Home > World > ISRO का कहना है की जल्द ही चंद्रयान 2 से संपर्क स्थापित करेंगे और पूरा करेंगे Chandrayan 2 Mission

ISRO का कहना है की जल्द ही चंद्रयान 2 से संपर्क स्थापित करेंगे और पूरा करेंगे Chandrayan 2 Mission

chandrayan 2 will back
Spread the love





ISRO के चंद्रयान 2 के लैंडर विक्रम का संपर्क टूट जाने पर पाकिस्तान और देश विरोधी बहुत खुश हो रहे हैं और पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूज़र्स ने तो टॉप ट्रेंड चला दिया India Failed।

किन्तु आपको बता दें की अभी चंद्रयान 2 असफल नहीं हुआ है। चंद्रयान 2 के लैंडर विक्रम के चांद पर लैंडिग से 2.1 KM पहले इसरो से संपर्क टूट जाने से इसे असफल नहीं मान सकते हैं। ISRO का संपर्क Lander Vikram से टूटने का कारण विक्रम का दुर्घटनाग्रस्त होने का अनुमान लगाया जा रहा था।

अब एक ख़ुशी की खबर आ रही है। आपको बता दें की चंद्रयान 2 के लैंडर का लेवल 5 प्रतिशत ही छतिग्रस्त हुआ है बाकी 95 प्रतिशत सही काम कर रहा हैं और इस वक़्त चंद्रमा का सफलतापूर्वक चक्कर लगा रहा है।



एक साल की समय सीमा वाला ऑर्बिटर चंद्रमा की अनेकों तस्वीरें क्लिक करके अभी भी ISRO को भेज सकता है। मतलब अभी चंद्रयान 2 मिशन ख़त्म नहीं हुआ है।

जो लोग India Failed Trend चला रहे है, उन्हें विज्ञान का एक भी ज्ञान नहीं है। आपको बता दें की पाकिस्तान के रेलमंत्री ने मजाक बनाते हुए अपने ट्वीट में कहा था की Surprised on Indian trolls reaction, they are abusing me as I was the one who failed their moon mission, bhai hum ne kaha tha 900 crore lagao in nalaiqoon per? Ab sabr kero aur sonah ki koshish kero IndiaFailed.


एक यूजर कृष्णा ने रिप्लाई देते हुए लिखा की ‘Khud jaag raha hai aur humko sone ke liye bol raha hai. And we spent 900 crores because we can, unlike you whose Prime Minister auctions buffaloes to support Pakistan’s economy ROFL.’

आपको बता दें की प्रधानमंत्री मोदी ने विक्रम लैंडर से ISRO का संपर्क टूटने के बाद कहा था की हर मुश्किल, हर संघर्ष, हर कठिनाई से हमें नया सीखने को मिलता है औए यह नए आविष्कार करने के लिए प्रेरित करते है और इसी से हमारी आगे की सफलता तय होती हैं। ज्ञान का अगर सबसे बड़ा शिक्षक कोई है तो वो विज्ञान है।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!