Home > India > अगर पीड़ित महिला डॉक्टर इन देशों में होती, तो दुष्कर्मियों को तुरंत ऐसे सख्त सज़ा दी जाती, देखें

अगर पीड़ित महिला डॉक्टर इन देशों में होती, तो दुष्कर्मियों को तुरंत ऐसे सख्त सज़ा दी जाती, देखें

Hyderabad Rapist Hang Demand News
Share This Post

Demo Photo Used




साउथ इंडिया के हैदराबाद में महिला पशु डॉक्टर के साथ हुई वारदात और कुकरम के बाद पूरा देश में रोष व्याप्त है। इससे पहले दिल्ली की निर्भया, हिमाचल की गुडिया, कठुआ की बेटी, ट्विंकल और अब हैदराबाद की महिला डॉक्टर इन हैवानो के गलत इरादों की भेंट चढ़ चुकी है। देश में यह सिलसिला रुक ही नहीं रहा है।

अब जनता ऎसी मांग करने लगी है की जैसे दुष्कर्म की सजा सऊदी अरब, ईरान, अफ़ग़ानिस्तान, इंडोनेशिया, पोलैंड और यमन में दी जाती है, वैसी ही सजा अब भारत में भी तुरंत दी जाये। कुछ लोग अब सउदी अरब जैसा कानून भारत में अपनाने पर ज़ोर दे रहे हैं, जहां 24 घंटे के अंदर ही दुष्कर्मी को फंदे पर लटका दिया जाता है या सरेआम बीच चौराहे पर ताल’वार ने कुकर्मी का काम तमाम कर दिया जाता है।

दूसरी तरफ हमारे देश में यह होता है की अगर कोई आदमी किसी महिला के साथ कुकरम करताहै तो उस दुष्कर्मी के खिलाफ धारा 376 के तहत निचली अदालत में केस चलाया जाता है। यहाँ पर पीड़ित को इन्साफ और अपराधी को दंड मिलने में काफी समय लग जाता है।



कभी कभी तो अपराधी पैरोल और ज़मानत पर जेल के बाहर भी जाते हैं। कोर्ट में इतना समय लगता है की अपराधी तबियत ख़राब होने का बहाना करके इलाज़ करवाने जेल के बाहर निकल जाने में सफल होते हैं।

भारत में है लचर कानून, जिसका फ़ायदा आरोपी उठा लेते हैं

अगर किसी अपराधी पर लम्बे समय तक चले केस में आरोप साबित भी हो जाता है, तो उस कुकर्मी को 5-10 साल तक की कारागार का दंड मिलता है। वही दूसरी और कई देशों में इस ऐसी मामले पर ऐसा कानून है की दुष्कर्मी को 24 घंटे के भीतर ही उचित दंड दिया जाता है।

दूसरे देशों में ऐसे अपराध के लिए सख्त कानून है

आपको पता होना चाहिए की सऊदी अरब में शरीया कानून चलता है। इसके अनुसार कुकरम करके वाले को चौराहे पर सूली पर लत’का दिया जाता है, कुछ केस में अपराधी के शरीर के गुप्त भाग को का’ट देंने का भी प्रावधान है।




ऐसे ही इराक में कुरम करके वाले को पत्थर से मा’रा जाता है। तब तक पत्थर बरसाए जाने हैं, जब तक की वह दम न त्याग दें। इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरत अर्थात UAE में कुकर्मी को 7 दिनों के भीतर ही सूली पर चढ़ाने का प्रावधान है।

ऐसे ही इंडोनेशिया में किसी महिला से कुकरम जैसा काम करने वाले को न’पुंसक बना दिया जाता है और तो और ऐसे अप’राधियों में महिलाओं वाले हॉर्मोन्स डाल दिए जाते हैं। ठीक इसी प्रकार पौलेंड में भी दुष्कर्मी को न’पुंसक बना दिया जाता है। इससे पहले कुछ केस में कुकरम करने वाले को सुअरों से भी कट’वाया जाता था। भारत के पडोसी देश चीन में दुष्कर्म के लिए सख्त स’जा दी जाती है। ऐसे केस में अपराध साबित होने पर तुरंत दुष्कर्मी के प्राण ले लेने का प्रावधान है।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *