Home > Videos > इजराइल के PM बेंजामिन ने PM मोदी और सभी भारतीयों को वीडियो भेजकर दिल जीता: VIDEO

इजराइल के PM बेंजामिन ने PM मोदी और सभी भारतीयों को वीडियो भेजकर दिल जीता: VIDEO

Israeli PM Benjamin Netanyahu To Modi
Share This Post





इजराइल और भारत के प्रधानमंत्री एक नया इतिहास बना रहे हैं, यही वजह है की आज भारत का सबसे अच्छा दोस्त और विश्व स्तर पर साथी इजराइल बन गया है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूरे भारतियों को बधाई सन्देश भेजा है।

PM बेंजामिन नेतन्याहू ने आज अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए भारत और इजराइल की दोस्ती की एक मिसाल पेश की है। बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल और भारत की मित्रता अब और ज़ादा मजबूत है और यह मित्रता कई कारणों से है। भारत और इजराइल की मित्रता बहुत ही स्वाभाविक है।



भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बधाई सन्देश दिया है। व्लादिमीर पुतिन एक पत्र लिखकर कहा कि भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मेरी बधाई स्वीकार करें। उन्होंने यह भी कहा कि रूस और भारत के संबंध बहुत अच्छे और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी की भावना से ओत-प्रोत हैं।


दूसरी तरफ अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सन्देश भेजा कि 72 साल पहले भारत की आजादी का हमने समर्थन किया था और इसके बाद से भारत और अमेरिका के संबंधों में बहुत तेज़ी आई है। उन्होंने कहा कि पिछले समय से हमारी मित्रता विश्व स्तर पर विकसित हुई है और अब हम कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर आपस में सहयोग करते हैं। यह सांझा सहयोग रक्षा, आतंकवाद-निरोध, विज्ञान, अंतरिक्ष क्षेत्र में किये जा रहे हैं।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *