी व्यक्ति के बारे में पता चलता है जो व्यक्ति ऐसी किसी जगह से आया है जहां पर संक्रमण है या हो सकता है तो उसकी जानकारी सरकार को तुरंत देना चाहिए। यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। इससे उनकी उचित जांच हो सकेगी और उन्हें क्वॉरेंटाइन में रखा जा सकेगा, उसकी भी कईं अलग पद्धतियाँ है, डॉक्टरों के निर्देशानुसार घर में भी रह सकते या आइसोलेशन वार्ड में भी रह सकते हैं। इस दौरान सरकार उनकी पूरी चिंता करती है और यह उनकी अपनी जान की हिफाजत के लिए है।

जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने यह भी कहा की सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल जबलपुर में आने के बाद मुझे काफी अच्छी अनुभूति हो रही है प्रसन्नता इस बात की है कि जबलपुर स्थित इस हॉस्पिटल को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने स्वीकृत किया व राशि प्रदान की थी।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *