Home > India > जबलपुर को ले डूबे मुकेश अग्रवाल सुहागन आभूषण वाले, संस्कारधानी में कोरोना का खतरा: Jabalpur Lock down

जबलपुर को ले डूबे मुकेश अग्रवाल सुहागन आभूषण वाले, संस्कारधानी में कोरोना का खतरा: Jabalpur Lock down

Corona In Jabalpur
Spread the love





Jabalpur, MP: कोरोना वायरस सम्पूर्ण विश्व मे गंभीरता का विषय बन गया गई। सभी देश इसकी चपेट में आ गए है। कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या थमने जा नाम ही नही ले रही है। संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रशासन के लिए भी एक गंभीरता का विषय बन चुका है। कोरोना ने जबलपुर में दस्तक दे दी है।

जबलपुर के कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि इनमें से एक ही परिवार के तीन लोग हाल ही में दुबई से लौटे हैं, जबकि चौथा शख्स जर्मनी से लौटा है। जानकारी के मुताबिक आज ही कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए मध्यप्रदेश की सीमा को सील कर दिया गया था। अभी तक प्रदेश में एक भी मामला सामने नहीं आया था। लेकिन एक ही पल में 4 लोगो के संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है। जो लोग इनके संपर्क में आये थे उनको निगरानी में जरूर रखा गया है।

मध्य प्रदेश में राजनीति सियासी संकट भी बढ़ चढ़कर बोल रहा था। ऐसे में कोरोना वायरस का संकट भी बढ़ता जा रहा है। राज्य में चार कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। ये लोग दो परिवारों के बताए जा रहे हैं। मध्य प्रदेश अभी तक कोरोना के संक्रमण से दूर था लेकिन चार पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रदेश में खोफ की स्थिति निर्मित हो गई है। भारत में सबसे पहला केस 50 दिनों पहले मिला था, तब से अब तक मध्य प्रदेश इस वायरस के प्रकोप से बहुत दूर था। ये लोग जर्मनी और सऊदी अरब से लौटे हैं।



इन चारों में एक स्टूडेंट्स बताया जा रहा है, जो जर्मनी से लौटा था। बाकी तीन लोग छुट्टी मनाने दुबई गए हुए थे। ये दो परिवारों के लोग हैं। जहां भी ये लोग रहते हैं, उन इलाकों को लॉकडाउन (Jabalpur Lockdown) कर दिया गया है। जिस भी क्षेत्र में इनका रहवास है उन इलाकों को लॉकडाउन कर दिया गया है। जिला कलेक्टर ने बताया कि जहां पर ये लोग रहते हैं उसके आस-पास के सभी लोगों का टेस्ट कराया जाएगा।

ये चारों लोग 45 साल से कम हैं और इनमें से दो महिलाएं भी हैं। ये दोनों महिलाएं अलग-अलग विमान से आए थे। इनके एक मीटर के दूरी पर बैठने वाले यात्रियों को ट्रेस कर लिया गया है और स्क्रीनिंग कराई जा रही है। जो भी लोग अभीतक इनके संपर्क में आये है उन सबको निगरानी में ले लिया गया है। जबलपुर का ये पहला मामला है।



इससे पहले मध्यप्रदेश में कई शहरों में कोरोना के संदिग्ध पाए गए थे। इनमें से अधिकतर का सैंपल लेकर उन्हें 14 दिन के लिए आइसोलेशन वॉर्ड में भेज दिया गया है। मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारी में जुटा है। प्रदेश में 24 घंटे जांच की सुविधा है। वहीं एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। इन लोगो के संक्रमित होने से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गई है।

इनमें से एक सुहागन आभूषण (Suhagan Abhushan Jabalpur) के मालिक मुकेश अग्रवाल (Mukesh Aggarwal) है। जो संक्रमित होने के बाद भी अपनी दुकान का बैठे और कई लोगो के सम्पर्क में आये। इतनो दिनों के अंतराल में जो भी लोग इनके संपर्क में आये है, प्रशासन उनसे अपने टेस्ट करवाने की अपील कर रही है। सम्पर्क में आये लोगो को प्रशासन का साथ देना चाहिए। इससे कोरोना के संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका जा सकता है।

कोरोना वायरस (COVID-19) के टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये गोलबाजार कछियाना निवासी मुकेश अग्रवाल के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा विदेश से आने की सूचना छिपाने एवं प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करने पर लार्डगंज पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

इनके संपर्क में आये कुछ लोगो का टेस्ट किया गया। आज मिली 22 रिपोर्ट में से 21 नेगेटिव। जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण पाये गए वो सराफा कारोबारी के सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों में शामिल था। जबलपुर की सीमाएं सील कर दी गयी हैं, ना बाहर से कोई अंदर आ सकता है, ना ही अंदर से बाहर जा सकता है। प्रशासन का सहयोग कर संक्रमण फैलने से रोकें। पब्लिक हेल्थ सेफ्टी एक्ट के तहत मुकेश अग्रवाल की लार्डगंज थाने के समीप स्थित सुहागन आभूषण भण्डार आगामी आदेश तक सील कर दिया गया है।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!