Home > Leaks > CM कमलनाथ के करीबियों पर छापे में मिले करोड़ो, BJP नेता के कहा ‘राहुल गाँधी चोर है’

CM कमलनाथ के करीबियों पर छापे में मिले करोड़ो, BJP नेता के कहा ‘राहुल गाँधी चोर है’

KamalnathOSD PraveenKakkar
Spread the love





मध्यप्रदेश से बड़ी खबर आई है. लोकसभा चुनाव 2019 के ठीक पहले मध्य प्रदेश c मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD के घर और ठिकानों पर रात 3 बजे आयकर विभाग का छापा पड़ा है. इस रेड पर लगभग 15 अध‍ि‍कारी रेड के काम में लग गए थे. आपको बता दें की देश के तीन राज्यों के 50 ठ‍िकानों पर आयकर व‍िभाग की छापेमारी अभी भी लगातार जारी है.

मध्य प्रदेश के कोंग्रेसी मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD प्रवीण कक्कड़ के व‍िजयनगर स्थित आवास पर बीती रात 3 बजे आयकर विभाग ने रेड मारी. कमलनाथ के OSD प्रवीण कक्कड़ पर आय से अध‍िक संपत्त‍ि का मामला बताया गया है. प्रवीण कक्कड़ के इंदौर में 4 और भोपाल के 1 ठिकाने पर छापा मारा गया है. कमलनाथ पिछले OSD और करीबी रहे RK म‍िगलानी के द‍िल्ली स्थित ठ‍िकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की गई है.



मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजे रातुल पुरी भी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में लिप्त हैं. राजीव सक्सेना से पूछताछ के समय रातुल पुरी का नाम लिया बताया जारहा है. अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील मामले में राजीव सक्सेना का दुबई से प्रत्यर्पण हुआ था. जिसकी छानबीन लगातार चल रही है.

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, आयकर विभाग के लगभग 300 अधिकार‍ियों से लेस टीम न ३ राज्यों के 50 ठ‍िकानों पर छापेमारी की है. इस रेड में कांग्रेस नेता कमलनाथ के OSD के अलावा कमलनाथ के करीबियों और भांजे रातुल पुरी के ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं. इसके अंतर्गत भोपाल, इंदौर, गोवा और द‍िल्ली के अनेकों ठिकानों पर छापेमारी की गई है. आपको बता दें की कमलनाथ के करीबी भोपाल में प्रतीक जोशी के ठिकानें से भारी मात्रा में रुपये और माल बरामद किया गया हैं.




आपको बता दें की प्रवीण कक्कड़ एक पूर्व पुलिस अधिकारी हैं। उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चूका है। वे हमेशा से ही कांग्रेस के करीबी रहे बताये जाते हैं. तभी 2004 में नौकरी छोड़कर प्रवीण कक्कड़ मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के ISD बन बैठे थे. फिर कुछ समय पहले कमलनाथ के ओएसडी बने थे। जानकारी के मुताबिक़ सरकारी नौकरी में रहते हुए कक्कड़ के खिलाफ कई केस और भ्रस्टाचार के सामने आए थे।

अब सोशल मीडिया पर लोगो ने इस खबर पर चुटकी लेना शुरू कर दिया है. समीर माहेश्वरी ने लिख की ‘लो भाई अभी 3 महीने ही हुवे और तबादला उद्योग का काला धन बरामद होने लगा, अब कही राहुल बाबा ये ना कह दे यह पैसा तो हमने बेरोजगारी भत्ता देने को जमा किया था.’

भाजपा नेता तजिंदर पल सिंह बग्गा ने इस खबर की ANI के ट्वीट को दोबारा ट्वीट करते हुए लिखा की ‘राहुल गाँधी चोर है’.


Pictures provided by Income-Tax Sources of cash recovered during raid at residential premises of Prateek Joshi in Bhopal, Madhya Pradesh. I-T searches are underway at 50 locations including Indore, Bhopal, Goa and Delhi.



Indore Income Tax Department is conducting searches at the residences of Praveen Kakkad, who recently appointed as OSD to Chief Minister of Madhya Pradesh CM Kamalnath.

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में माता मंदिर चौक के पास प्लेटीनम प्लाजा की 6वी मंजिल पर प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा का घर है। प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा दोनों कमलनाथ के OSD प्रवीण कक्कड़ के खास कहे जाते हैं। प्लेटीनम प्लाजा पर ही दोनों के दफ्तार भी स्थित हैं।

मीडिया में आई खबर के अनुसार आयकर विभाग की टीम को को प्लेटीनम प्लॉजा की पॉर्किंग में अश्विन शर्मा की दो दर्जन महंगी कारें भी मिली हैं। इस कारण में आधी तो विंटेज कारें हैं। दूसरी ओर दिल्ली की गई छापेमारी में मृगलानी की दो लग्जरी कारों से टीम ने डॉलर बरामद किए हैं।

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!