Home > India > Surgical Strike 2 पर पाकिस्तान खफा, पाक सेना ने खुद दे दिए तवाही के सबूत: Hows the Josh?

Surgical Strike 2 पर पाकिस्तान खफा, पाक सेना ने खुद दे दिए तवाही के सबूत: Hows the Josh?

Share This Post





भारत ने पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए पाकिस्तान पर Surgical Strike Part 2 कर डाली है। इस बार भारत द्वारा यह Surgical Strike 2, Air Strike के रूप में की गई है। अब इस बार कोई भी सबूत नहीं मांग रहा है। खबर है की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी अड्डों पर भारतीय हमले (Surgical Strike 2) के बाद तत्काल इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में पाकिस्तान की अपनी सुरक्षा का आकलन करेगा। इस बैठक में पाकिस्तान के अनेको मंत्री और पाक सेना के बड़े अफ़सर और ISI अधिकारी मौजूद रहेंगे।

खबर के मुताबिक पाकिस्तान की ज़मीन पर भारत के द्वारा किये गए हवाई हमले में पाकिस्तान में बालाकोट स्थित आतंकवादी केम्प में 300 ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। भारतीय विदेश सचिव ने कहा कि आतंकी गट जैश के आतकंवादी शिविर पर हमले में उसके बड़े कमान्डर मौलाना युसूफ सहित अनेकों दूसरे आतंकवादी मारे गए हैं। यह शिविर मौलाना मसूद अज़हर का बहनोई मौलाना युसुफ़ अज़हर चला रहा था।



इस हमले में वह भी मारा गया। भारत यह भी बताया की हमला किसी नागरिक जगह पर नहीं किया गया था। आतंकवादियों का यह ठिकाना बालाकोट के जंगल में जावा नामक पहाड़ी के ऊपर बना हुआ था।

भारत वायुसेना ने 12 मिराज – 2000 लड़ाकू विमानों से पाकिस्तान की सीमा के अंदर जाकर तीन जगहों पर ज़बरदस्त बम गिराए। इस हवाई हमले में टोटल 19 मिनट लगे बालाकोट के जंगलो में आतंकवादी सगठन के ठिकाने को उड़ा दिया गया। इस स्ट्राइक में भारत ने पहला हमला: 3.45 से 3.53 के मध्य किया, फिर दूसरा हमला: 3.48 से 3.55 के मध्य और तीसरा हमला: 3.58 से 4.04 के मध्य किया गया।




भारतीय हमले के साबुत देते हुए पाकिस्तान ने भी इस हमले की तस्वीरें सांझा की और विरोध भी जताया. उसके बाद अब कांग्रेस , राहुक गाँधी या कोई और इस कारवाही के साबुत नहीं मांग रहा है। Spokesperson Pakistan Armed Forces के Maj Gen Asif Ghafoor ने भारतीय वायु सेना की पाकिस्तानी आतंकी अड्डे पर तवाही की 4 तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा की ‘Payload of hastily escaping Indian aircrafts fell in open’.

He wrote ‘Indian aircrafts’ intrusion across LOC in Muzafarabad Sector within AJ&K was 3-4 miles.Under forced hasty withdrawal aircrafts released payload which had free fall in open area. No infrastructure got hit, no casualties. Technical details and other important information to follow.’


Share This Post
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *